For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

6 मेकअप ट्रेंड इन समर: Summer Makeup Trend

05:00 PM Jun 23, 2024 IST | Reena Yadav
6 मेकअप ट्रेंड इन समर  summer makeup trend
Summer Makeup Trend
Advertisement

1. व्हाइट इन ब्लैक आउट लाइनर

इस सीजन में व्हाइट लाइनर बहुत ट्रेंड में है, जिसे आप आंखों की नीचे वाली लिड पर लगा सकती हैं। कोशिश करें कि इसे थोड़ा मोटा लगाएं।

Also read: व्हाइट -ऑफ व्हाइट है ट्रेंड में, आप भी फॉलो करें सेलेब्स के ये स्टाइल: Off White Fashion

2. ग्लॉसी लिड्स

Summer Makeup Trend
glossy lids

चेहरे पर चमक लाने के लिए ग्लिटर और हाईलाइटर जरूरी नहीं। आप ग्लॉसी आइलिड्स भी ट्राई कर सकती हैं या अपने आई शैडो के ऊपर अपनी पसंद का लिप ग्लॉस लगाने से भी आप यह लुक पा सकती हैं।

Advertisement

3. बोल्ड ब्लश

bold blush
bold blush

आप चाहें ब्लश को बहुत ज़्यादा लगाएं या हल्का सा ब्लेंड करके लगाएं, पर इस बात का ध्यान रखें कि ब्लश ऐसा लगाएं जो नजर आए।

4. मेटेलिक फीवर

metallic fever
metallic fever

आजकल मेटेलिक्स ट्रेंड में है। बोल्ड व सेक्सी दिखने के लिए चीक बोन्स पर गोल्डन हाईलाइटर लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि यह न बहुत ज्यादा हो और न ही बहुत कम।

Advertisement

5. रेड लिपस्टिक

red lipstick
red lipstick

रेड लिपस्टिक हमेशा ट्रेंडी होती है, इसलिए अगर आप फ्लफी आईब्रो, हल्के आई मेकअप के साथ रेड लिपस्टिक लगाएंगी तो समर सीजन में आप फ्रेश नजर आएंगी।

6 ग्लिटर इन ट्रेंड

6 Glitter in Trend
6 Glitter in Trend

इस सीजन में ग्लिटर ट्रेंड में रहेगा इसलिए अपनी आइलिड्स पर इसे लगाएं। इसे लगाने के लिए टिप या ग्लिटर एप्लीकेटर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें हाईलाइट होती हैं।

Advertisement

सैफ को मेरे लंबे बाल बहुत पसंद है

Saif likes my long hair
Saif likes my long hair

खूबसूरत दिखने के लिए जितना कम मेकअप किया जाए उतना ही अच्छा होता है। क्योंकि सिंपल लुक सभी को भाता है। ये कहना है बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर का। आइए जानें वो अपने बालों व स्किन की सुरक्षा किस प्रकार करती हैं-

  1. अपनी स्कैल्प को नरिश करें करीना कहती हैं कि उन्हें जब भी समय मिलता है तो वे अपने बालों में बादाम के तेल से मालिश करती हैं। अच्छी तेल मालिश से बाल स्वस्थ हो जाते हैं और स्कैल्प भी नरिश होती है।
  2. अपने बालों की सुरक्षा करें
    सैफ को मेरे लंबे बाल बहुत पसंद है, वो मुझे इन्हें कभी काटने नहीं देते। इसलिए मैं अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए एंटी हेयरफॉल शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हूं।
  3. बालों में ब्लो ड्राई करें
    आपको बहुत फैंसी बाल बनाने की जरूरत नहीं है। अच्छे से ब्लो ड्राई किये बाल भी बहुत सुंदर लगते हैं और ये आप खुद भी कर सकती हैं। क्योंकि खुद से किया गया ब्लो ड्राई कभी आपकी सुंदरता को कम नहीं करता।
  4. अपने स्किन केयर को
    सिंपल रखें
    करीना का कहना है कि अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए आपको बहुत से अलग-अलग उत्पादों का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे आपको एलर्जी भी हो सकती है। वे अपने चेहरे की सुरक्षा केवल पानी से धोकर व मॉइश्चराइजर लगाकर करती हैं। वे यह भी सलाह देती हैं कि हमें बहुत सारा पानी पीना चाहिए, जिससे त्वचा हाइड्रेटेड रहे और वह प्राकृतिक रूप से चमकदार बने।
Advertisement
Tags :
Advertisement