For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बैकलेस ब्लाउज हैं ट्रेंडिंग, होने वाली दुल्हन ऐसे चमकाएं अपनी पीठ: Bridal Beauty Tips

08:00 PM May 23, 2024 IST | Taruna Bhatt
बैकलेस ब्लाउज हैं ट्रेंडिंग  होने वाली दुल्हन ऐसे चमकाएं अपनी पीठ  bridal beauty tips
Bridal Beauty Tips
Advertisement

Bridal Beauty Tips: शादी हर इंसान के जीवन का सबसे ख़ास दिन होता है। हर दुल्हन अपनी शादी वाले दिन सबसे सुन्दर और अलग दिखना चाहती है। बैकलेस ब्लाउज पहन कर आप कुछ ख़ास लगना चाहती हैं लेकिन ये सोचकर परेशान हैं की आप अपनी पीठ को और चमकाना चाहती हैं ताकि आपके बैकलेस ब्लाउज की शान और बढ़ जाए, तो यकीन कीजिये आज हम आपके साथ कुछ ऐसी टिप्स शेयर करेंगे जिन्हे आजमाने के बाद आपकी पीठ मोती सी चमकने लगेगी और आपके शादी के जोड़े में जैसे चार चांद ही लग जाएंगे। टैनिंग, दाग धब्बे, रूखी बेजान पीठ और दानो से भरी पीठ भी ऐसे चमक उठेगी जैसे पहले कभी आपकी पीठ पर कोई दाग थे ही नहीं और टैनिंग वो क्या होती है, उसने तो आज तक आपकी पीठ को छुआ तक नहीं।

आइये जानते हैं होने वाली दुल्हन अपनी पीठ कैसे चमकाए।

Advertisement

Bridal Beauty Tips
Moisturize your skin

अक्सर हम नहाकर आने के बाद अपने हाथ पैरो पर तो अच्छे से लोशन,क्रीम या मॉइस्चराइजर आदि लगा लेते हैं। साथ ही चेहरे को भी चमका लेते हैं। पीठ पर ध्यान देना भूल जाते हैं, इसलिए धीरे धीरे हमारी पीठ की त्वचा अपनी नमी खोने लगती है। पीठ रूखी बेजान होने लगती है और इसी वजह से पीठ पर खुजली होने लगती है। ऐसा होने पर हम पीठ पर बुरी तरह से खुजली कर देते हैं लेकिन साथ में नाखूनों के निशान हमारी पीठ की त्वचा को ख़राब कर देते हैं। ऐसा न करें हमेशा अपनी पीठ पर मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

Ubtan

पीठ पर जमी हुई गन्दगी हमें दिखाई नहीं देती है। लेकिन पीठ तक हाथ ठीक से ना पहुंच पाने की वजह से धीरे धीरे डेड स्किन जमा होती जाती है। इसकी वजह से आपको त्वचा में इन्फेक्शन की समस्या होने की काफी ज्यादा संभावना रहती है। इसके लिए उबटन सबसे अच्छा उपाय है। बेसन, कच्चा दूध, दही, हल्दी सबको मिला कर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और घर में किसी की मदद लेकर हफ्ते में 4  बार इस उबटन का प्रयोग करें। इसके सूखने के बाद  हलके हाथों से रगड़ कर निकाल दें। इस उबटन के निकलने के साथ साथ गन्दगी और डेड स्किन भी निकल जाएगी। उसके बाद  स्किन को अच्छे से मॉइस्चराइज़ कर लें।

Advertisement

Masur Pulses
Masur Pulses

खाने में स्वादिष्ट मसूर की दाल स्किन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। रूखी बेजान पीठ, दाग धब्बे हटाने और पीठ को चमकाने के लिए मसूर की दाल में नीबू का रस और चावल का आटा मिला कर लेप बनाएं और पीठ पर अच्छी तरह एक पतली लेयर लगा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें, सूखने के थोड़ी देर बाद हल्के गीले हाथों से धीरे धीरे लेयर हटा कर कर गीले टिश्यू से अच्छी तरह पोंछ लें। इसके थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से पीठ अच्छी तरह साफ़ कर लें। पीठ को खाली ना छोड़ें, मॉइस्चराइजर लगा करनमी बरकरार रहने दें।

Skin care
Take care of your skin

हमेशा अपनी स्किन का ख्याल रखें। मौसम चाहे सर्दी का हो या गर्मी का अपनी त्वचा की प्राकर्तिक नमी को कभी खोने न दें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement