For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अजय देवगन की ‘मैदान’ खेल पर आधारित बेहतरीन फिल्‍मों में से एक: Maidaan Movie Review

03:08 PM Apr 09, 2024 IST | Nisha Singh
अजय देवगन की ‘मैदान’ खेल पर आधारित बेहतरीन फिल्‍मों में से एक  maidaan movie review
Maidaan Movie Review
Advertisement

Maidaan Movie Review: बॉलीवुड में गेम्‍स पर गिनी चुनी फिल्‍में बनती हैं। जिनमें से ज्‍यादातर बायोपिक होती हैं। गेम्‍स पर आधारित फिल्‍मों की बात करें तो जेहन में ‘चक दे इंडिया’ और ‘एम एस धोनी’ का नाम आता है। इस तरह की फिल्‍मों में एक नाम और शामिल हो गया है और वो है अजय देवगन की ‘मैदान’ का । इस फिल्‍म में अजय देवगन फुटबॉल कोच सैयद अब्‍दुल रहीम की भूमिका में नजर आ रहे हैं। 1952 से 1962 तक इंडियन फुटबॉल कोच रहे सैयद ने किस तरह भारतीय फुटबॉल टीम को तैयार किया।

कैसे उन्होंने संसाधनों के आभाव के बावजूद इंडियन टीम को एशिया की ब्राजील का तमगा दिलाया। ये इस फिल्‍म में दिखाया गया है। यूं तो फिल्‍म 10 अप्रैल रिलीज होनी है लेकिन इसकी स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग के बाद क्रिटिक्‍स ने फिल्‍म का रिव्‍यू देना शुरू कर दिया है। क्रिटिक्‍स के अनुसार अजय देवगन इस फिल्‍म में एक बार फिर से छा गए हैं। यही नहीं फिल्‍म में कोच की भूमिका के बारे में बहुत से क्रिटिक्‍स का मानना है कि अजय से बेहतर इस भूमिका को कोई और नहीं निभा सकता था। फिल्‍म ईद के मौके पर सिनेमाघरों में आ रही है। इसी दौरान अक्षय कुमार और टाइगर श्राफ की बड़े मियां छोटे मियां भी रिलीज हो रही है। इन दोनों फिल्‍मों के क्‍लैश के बीच आप मैदान देखने से पहले क्रिटिक्‍स रिव्‍यू पढ़कर फिल्‍म देखने के लिए तैयार हो सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्रिटिक्‍स के अनुसार ‘मैदान’ देखनी चाहिए या नहीं।

Also read : जब अजय देवगन और काजोल के रिश्ते में आ गई थी खटास: Kajol-Ajay Devgan Relationship

Advertisement

बॉलीवुड के जाने माने फिलम क्रिटिक्‍स तरण आदर्श ने मैदान को 4 स्‍टार रेटिंग दी है। उन्‍होंने फिल्‍म को पावर पैक्‍ड परफॉर्मेंस वाली बताया है। उन्‍होंने अजय देवगन की एक्टिंग का अवॉर्ड विनिंग बताते हुए उन्‍हें फिलम की स्‍ट्रेंग्‍थ भी कहा है। सोशल मीडिया पर फिल्‍म का रिव्‍यू फैंस के साथ साझा किया है। उन्‍होंने फिल्‍म के वीक और स्‍ट्रांग पॉइंट के बारे में भी बात की है। फिल्‍म का पहला हिस्‍सा थोड़ा स्‍लो पेस है। हालांकि इसमें भी कई सीन्‍स ध्‍यान खींचते हैं। दूसरा हिस्‍सा जबरदस्‍त है। फिल्‍म के डायरेक्‍टर अमित को बधाई देते हुए तरण ने लिखा है कि उन्‍होंने उम्‍दा तरीके से कहानी को पर्दे पर उतारा है। अजय देवगन फिल्म की जान हैं। वहीं गजराज राव ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है। ए आर रहमान का म्‍यूजिक ठीक ठाक है।

मैदान आजय देवगन की बहुप्रतीक्षित फिल्म है। इस फिल्‍म की रिलीज डेट कई बार बदल चुकी है। अब जब फिल्‍म रिलीज हो रही है तो क्रिटिक्स भी फिल्‍म के प्रति अपनी राय देने में पीछे नहीं हैं। सीनियर एंटटेनमेंट एडिटर मोनिका रावल ने फिल्‍म के बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट किया है। उन्‍होंने फिल्‍म की प्रशंसा करते हुए लिखा है कि कहानी बांधे रखती है। 3 घंटे लम्‍बी होने के बावजूदू बोर नहीं करती।

Advertisement

जाने माने फिल्‍म क्रिटिक कोमल नाहटा ने फिलम की रिलीज से पहले ही इसके बारे में सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट किया था। उन्‍होंने दर्शकों से इस प्रेरणा से भरपूर कहानी को देखने की अपील की। उन्होंने लिखा कि इस ईद के मौके पर सैयद अब्‍दुल रहमान की लीगेसी को सेलिबेट करने के लिए तैयार रहें।

मैदान सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। अजय देवगन की बेहतरीन एक्टिंग और स्‍पोर्ट्स की एक ऐसी कहानी जो जोश से भरी है, को देखने के लिए तैयार हो जाइए। ऐसी फिल्‍में कम ही आती हैं जिसमें उन कहानियों को दिखाया जाता है जिसमें अनसंग हीरोज ने मुश्किलों को हराकर पूरी दुनिया के सामने गर्व से अपने देश का नाम रौशन किया है। मैदान भी उनमें से एक है। तो इस कहानी को एक बार देखना तो बनता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement