For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बच्चे होने के बाद कपल्स आपस में आई दूरियों को इन 3 तरह से करें कम: Couples Problems Solution

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच भी बच्चा आने के बाद दूरियां आ गई हैं तो इन टिप्स से करें कम।
03:30 PM May 15, 2024 IST | Sunaina
बच्चे होने के बाद कपल्स आपस में आई दूरियों को इन 3 तरह से करें कम  couples problems solution
Couples Problems Solution
Advertisement

Couples Problems Solution: बच्चे होने के बाद कपल्स के रिश्ते में दूरी आ जाती है। ऐसा इसलिए कि बच्चे होने के बाद पार्टनर्स की जिम्मेदारियां और ज्यादा बढ़ जाती हैं, जिससे कई बार वे एक दूसरे के लिए टाइम नहीं निकाल पाते हैं। दिनभर बच्चे को संभालना, उसकी जरूरतों को पूरा करना और इसके साथ घर की जिम्मेदारियां संभालने में Couples बिजी रहते हैं।

जिस वजह से उनके बीच दूरियां आने लगती हैं। इस समय में अगर रिश्ते को न संभाला जाए, तो रिश्ता खराब होने लगता है। इसलिए अगर आप भी बच्चा होने के बाद ऐसी किसी परिस्थिति से गुजर रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ खास रिलेशनशिप टिप्स, जिनकी मदद से आप अपने और अपने पार्टनर के बीच आई दूरी को कम करने का प्रयास कर सकते हैं।

Also read: आपको हमारे  फैशन सम्बन्धी यह  टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें

Advertisement

समय निकालें

Couples Problems Solution
take time out

बच्चा होने के बाद कपल्स अपने रिश्तों को समय देना भूल जाते हैं। ऐसे में बच्चा होने के बाद भी एक-दूसरे के लिए थोड़ा समय निकालने का प्रयास करना चाहिए। थोड़ी समय के लिए बच्चा घर के किसी और मेम्बर को दें सकते हैं। बच्चे के सोने के बाद एक-दूसरे को समय दें। कपल्स को ये समय एक दूसरे को ध्यान में रखकर निकालना चाहिए। रिलेशनशिप में टाइम नहीं देने की वजह से रिश्ते में खटास पैदा हो जाती है।

नींद पूरी लें

get enough sleep
get enough sleep

कपल्स की नींद पूरी नहीं होने के कारण भी रिश्ते में दूरी आ जाती है। कपल्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दोनों की 7 से 8 घंटे की नींद पूरी हो। अगर आपका बच्चा रात में जागता है या बीच-बीच में उठ जाता है, तो उसका रूटीन इस तरह सेट करें कि बच्चा शाम को सोने के बजाय रात के समय में सोए ताकि दोनों अपनी नींद अच्छे से पूरी कर सकें। बच्चे संभालने के लिए घर में किसी बड़े की मदद भी ले सकते हैं।

Advertisement

घूमने जाएं

go for a walk
go for a walk

हनीमून की तरह ही बेबीमून काफी पॉपुलर है। ये एक अपनी लाइफ में एक ब्रेक होता है, जो कपल्स बच्चा होने के बाद लेते हैं। बेबी मून पर लोग इसलिए जाते हैं, ताकि वहां जाकर वे एक दूसरे के साथ टाइम बिता सकें और मूड को भी फ्रेश रख सकें। इसलिए रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए कुछ दिन के लिए ही सही, लेकिन कहीं घूमने जाएं। ज्यादा दूर जाने की बजाए घर के आसपास की जगह पर साथ में घूमने जाएं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement