For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पायल की ये पांच वैरायटी बना देंगी आपकी ज्वेलरी कलेक्शन को खास: Anklet Designs

भारत में कई पायलों के डिजाइंस चलन में है। आइए जानते हैं, ऐसे में कौन सा पायल का डिजाइन आज कल ट्रेंडिंग है।
04:30 PM Apr 23, 2023 IST | Renuka Goswami
पायल की ये पांच वैरायटी बना देंगी आपकी ज्वेलरी कलेक्शन को खास  anklet designs
Advertisement

Anklet Designs : भारत एक ऐसा देश है जहां सिर से लेकर पैर तक कई प्रकार के आभूषण पहने जाते हैं। जहां एक तरफ मांग टीका सिर पर सजाया जाता है, वहीं गले की सज्जा को बढ़ाने के लिए नेकलेस का चलन है। इसी ज्वेलरी लिस्ट में कानों के कुंडल से लेकर कमर की तगड़ी और पैरो की पायल तक सभी के कई प्रकार और डिजाइंस मार्केट में अवेलेबल होते हैं। ऐसे में कोई भी महिला अपने ज्वेलरी कलेक्शन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देती है।

अगर आप भी अपने आभूषणों के कलेक्शन को अप टू डेट रखना चाहती हैं, तो जान लीजिए इन पायलों के डिजाइंस के बिना आपका ज्वेलरी कलेक्शन अधूरा है। दरअसल इन दिनों मार्केट में पायल के कई डिजाइंस ट्रेंडिंग में हैं, जो स्पेशली हर ऑकेजन के हिसाब से सेट हैं। ऐसे में आप पायलों के इन रॉयल, ट्रेंडिंग और एलिगेंट डिजाइंस को अपने ज्वेलरी कलेक्शन में जरूर शामिल कर लें।

ज्वेलरी कलेक्शन को खास बना देंगी ये पायल डिजाइंस

Anklet Designs
Stylish Anklet Designs

खास है दुल्हन के लिए बारात वाली पायल

अगर आप अपने शादी के जोड़े के साथ पहनने के लिए कोई रॉयल और ट्रेडिशनल पायल ढूंढ रही हैं, तो आप बारात की फिगर्स को दर्शाती बेहतरीन पायल को ट्राई कर सकती हैं। दरअसल बेहद सुंदर रंगों और आकर्षक फिगर वाला यह पायल आज दुल्हनों के बीच काफी ज्यादा ट्रेंडिंग है। एक विवाह में जिस तरह से गाजे बाजे के साथ दूल्हे का परिवार दुल्हन को ब्याहने आता है, उसे इस बेहद सुंदर हैंडक्राफ्टेड पायल पर उकेरा जाता है, जिस वजह से यह खास होने के साथ साथ शुभता की सूचक भी हो जाती है।

Advertisement

कुंदन पायल

आज की ट्रेंडिंग ज्वेलरी के दौर में कुंदन ज्वेलरी को भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। बता दें एक तरफ जहां बाजार में कुंदन के नेकलेस और कुंडलों की डिमांड बढ़ी है, वहीं कुंदन की चमचमाती पायलों का क्रेज भी मार्केट में अपने चरम पर है। अगर अभी तक आपने अपने आभूषणों के कलेक्शन में कुंदन पायल को इंक्लूड नहीं किया है, तो आपका ये कलेक्शन अधूरा है। कुंदन पायल के वाइब्रेंट डिजाइंस में से आप अपनी पसंद के हिसाब से कोई सा भी डिजाइन चुन सकती हैं।

पर्ल और एडी पायल

Perl Anklet
Perl Anklet

आम तौर पर पहनी जाने वाली गोल्डन या सिल्वर पायलों से अलग हटकर हाल ही में मार्केट में पर्ल और एडी पायलों का ट्रेंड छा गया है। एक तरफ जहां व्हाइट पर्ल्स से बनी पाजेब महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई हैं, वहीं महिलाएं बड़े तौर पर एडी की पायल भी पसंद कर रही हैं। अगर आप भी अपने ट्रेडिशनल लुक को एन्हांस करना चाहती हैं तो आप एडी की या पर्ल की पायल से अपने पैरों को सजा सकती हैं। इससे आपकी ज्वेलरी कलेक्शन में चार चांद लग जाएंगे।

Advertisement

यह भी देखे-शॉर्ट एंड स्वीट ट्रिप कर रही हैं प्लान तो ऋषिकेश के पास हैं ये शानदार ऑफबीट डेस्टिनेशन: Rishikesh Tourism

ट्रेडिशनल लुक की हेवी पायल

अगर आप अपने ट्रेडिशनल लुक को नूरानी बनाने की इच्छुक हैं तो आप अपने लिए स्टोन के हैवी वर्क से बनी खास पायल या नगों से सजी पत्तों के डिजाइन वाली पायल भी परचेज कर सकती हैं। अगर आप कभी भी साड़ी या लहंगा पहन रही हैं तो यह पायल आपके उस लुक की जान बन जायेगी। हेवी दिखने वाली ये पायल असल में बहुत लाइट वेट और ईजी टू कैरी होती हैं। इस पायल को पहन कर आप काफी कंफर्टेबल भी फील करेंगी।

Advertisement

सिंगल चेन पायल

Single Chain Anklet
Single Chain Anklet

अगर आप किसी नॉर्मल ट्रेडिशनल कुर्ते के साथ पायल कैरी कर रही हैं, ऐसे में ज्यादा हेवी पायल आपके लुक को ओवर कर सकती हैं, ऐसे के किसी हेवी पायल के स्थान पर आप बेहद लाइट वेट वाली सिंगल चेन पायल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement