For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

लगाएं रोजाना गर्मियों वाला मेकअप: Summer Makeup Tips

05:00 PM Feb 26, 2024 IST | Reena Yadav
लगाएं रोजाना गर्मियों वाला मेकअप  summer makeup tips
Summer Makeup Tips
Advertisement

Summer Makeup Tips: गर्मी के मौसम में हमें अपनी त्वचा की देखभाल करने की जरूरत पड़ती है। यही वजह है कि इस समय हम गर्मियों के लिए खास तौर पर बने स्किनकेयर उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप अपने लिए कोई अच्छा स्किन केयर उत्पाद तलाश रहे हैं तो एक नजर इन उत्पादों पर जरूर डालें। विशेष करके गर्मी के मौसम में इन्हें इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

Also read: Makeup Tips: मेकअप बेस चुनने के राज

टिंटेड सनस्क्रीन ना केवल सूरज की तेज किरणों से हमारी त्वचा की रक्षा करता है बल्कि हमारी त्वचा को नैचुरल लुक देने में भी मददगार है। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 बेहतरीन टिंटेड सनस्क्रीन के बारे में।

Advertisement

लक्मे सन एक्सपर्ट टिंटेड सनस्क्रीन एसपीएफ-50
रोजाना के इस्तेमाल के लिए यह सनस्क्रीन बिल्कुल सही है, यह सूरज की तेज किरणों से हमारी त्वचा की रक्षा करती है और उसे प्राकृतिक चमक प्रदान करती है। यह एक मैट फिनिश वाला सनस्क्रीन है, जो सन बर्न, गहरे दाग-धब्बे और समय से पहले आने वाली झुॢरयों को ठीक करता है। इसके 50 मिली पैक की कीमत 349 रुपये है।

प्लम ग्रीन टी एंड पेप्टाइड शीयर टिंटेड सनस्क्रीन सीरम 
ग्रीन टी और पेप्टाइड शीयर टिंटेड सनस्क्रीन सीरम में शक्तिशाली इंग्रेडिएंट हैं, जो सूरज से सुरक्षा प्रदान करके त्वचा की खास देखभाल करते हैं। यह टेक्सचर में भी हल्का है और चिकनाहट भी नहीं पैदा करता है। ऑनलाइन करीब 500 रुपये में भी मिल जाता है।

Advertisement

माईग्लैम पॉपएक्सओ सेल्फी रेडी टिंटेड सनस्क्रीन
यह 50 एसपीएफ वाला टिंटेड सनस्क्रीन आपको बेहतरीन सेल्फी पाने में मदद करेगा। यह सूरज की फोटो एजिंग और ब्लू लाइट से लड़ता है और आपकी त्वचा को सूद करता है। इसके 30 ग्राम पैक की कीमत 499 रुपये है।

द पिंक फाउन्ड्री टिंटेड सनस्क्रीन
यह सनस्क्रीन बहुत लाइट है, जिससे आपकी त्वचा पर कोई फर्क भी नहीं पड़ेगा। यह मैट मॉइस्चराइजिंग मिनरल सनस्क्रीन है, जो त्वचा को हाइड्रेट भी करता है। रोजाना लगाने के लिए यह बढ़िया है और टिंटेड होने की वजह से नैचुरल लुक देता है। यह हर तरह की त्वचा के लिए सुरक्षित है। ऑनलाइन करीब 1200 रुपये में मिल जाएगा।

Advertisement

द डर्मा कंपनी 1त्न हायालूरॉनिक टिंटेड सनस्क्रीन एसपीएफ-60 जेल
यह 1त्न हायालूरॉनिक टिंटेड सनस्क्रीन जेल ट्रैवल फ्रेंडली है। इसमें जिंक और टाइटेनियम डायऑक्साइड है, जो त्वचा के टोन को सुधारता है। इसके 30 ग्राम पैक की कीमत 499 रुपये है।

Summer Makeup Tips
Lip Balm

सूरज की तेज किरणें हमारे होठों को भी नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि हम अपने होंठों का भी ध्यान रखें।

लोटस हर्बल वेलवेटी रोज लिप टिंटेड थेरेपी एसपीएफ-15
यह टिंटेड लिप बाम होंठों पर लगाने के बाद किसी भी तरह का दाग या निशान नहीं छोड़ता है। यह ऐसा लिप बाम है जो आसानी से आपके रोजाना के हैंडबैग में समा जाएगा। इसमें मॉइस्चर भी बहुत है। इसके 3-4 ग्राम की कीमत 199 रुपये है।

प्रोवुमन लिप लाइटनर एसपीएफ-15
यदि आपके होंठ बहुत ज्यादा पिगमेंटेड हैं और आपको कॉफी भी उतनी ही ज्यादा पसंद है, तो यह लिप बाम आपके इस्तेमाल के लिए बिल्कुल सही है। आपके होंठों को सुरक्षित रहने के साथ ही लगाने के बाद कॉफी जैसी रंगत भी देगा। इसके 10 ग्राम पैक की कीमत 319 रुपये है।

पामर्स कोकोआ बटर फॉर्मूला लिप बाम एसपीएफ-15
समृद्ध विटामिन ई और ब्रॉड स्पेक्ट्रम एसपीएफ-15 युक्त यह लिप बाम डार्क चॉकलेट और चेरी कलर में आता है। यह होंठों को फटने और क्रैक होने से बचाता है। इसकी कीमत 300 रुपये है।

सेबामेड लिप डिफेंस विद एसपीएफ-30 
यह सेबामेड लिप डिफेंस एसपीएफ-30 के साथ आता है। यह आपके हैंडबैग में लिपस्टिक की जगह फिट हो जाएगा। इसको 24 घंटे में सिर्फ एक बार होठों पर लगाने की जरूरत पड़ती है। इसके 4-8 ग्राम पैक की कीमत 445 रुपये है।

कील्स बटरस्टिक लिप ट्रीटमेंट एसपीएफ-30
यह एक ऐसा लिप बाम है जिसके बारे में कम लोगों को ही पता है। यह लिप बाम होंठों को बेहतर तरीके से हाइड्रेट करता है और होठों को भरा-भरा लुक भी देता है। ऑनलाइन 1100 रुपये में मिल जाएगा।

Hydra Gel Cream
Hydra Gel Cream

गर्मी के मौसम में त्वचा पर लगाने के लिए जेल क्रीम फॉर्मूलेशन ज्यादा बेहतर है क्योंकि यह लाइटवेट होते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ हाइड्रा बूस्ट जेल क्रीम के बारे में जानते हैं।

एन रोज अल्ट्रा लाइट हाइड्रेटिंग जेल फेस क्रीम 
यह जेल क्रीम पूरे दिन के लिए त्वचा को हाइड्रेशन प्रदान करता है और उम्र के असर को धीमा भी करता है। यह त्वचा को जवां और चमकदार देने में कामयाब रहता है। चूंकि, यह जेल टेक्सचरमें आता है तो त्वचा में आसानी से अवशोषित भी हो जाता है। इसमें प्राकृतिक गुलाब का तेल और एलोवेरा जेल है। ऑनलाइन 400 रुपये में मिलेगा।

डॉट एंड की 72 आवर हाइड्रेटिंग प्रोबायोटिकस ऑयल फ्री एएम पीएम जेल मॉइस्चराइजर
यह जेल मॉइस्चराइजर त्वचा को 72 घंटे का नॉनस्टॉप हाइड्रेशन प्रदान करता है। इसमें हायालूरॉनिक एसिड है, जो त्वचा को भरा-भरा, ड्यूई और खूबसूरत बनाने में मददगार है। इसमें नेचुरल एंटीसेप्टिक गुण भी हैं, जो त्वचा में इलास्टिसिटी और ओवरऑल स्किन टेक्सचर को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसका प्राकृतिक एंटी इन्फ्लेमेटरी एजेंट रोमछिद्रों में कसाव लाने में मदद करता है। ऑनलाइन करीब 400 रुपये में मिल जाता है।

जस्ट हर्ब्स फेजल इन्स्टेन्ट ग्लो ब्यूटी जेल 
जस्ट हर्ब्स फेजल इन्स्टेन्ट ग्लो ब्यूटी जेल में तुलसी, खीरा और हल्दी के गुण हैं, जो साथ मिलकर त्वचा को सूरज से होने वाले नुकसान से बचाते हैं। इसे लगाते ही त्वचा पर एक चमक आने लगती है और त्वचा खूबसूरत नजर आने लगती है। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत सिर्फ 695 रुपये है।

न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट वॉटर जेल फेस मॉइस्चराइजर
यह न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट वॉटर जेल फेस मॉइस्चर 72 घंटे के हाइड्रेशन उपलब्ध कराता है। यह हायालुरॉनिक एसिड के साथ आता है और इसका टेक्सचर बहुत ही लाइटवेट का है जो आसानी से त्वचा में अवशोषित हो जाता है। यही वजह है कि यह त्वचा में दो गुना तेजी से अवशोषित हो जाता है और गहराई से हाइड्रेशन प्रदान करता है। इसकी वजह से गर्मियों में त्वचा चमकती और स्वस्थ नजर आती है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत 1050 रुपये है, ऑनलाइन कम कीमत में मिल जाएगा।

डर्माफीक हाइड्राटॉनिक जेल क्रीम हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर 
यह जेल क्रीम हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर त्वचा को गहराई से हाइड्रेशन प्रदान करता है और त्वचा में पानी की कमी को पूरा करता है। यह त्वचा में नमी को बूस्ट करके त्वचा को भरा भरा दिखाता है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत 949 रुपये है, ऑनलाइन में कीमत कम है।

समर मिस्ट त्वचा में नमी बनाए रखने के साथ ताजगी भी प्रदान करता है। यह गर्मी के मौसम के लिए एक जरूरी ब्यूटी केयर है।

काया रिफाइनिंग मिस्ट
यह काया रिफाइनिंग मिस्ट रिजूवनेटिंग अल्कोहल मुक्त टोनर है, जो त्वचा पर सौम्य तरीके से काम करता है। इसमें पर्पल आॢकड और जापानी चेरी एक्सट्रैक्ट हैं, जो एंटी ऑक्सीडेंट हैं और त्वचा को डिटॉक्सिफाई करने और प्राकृतिक पीएच स्तर को बनाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। यह एक बेहतरीन टोनर है। ऑनलाइन डिस्काउंट के बाद करीब 450 रुपये में मिल जाएगा।

फॉरेस्ट एसेंशियल्स ट्रैवल साइज फेशियल टॉनिक मिस्ट 
यह फेशियल टॉनिक मिस्ट त्वचा के रोमछिद्रों में कसाव लाने के साथ हाइड्रेशन भी प्रदान करता है। यह एक शानदार टोनर है, जो त्वचा को चमकदार बनाए रखने के साथ ठंडक भी प्रदान करता है। 50 मिली पैक की कीमत 495 रुपये है ऑनलाइन डिस्काउंट मिल जाएगा।

खादी एसेंशियल्स 100त्न प्योर वाइल्ड रोज वॉटर फॉर फेस
यह फेशियल मिस्ट त्वचा में नमी को लॉक करके त्वचा के रूखेपन को भी कम करता है। अच्छी बात तो यह है कि यह त्वचा की बारीक रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में भी अहम भूमिका निभाता है। इसमें शक्तिशाली रोज ऑयल है। 100 मिली पैक की कीमत 299 रुपये है।

द मॉम्स कंपनी नैचुरल हाइड्रेटिंग फेस मिस्ट
इस फेशियल मिस्ट में हायालूरॉनिक एसिड है, जो त्वचा की गहराई में जाकर तुरंत हाइड्रेशन प्रदान करता है और त्वचा में लंबे समय तक नमी बनाए रखता है। यह पीएच स्तर को भी संतुलित रखता है। इसमें एलोवेरा के गुण हैं, जो रूखी बेजान त्वचा को नमी प्रदान करता है। 100 मिली पैक की कीमत 298 रुपये है।

प्लम ग्रीन टी रिवाइटलाइजिंग फेस मिस्ट
यह प्राकृतिक और ताजगी से भरा ग्रीन टी फेस मिस्ट है, जिसमें तैलीय और कॉम्बिनेशन त्वचा के लिए एलोवेरा के गुण मौजूद हैं। यह एंटी ऑक्सीडेंट ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट से समृद्ध है, जो त्वचा के ब्लैमिशेज को नियंत्रित कर सकता है। इसका इस्तेमाल त्वचा को पोषण प्रदान करने के साथ मेकअप को सेट करने के लिए भी किया जाता है। 100 मिली पैक की कीमत 360 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement