For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बॉलीवुड के वे सितारे, जिनकी अरेंज मैरिज सुकून भरी जिंदगी की सौगात लेकर आई!: Bollywood Couples

अरेंज मैरिज का ट्रेंड सेलिब्रिटीज में आम है। फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे अपना जीवनसाथी अपने परिवार की पसंद से चुनते हैं। इस फेहरिस्त में शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित, नील नितिन मुकेश और विवेक ओबेरॉय समेत ढेरों बड़े सितारे शामिल हैं।
11:30 AM Jun 12, 2023 IST | Renuka Goswami
बॉलीवुड के वे सितारे  जिनकी अरेंज मैरिज सुकून भरी जिंदगी की सौगात लेकर आई   bollywood couples
Bollywood Couples
Advertisement

Bollywood Couples: आजकल अपने पसंदीदा सेलिब्रिटीज को फॉलो करना एक ट्रेंड बन चुका है। लोगों के रहन-सहन की आदतों से लेकर खाने-पीने के तरीकों तक सभी चीजें अपने पसंदीदा स्टार से प्रभावित दिखाई देती हैं। लाइफस्टाइल से जुड़े सकारात्मक परिवर्तनों को अपनाने के लिए इन सेलिब्रिटीज को फॉलो करना गलत भी नहीं कहा जा सकता है।

कई बार इन सेलिब्रिटीज को फॉलो करने से हेल्दी ईटिंग हैबिट्स विकसित होती हैं और मेंटल हेल्थ जैसी परेशानियों से लड़ने में भी मदद मिलती है। इसके अलावा कुछ खास बातें भी सामने आती हैं, जैसे अरेंज मैरिज का ट्रेंड। एक ओर जहां सभी सेलिब्रिटीज लव मैरिज और लव अफेयर्स प्रमोट करते हैं, वहीं कुछ सेलिब्रिटीज अरेंज मैरिज और उसके बाद के खुशहाल जीवन की भी प्रेरणा बनते हैं। आइए जानते हैं, ऐसे ही कुछ सेलिब्रिटीज के बारे में जिनकी अरेंज मैरिज सुकून भरी जिंदगी की सौगात लेकर आई।

बॉलीवुड के वे सितारें जिन्होंने रचाई अरेंज मैरिज (Bollywood Couples)

शाहिद और मीरा की जोड़ी

लव मैरिज वाले रोमांटिक कपल की तरह दिखने वाले शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने अरेंज मैरिज की है। इन दोनों की मुलाकात एक रिलीजियस ग्रुप की मीटिंग के दौरान हुई थी, जहां से शाहिद के पिता पंकज कपूर ने इन दोनों की दोस्ती और शादी की बात आगे बढ़ाई। शाहिद कपूर बॉलीवुड में अपने लव अफेयर्स, लुक्स और शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने अपना जीवन साथी अपने परिवार की पसंद से ही चुना।

Advertisement

यह भी देखे-टॉलीवुड में बना है इन सफल बॉलीवुड फिल्मों का रीमेक: Remake Films

विवेक और प्रियंका का साथ

बॉलीवुड में अपना नाम और पहचान एक बढ़िया अभिनेता के रूप में स्थापित कर चुके विवेक ओबेरॉय ने भी अरेंज मैरिज ही रचाई है। फिल्म इंडस्ट्री में उनके लव अफेयर्स भी रहे, लेकिन शादी के लिए उन्होंने अपने परिवार की पसंद को चुना। प्रियंका और विवेक आज एक खुशहाल वैवाहिक जीवन जी रहे हैं, जिसका क्रेडिट विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय को जाता है। कई इंटरव्यूज में इन सितारों ने बताया है कि कैसे अरेंज मैरिज करना इनके जीवन का सबसे बढ़िया निर्णय साबित हुआ।

Advertisement

माधुरी संग श्रीराम का नाम

बीते समय की सबसे खूबसूरत, बोल्ड और चर्चित अदाकारा माधुरी दीक्षित ने भी अपने परिवार की पसंद से अपना जीवनसाथी चुना। माधुरी के भाई अजीत दीक्षित ने श्री राम संग माधुरी की यह जोड़ी बिठाई थी। माधुरी के पति श्रीराम नेने एक डॉक्टर हैं और यह दोनों एक खुशहाल परिवार के साथ इंडिया में ही सेटल हो चुके हैं। माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में ढेरों एक्टर्स के साथ काम किया, कई बार इनकी अफेयर्स की चर्चा भी न्यूज में आई, लेकिन अपने परिवार की पसंद से शादी कर इन्होंने भी अरेंज मैरिज वाले ग्रुप में शामिल होना स्वीकार किया।

नील नितिन मुकेश और रुक्मणि की अरेंज मैरिज

2017 में ही शादी के बंधन में बंधे नील नितिन मुकेश ने भी पत्नी रुक्मणी के साथ अपनी परिवार की पसंद से शादी रचाई। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कई बार हम लोग शादी के लिए बहुत ज्यादा चीजें सोचने और देखने लगते हैं, इससे बेहतर है कि अपने परिवार की पसंद से एक सही जीवनसाथी चुन लिया जाए।

Advertisement

करन पटेल संग अंकिता भार्गव

बॉलीवुड सितारों के साथ-साथ टीवी के कई जाने-माने चेहरों ने भी कई अफेयर्स के बाद घरवालों की मर्जी से अपना घर बसाया है। जिसमें "ये हैं मोहब्बते" फेम करन पटेल भी शामिल हैं। दरअसल अंकिता के पिता करन के साथ काम कर चुके हैं वहीं सीरियल की शूटिंग के दौरान अंकिता भार्गव के पिता को करन इतना पसंद आ गए थे, कि उन्होंने उनसे अपनी बेटी के रिश्ते की बात शुरू कर दी। और आज दोनों एक्टर एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement