For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

डीप नेक ड्रेस के साथ इन अंगो पर भी करें मेकअप, बनेंगी महफिल की जान: Makeup Tips

05:00 PM Mar 30, 2024 IST | Pratima Singh
डीप नेक ड्रेस के साथ इन अंगो पर भी करें मेकअप  बनेंगी महफिल की जान  makeup tips
Makeup Tips in Hindi
Advertisement

Makeup Tips: किसी शादी या पार्टी में परफेक्ट दिखने के लिए मेकअप करना बेहद जरूरी है। लड़कियां हमेशा अपने मेकअप का खास ख्याल रखती हैं और कई लड़कियां तो घंटों मेकअप करने में ही बिता देती हैं। लेकिन कई बार वे डीपनेक ड्रेसेज के साथ मेकअप करने में कुछ गलतियां कर देती हैं, जैसे मेकअप करते वक्त केवल चेहरे पर ही ध्यान देना। इन आउफिट्स के साथ सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि शरीर के अन्य हिस्सों पर भी मेकअप करना जरूरी हो जाता है।

अगर आप डीप नेक ड्रेस के साथ सिर्फ चेहरे का ही मेकअप करती है तो यह अटपटा नजर आ सकता है। ऐसे आउटफिट में बेहतर दिखने के लिए अन्य अंगों को भी हाईलाइट करना जरूरी होता है। शादी या पार्टी के लिए तैयार होते वक्त केवल चेहरे पर ही मेकअप करती हैं तो ऐसी गलती अब ना करें। बल्कि ड्रेस के हिसाब से क्लीवेज, गर्दन, हाथों के साथ ही पैरों पर भी करना जरूरी होता है। वरना आपके चेहरे का रंग बॉडी से बिल्कुल ही अलग नजर आएगा।

Also read: न्यू ब्राइड कृति खरबंदा के ये वेकेशन लुक्स हैं हनीमून के लिए परफेक्ट: Kriti Kharbanda Vacation Looks

Advertisement

Makeup Tips
Makeup Tips for Body

ज्यादातर लड़कियां तैयार होते समय अपना पूरा फोकस सिर्फ चेहरे को चमकाने में ही लगा देती हैं, लेकिन अन्य पार्ट्स के मेकअप पर भी ध्यान देना जरूरी होता है ताकि पूरा मेकअप बैलेंस दिख सके। जैसे अगर आप स्लीवलेस ड्रेस कैरी कर रही हैं तो फेस और हाथों के कलर एक जैसे लगना चाहिए। इसलिए चेहरे के साथ-साथ अपने हाथ पर भी फाउंडेशन और कंपैक्ट का इस्तेमाल करें। यह चीजें केवल वहां मौजूद लोग ही नोटिस नहीं करते बल्कि फोटोज में भी यह डिफरेंस हाइलाइट होने लगता है, जो देखने में भद्दा महसूस होता है।

Deep neck dress makeup
Deep neck dress makeup
  1. ध्यान रखें कि स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही खरीदें। जब भी आप फाउंडेशन की शॉपिंग करने जाएं तो रात के बजाय दिन में ही खरीदें, जिससे स्किन पर फाउंडेशन के इफेक्ट का सही अंदाजा लग सके।
  2. इसके अलावा जब भी चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं तो इसके लिए मेकअप स्पंज या ब्लेंडर का ही इस्तेमाल करें। इसकी मदद से फाउंडेशन बेहतर तरीके से त्वचा पर अप्लाई हो जाता है। इसके बाद ही फेस पाउडर को चेहरे पर लगाएं।
  3. चेहरे के अलावा बॉडी के अन्य हिस्सों जैसे कंधे, पीठ और नेक बोन के लिए आप पाउडर हाइलाइटर का यूज कर सकती हैं। अगर आप हैवी लुक वाला हाइलाइटर लगाना चाहती हैं तो क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स का उपयोग करें।
  4. इवेंट या पार्टी के लिए रेडी होने जा रही हैं और डीप नेक ड्रेस को सिलेक्ट किया है तो फेस, नेक और ब्रेस्ट के अपर पार्ट्स पर वाइट शिमर डस्ट अप्लाई कर सकती हैं। इसके बाद फेस पाउडर का लाइट टच अप करें। इसके साथ कलरफुल शिमर का इस्तेमाल करने से बचें।
  5. ऐसी ड्रेसेज के साथ हमेशा लिक्विड ब्रॉन्ज के बजाय पाउडर ब्रॉन्ज को क्लीवेज पर ब्रश की मदद से अप्लाई करें। वहीं एक बात का ख्याल रखें की कभी भी मेकअप करते समय ज्यादा ब्रॉन्जर का इस्तेमाल न करें नहीं तो ऐसा करने से स्किन डार्क लगने लगती है।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement