स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

मारधाड़ देखने के हैं शौकीन, तो ये रही टॉप 5 एक्शन वेब सीरीज़: Action Web Series

03:21 PM Mar 21, 2023 IST | Swati Kumari
Advertisement

Action Web Series: बॉलीवुड के इतिहास को देखा जाए, तो शुरुआती दौर धार्मिक और ऐतिहासिक फिल्मों का था। इसके बाद 80 के दशक में जब एंग्री यंग मैन के रूप में अमिताभ बच्चन की एंट्री हुई तो, एक्शन फिल्मों का युग भी शुरू हो गया था। धीरे-धीरे अमिताभ के बाद बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने एक्शन फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाना शुरू कर दिया और वो कई हद तक सफल भी हुए। बॉलीवुड में हमेशा से एक्शन फिल्मों का दबदबा रहा है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देखने को मिल रहा है।

Advertisement

भारत में जब से ओटीटी प्लेटफॉर्म को पहचान मिली है, तब से एक्शन वेब सीरीज भी बनना शुरू हो गया है, जिसे दर्शकों द्वारा पसंद भी किया जाता है। आज हम आपको ऐसे पांच एक्शन वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं, जो दर्शकों को खुद से बांधने में पूरी तरह से सफल हुई हैं।

Advertisement

यह भी देखे-ओटीटी पर मौजूद ये 8 वेब सीरीज और फिल्‍में हैं बेहद बोल्‍ड दृश्‍यों से भरपूर: OTT Bold Series

Advertisement

Action Web Series: दिल्ली क्राइम

Action Web Series-Delhi Crime

निर्भया बलात्कार मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इसी घटना पर एक एक्शन सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ बनी थी। जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया। इस सीरीज़ में केस की गंभीरता को देखते हुए हर एक पहलू को दिखाया गया। वेब सीरीज़ में शेफाली शाह के काम की भी तारीफ हुई। इसके साथ ही इस वेब सीरीज़ को आईडीबी पर अच्छी रेटिंग भी मिली थी। आप भी चाहें तो नेटफ्लिक्स पर इस वेब सीरीज़ को देख सकते हैं।

Advertisement

‘अपहरण’ के पहले पार्ट को मिला था अच्छा रिस्पॉन्स

माई

साक्षी तंवर एक बेहतरीन अदाकारा हैं। उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में बहुत काम किया। इसके साथ ही वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। साक्षी ने कुछ समय पहले एक वेब सीरीज़ की थी, जिसमें उनकी दमदार एक्टिंग की सभी ने तारीफ की थी। साक्षी ने जिस वेब सीरीज़ में काम किया था, उसका नाम माई था। साक्षी ने इसमें मिडिल एज्ड औरत की भूमिका निभाई थी, जो गलती से एक अंडरवर्ल्ड के सरगना को मार देती है, जिसके बाद उसका दबदबा कायम होने लगता हैं।

अपहरण सीज़न 2

अपरहण वेब सीरीज़ के पहले पार्ट को अगर आपने देखा है, तो निश्चित तौर पर आप इसके दूसरे सीज़न को भी देखना चाहते होंगे। मेकर्स ने अपहरण के नए सीज़न में हर चीज़ पर अधिक ध्यान दिया है। कहानी से लेकर इसके एक्शन सीक्वेंस तक पर भी बेहतरीन काम किया गया है। पूरी सीरीज़ में अरुणोदय सिंह ने दर्शकों को बांधे रखा हैं। गौरतलब है कि इस सीरीज़ को देश-विदेश के अलग-अलग लोकेशन पर शूट किया गया है, जिस वजह से आपको कई खूबसूरत नजारे भी देखने मिलेंगे। अभी ये वेब सीरीज़ वूट पर स्ट्रीम हो रही हैं।

‘सेक्रेड गेम्स’ में सैफ के अभिनय की हुई थी तारीफ़

ये काली काली आंखें

Action Web Series-Yeh Kali Kali Aankhein

जैसा कि वेब सीरीज़ का नाम ही ‘ये काली काली आंखें’ हैं तो आप समझ चुके होंगे कि इसकी कहानी कितनी ज्यादा दिलचस्प होगी। गौरतलब है कि वेब सीरीज़ की पूरी कहानी एक राजनेता की बेटी की जिंदगी पर आधारित है, जो एक मिडिल क्लास लड़के से प्यार कर बैठती है और उसे पाने की हर जद्दोजहद कोशिश करती है। हालांकि, दूसरी तरफ वो लड़का उसे बिल्कुल भाव नहीं देता है। आप यह वेब सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस वेब सीरीज़ में एक्शन के साथ ही रोमांस भी भरपूर हैं।

सेक्रेड गेम्स

Sacred Games

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जब सेक्रेड गेम्स स्ट्रीम हुई थी, तो रातों-रात इसके डायलॉग्स फेमस हो गए थे। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। सीरीज़ में अंडरवर्ल्ड की कहानी को बेहद शानदार तरीके से दिखाया गया था। आप अगर मारधाड़ के सीक्वेंस देखना चाहते हैं, तो आपको सेक्रेड गेम्स एक बार जरूर देखनी चाहिए, जो नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं।

Tags :
Action SeriesgrehlakshmiOTT Web SeriesWeb Series
Advertisement
Next Article