For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ज्योतिष का काम करेगा AI, कुंडली जीपीटी बताएगा आपका भविष्य: AI Kundli GPT

03:00 PM Aug 07, 2023 IST | Pinki
ज्योतिष का काम करेगा ai  कुंडली जीपीटी बताएगा आपका भविष्य  ai kundli gpt
AI Kundli GPT
Advertisement

AI Kundli GPT: शादी-विवाह, जन्म, मंगलकार्य से जुड़ी गतिविधियों में हम ज्योतिष और पंडित की सलाह जरूर लेते हैं। दरअसल, माना जाता है कि मंगल कार्यों की शुरुआत हमेशा ज्योतिष और पंडित की सलाह जरूर लेनी चाहिए। ताकि सभी कार्य सकुशल पूर्ण हो सकें। इसके लिए आप अपने भरोसेमंद ज्योतिष और पंडित के चक्कर काटते हैं। लेकिन अब आपकी ये भागदौड़ खत्म होने वाली है। क्योंकि टेक्नोलॉजी ने इस युग में वैदिक विज्ञान के समन्वय करते हुए इंसानों के कई कामों को आसान किया है। चैटजीपीटी (ChatGPT) ने कुंडली जीपीटी (Kundli GPT) तैयार किया है, जो आपके हर सवाल का जवाब देगा।

क्या है कुंडली जीपीटी?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का टूल चैटजीपीटी (ChatGPT) ने एस्ट्रोलॉजी की फिल्ड में उतरते हुए ज्योतिषार्चा के काम को बेहद आसान कर दिया है। यानी नक्षत्रों की दिशाओं, भविष्य से जुड़े फैसले, शादी-विवाह और नौकरी पेशे से जुड़ी जानकारी अब चुटकियों में मिलेगी। चैटजीपीटी ने कुंडली जीपीटी को विकसित किया है। AI-पॉवर्ड इस चैट बॉक्स में यूजर अपनी मांगी गई जानकारियां देने के बाद सवाल पूछ सकते हैं। चैट बॉक्स जानकारी के हिसाब से कुंडी तैयार कर पूछे गए सवालों के जवाब देगा। सभी ही भविष्य से जुड़ी जानकरियां भी देगा।

क्या है खासियत

AI द्वारा रन चैट बॉक्स यूजर की कुंडली का संक्षिप्त विवरण प्रदान करेगा। साथ ही नकारात्मक विवरण प्रदान करने के साथ उसके प्रभावी उपाय भी बताएगा। ग्रहों की स्थिति की गणना करने के बड़ा चैटबॉक्स संभावित चिंताओं का निवारण और मार्गदर्शन प्रदान करेगा। आसान भाषा में कहें तो अब आपको कुंडली दिखाने के लिए ज्योतिष और पंडितों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। चैट बॉक्स तैयार करने वाली कंपनी का कहना है कि ये एक एक्सपेरिमेंटल टूल है, जिसका इस्तेमाल व्यवसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं होना चाहिए। साथ ही चैट बॉक्स द्वारा दी जाने वाली जानकारियां सामान्य हैं।

Advertisement

कैसे करें कुंडली जीपीटी का इस्तेमाल?

Uses of Kundli GPT
Uses of Kundli GPT
  • सबसे पहले कुंडली जीपीटी की वेबसाइट पर जाएं, इसके लिए सर्च इंजन पर जाकर Kundligpt.com टाइप करें।
  • सर्च करने पर चैट जीपीटी की ऑफिसियल वेबसाइट खुल जाएगी।
  • अपनी पसंदीदा भाषा का चुनाव करें।
  • भाषा के चुनाव के बाद दिए गए कॉलम में नाम, जन्म के दिन और तारीख को भरने के बाद सेव करें।
  • अब आप अपने सवालों को लिखकर पूछ सकते हैं।
  • जानकारियों के हिसाब से चैटबॉक्स आपकी कुंडली तैयार कर जवाब देता है।
Advertisement
Tags :
Advertisement