For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हीरामंडी के अलावा सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं ये फिल्में-वेब सीरीज़, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें: Web Series-Films on Real Story

02:30 PM Apr 05, 2024 IST | Swati Kumari
हीरामंडी के अलावा सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं ये फिल्में वेब सीरीज़  इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें  web series films on real story
Advertisement

Web Series-Films on Real Story: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली जल्द अपनी मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज़ हीरामंडी लाने वाले हैं, जिसके ट्रेलर और कुछ गाने रिलीज़ भी हो चुके हैं। इस सीरीज में बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियां भी अभिनय करते हुए नजर आएंगी।बता दें हीरामंडी की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिस वजह से दर्शक इसे देखने के लिए काफी बेताब है। ऐसा पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड में सच्ची घटना पर आधारित कई फिल्म या वेब सीरीज बन रही है। इससे पहले भी इस तरह की कहानी दर्शक देख चुके हैं और आज हम आपको उन्हीं फिल्म और वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं।

Also read: अप्रैल में ओटीटी पर धमाल मचाएंगी ये वेब सीरीज़ और फिल्में

कंगना रनौत और अरविंद स्वामी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म थलाइवी को ए-एल विजय ने डायरेक्ट किया था। ये फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एक्ट्रेस रही जे जयललिता और उनके गुरु एमजी रामचंद्रन की जिंदगी पर आधारित थी। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

Advertisement

House Of Secrets-The Burari Case

हाउस ऑफ़ सीक्रेट्स - द बुराड़ी केस 2021 में लेना यादव और अनुभव चोपड़ा द्वारा बनाई गई हैं। ये एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म थी, जो दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 2018 को हुए मास सुसाइड केस पर आधारित है, जिसमें एक ही परिवार के 11 लोग एक साथ आत्महत्या कर लेते हैं। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

मशहूर डायरेक्टर हंसल मेहता ने वेब सीरीज स्कैम 1992 बनाई थी। ये ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर स्ट्रीम हो रही है। इसकी कहानी हर्षद मेहता के जिंदगी पर आधारित है। इस सीरीज ने अभिनेता प्रीतक गांधी को रातों-रात हर घर में प्रसिद्ध कर द‍िया था।

Advertisement

Delhi Crime

दिल्ली क्राइम वेब सीरीज की कहानी साल 2012 में गैंगरेप की घटना पर आधारित है। इस वेब सीरीज में दिल्ली पुलिस ने जिस तरह से गैंगरेप के छह आरोपियों को पकड़ा था और दिल्ली में हुए गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था वह दिखाया गया है। इस वेब सीरीज में रसिका दुग्गल, शेफाली शाह, राजेश तैलंग आदि कई एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं। इस वेब सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल फिल्म महिलाओं पर आधारित है। ये भारतीय वायु सेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना की कहानी है। फिल्म के कथानक के अनुसार, यह 1999 में कारगिल संघर्ष के दौरान एक फ्लाइंग ऑफिसर की यात्रा है, जब उसने एक चीता विमान को युद्ध क्षेत्र में उतारा और कई लोगों को बचाया। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

Advertisement

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म की कहानी गंगूबाई हरजीवनदास की सच्ची कहानी पर आधारित है। उनका जन्म काठियावाड़ी, गुजरात में हुआ था। एस हुसैन जैदी की किताब, "माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई" के अनुसार, उन्हें कम उम्र में देह व्यापार के लिए मजबूर किया गया था। आलिया भट्ट ने इसमें गंगुबाई का रोल प्ले किया था।

Auto Shankar

यह एक सत्य घटना पर आधारित वेब सीरीज है, जिसका नाम ऑटो शंकर है। इसमें एक व्यक्ति लोगों की हत्या के बाद उनकी लाशों को जलाकर समुंद्र में फेंक देता था। इसमें आपकों ऐसे कई सींस देखने को मिलेंगे, जो आपका दिल दहला सकते हैं। यह वेब सीरीज जी5 पर मौजूद है।

Advertisement
Tags :
Advertisement