For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या इंसानों के बीच छिपकर रह रहे हैं एलियंस? जानिए वैज्ञानिकों का खुलासा: Alien on Earth

12:00 PM Jun 25, 2024 IST | Nikki Mishra
क्या इंसानों के बीच छिपकर रह रहे हैं एलियंस  जानिए वैज्ञानिकों का खुलासा  alien on earth
Alien On Earth
Advertisement

Alien on Earth: ‘कोई मिल गया’ जैसी एलियंस वाली फिल्म को देखकर अक्सर हमें भी लगाता है कि काश सच में एलियंस हमारे आसपास रहते। बच्चों से लेकर बड़े तक को एलियंस से जुड़ी चीजों में काफी ज्यादा इंट्र्स्ट रहता है। ये एलियंस आपको फिल्मों के बजाय रियल लाइफ में देखने को मिल जाए, तो आपको कैसा फील होगा। जी हां, फिल्मों की तरह अलस जिंदगी में भी हमारे आसपास इलियंस रहते हैं। हाल ही में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में एलियंस पर रिसर्च हुआ है, जिसमें शोधकर्ताओं ने बताया कि धरकी पर एलियंस इंसानों के बीच छिपकर रह रहे हैं।

अध्ययन में बताया गया है कि एलियंस मनुष्यों के साथ छिपकर रहे हैं। दरअसल, पिछले साल सितंबर में NASA ने सैकड़ों UFO देखे जाने की पुष्टि की थी। हालांकि, जांच में पाया गया कि इस बात का इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ऐसी घटनाओं के पीछे एलियंस थे या नहीं।

Also read : सोनाक्षी सिन्हा ने पहनी अपनी मां की शादी की पुरानी साड़ी और ज्वेलरी

Advertisement

Alien on Earth
Are aliens living among humans?

रिसर्च में शोधकर्ताओं ने क्रिप्टोटेरेस्ट्रियल शब्द का प्रयोग किया है। इस शब्द का अर्थ है कि ऐसे काल्पनिक जीव, तो इंसानों के बीच रहते हैं, लेकिन उन जीवों के बारे में किसी को कुछ पता नहीं होता है।

नई अध्ययन के मुताबिक, क्रिप्टोटेरेस्ट्रियल 4 तरीकों से धरती पर मौजूद हो सकते हैं। इसमें ऐसे एलियंस भी हो सकते हैं, जो एडवांस ह्यूमन टेक्नोलॉजी के रूप में बहुत पहले धरती पर रहा करते थे, जो बहुत पहले खत्म हो चुके थे, लेकिन इनका कुछ अंश आज भी धरती पर मौजूद है।

Advertisement

वहीं, दूसरा रूप एडवांस्ड तौर पर विकसित जानवरों का हो सकता है, जो जमीन के नीचे या फिर बंदरों की तरह हमारे आसपास रह रहे हों। यह जीव बुद्धिमान डायनासोर के वंशज भी हो सकते हैं।

तीसरे तरीके की बात करें, तो यह ऐसे एलियंस हो सकते हैं, जो ब्रह्मांड में भविष्य से कहीं से आए होंगे, जो चंद्रमा या पृथ्वी में कहीं छुप कर रह रहे होंगे। चौथे तरह के एलियंस के बारे में परियों के अप्सराओं की बात की गई है, जो अपनी जादुई ताकतों के साथ इसी दुनिया में कहीं रहती होंगी।

Advertisement

Aliens in Earth
May you come to meet your friends living on earth!

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के रिसर्चर्स का कहना है कि यूएफओ दूसरी दुनिया के अंतरिक्ष यान हो सकते हैं, जो पृथ्वी पर रहने वाले अपने फ्रेंड्स से मिलने आते हों। इस स्टडी का उद्देश्य यूएफओ देखे जाने से जुड़ा एक वैकल्पिक स्पष्टीकरण प्रदान करना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement