For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

एंटीक गोल्ड एंड डायमंड ज्वैलरी कलेक्शन: Gold and Diamond Jewellery

10:00 PM Apr 17, 2024 IST | Reena Yadav
एंटीक गोल्ड एंड डायमंड ज्वैलरी कलेक्शन  gold and diamond jewellery
Antique Gold and Diamond Jewelery Collection
Advertisement

Gold and Diamond Jewellery: शख़्िसयत को निखारने में ज्लैवरी की अहम भूमिका होती है, इसलिए कुछ ट्रेंडी व फैशनेबल ज्वैलरी को अपने फैशन का हिस्सा बनाएं।

ऌगोल्ड एंड पर्ल सेट

थ्री स्टोन डायमंड सेट

Advertisement

रोलिंग डायमंड रिंग

डायमंड रिंग

Advertisement

डायमंड एंड गोल्ड रिंग

डायमंड पोल्की सेट

Advertisement

डायमंड एंड गोल्ड रिंग

Antique Gold and Diamond Jewelery Collection
Antique Gold and Diamond Jewelery Collection

ट्रेडीशनल गोल्ड नेकलेस

गोल्ड एमरल्ड एंड डायमंड ब्रेसलेट

गोल्ड रूबी एंड डायमंड ब्रेसलेट

पोल्की एंड पर्ल नेकलेस

गोल्ड चोकर विद एमरल्ड रूबी एंड पर्ल नेकलेस

गहनों की देखभाल के आसान तरीके

Antique Gold and Diamond Jewelery Collection
Antique Gold and Diamond Jewelery Collection
  1. सोने के गहने के हर पीस को अलग-अलग मलमल के कपड़े में लपेटकर रखें।
  2. हीरे के गहनों को $खास ज्वैलरी बॉक्स में बहुत सहेजकर रखें। हीरे के गहनों को अमोनिया और पानी मिलाकर सा$फ करें।
  3. मोती के गहनों को मुलायम कपड़े से साफ करें और इन्हें एयरटाइट डिब्बे में रखें।
    5.सिल्वर ज्वैलरी, यानी चांदी के गहनों को हानिकारक केमिकल से दूर रखें, वरना इनकी चमक फीकी पड़ जाएगी।
  4. चांदी के मैले गहनों को कुनकुने पानी में डालें। फिर सॉफ्ट टूथब्रश पर स$फेद टूथपेस्ट लगाकर ज्वैलरी पर धीरे-धीरे स्क्रब करें। फिर इसे गरम पानी से धोएं। चमक लौट आएगी।
  5. कुंदन ज्वैलरी की चमक बरकरार रखने के लिए उसे स्पॉन्ज या कॉटन लगे बॉक्स में रखें।
  6. ज्वैलरी रखने के लिए ज्वैलरी बॉक्स का इस्तेमाल करें। हर आइटम ज्वैलरी बॉक्स के अलग-अलग पार्ट्स में रखें, ताकि वे आपस में उलझने न पाएं।
  7. गहनों की सफाई करने के लिए पानी में माइल्ड डिटर्जंेट पाउडर मिला लें। इसमें ज्वैलरी डालकर छोटे सॉफ्ट ब्रश से साफ करें। ब्रश से साफ करने के बाद ज्वैलरी को सॉफ्ट कपड़े से पोंछें।
  8. गहनों को केमिकल से बचाने के लिए मेकअप, बॉडी लोशन, परफ्यूम आदि लगा लेने की बाद ही पहनें।
  9. खाना बनाते समय, बर्तन धोते समय, एक्सरसाइज़ करते समय, स्विमिंग करते समय नाज़ुक गहने न पहनें, वरना ये टूट सकते हैं।
  10. महंगे आभूषण हों या फैशन ज्वैलरी, अगर इन्हें ज्यादा समय तक इस्तेमाल में लाना है तो इनकी सही देखभाल करनी जरूरी होती है। फैशन ज्वैलरी को भी रोज नहीं पहनें और एसिड, अल्कोहल, विनेगर या अमोनिया वाले क्लीनर से इन्हें साफ नहीं करें।
  11. पीतल, तांबा या ब्रॉन्ज के आभूषण ऑक्सीडाइज होकर अपनी असली रंगत खो देते हैं, इसलिए क्रीम, परफ्यूम आदि लगाने से पहले अपने आभूषण उतारना न भूलें।
  12. अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।
  13. अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।
  14. अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।
  15. आभूषणों को अलग-अलग रखें, ताकि वे उलझे नहीं।
  16. ज्वैलरी कलेक्शन में अगर आप थोड़ा बदलाव चाहती हैं तो हैंड मेड व पेंट की हुई रजि़या कुंज़ की ज्वैलरी को चुनें, जो स्टाइलिश भी है और ट्रेंडी भी।
Antique Gold and Diamond Jewelery Collectionहीरे के गहनों को $खास ज्वैलरी बॉक्स में बहुत सहेजकर रखें। हीरे के गहनों को अमोनिया और पानी मिलाकर सा$फ करें।मोती के गहनों को मुलायम कपड़े से साफ करें और इन्हें एयरटाइट डिब्बे में रखें।5.सिल्वर ज्वैलरी, यानी चांदी के गहनों को हानिकारक केमिकल से दूर रखें, वरना इनकी चमक फीकी पड़ जाएगी।चांदी के मैले गहनों को कुनकुने पानी में डालें। फिर सॉफ्ट टूथब्रश पर स$फेद टूथपेस्ट लगाकर ज्वैलरी पर धीरे-धीरे स्क्रब करें। फिर इसे गरम पानी से धोएं। चमक लौट आएगी।कुंदन ज्वैलरी की चमक बरकरार रखने के लिए उसे स्पॉन्ज या कॉटन लगे बॉक्स में रखें।ज्वैलरी रखने के लिए ज्वैलरी बॉक्स का इस्तेमाल करें। हर आइटम ज्वैलरी बॉक्स के अलग-अलग पार्ट्स में रखें, ताकि वे आपस में उलझने न पाएं।गहनों की सफाई करने के लिए पानी में माइल्ड डिटर्जंेट पाउडर मिला लें। इसमें ज्वैलरी डालकर छोटे सॉफ्ट ब्रश से साफ करें। ब्रश से साफ करने के बाद ज्वैलरी को सॉफ्ट कपड़े से पोंछें।गहनों को केमिकल से बचाने के लिए मेकअप, बॉडी लोशन, परफ्यूम आदि लगा लेने की बाद ही पहनें।खाना बनाते समय, बर्तन धोते समय, एक्सरसाइज़ करते समय, स्विमिंग करते समय नाज़ुक गहने न पहनें, वरना ये टूट सकते हैं।महंगे आभूषण हों या फैशन ज्वैलरी, अगर इन्हें ज्यादा समय तक इस्तेमाल में लाना है तो इनकी सही देखभाल करनी जरूरी होती है। फैशन ज्वैलरी को भी रोज नहीं पहनें और एसिड, अल्कोहल, विनेगर या अमोनिया वाले क्लीनर से इन्हें साफ नहीं करें।पीतल, तांबा या ब्रॉन्ज के आभूषण ऑक्सीडाइज होकर अपनी असली रंगत खो देते हैं, इसलिए क्रीम, परफ्यूम आदि लगाने से पहले अपने आभूषण उतारना न भूलें।अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।अपनी फैशन ज्वैलरी को सावधानी से कॉटन, बटर पेपर, वेलवेट बॉक्स या जिप लॉक बैग में रखें। फैशन नेकलेस को वर्टिकल (लंबवत) रूप से लटकाकर रखें।आभूषणों को अलग-अलग रखें, ताकि वे उलझे नहीं।
Antique Gold and Diamond Jewelery Collection
Advertisement
Tags :
Advertisement