For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)

05:34 PM Apr 11, 2024 IST | Swati Kumari
बड़े मियां छोटे मियां  bade miyan chote miyan
Bade Miyan Chote Miyan
Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' 11 अप्रैल को ईद के मौके पर रिलीज़ हो गई है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर मिक्स्ड रिएक्शन है। वहीं फिल्म समीक्षकों ने फिल्म को सिरे से नकार दिया है। फिल्म को लेकर जिस तरह से उम्मीद थी वह खरे नहीं उतर पाई है।

The Times of India (द टाइम्स ऑफ़ इंडिया)

Advertisement


























Rating: 3.5 out of 5.

फर्स्ट हाफ में फिल्म अच्छा बिल्ड-अप देती है और इंटरवल में आया ट्विस्ट सेकंड हाफ से उम्मीदे बढ़ा देता है। लेकिन इसकी तुलना में यह फीका है। भारत, पाकिस्तान और चीन के बीच भू-राजनीतिक स्थिति को पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल किया है। फिल्म में टाइगर का मनमोहक हैंडसम लुक और शानदार बॉडी उनका स्क्रीन प्रेजेंस बढ़ाता है और वह अक्षय के मुकाबले खुद को बेहतर बनाए रखते हैं।

NDTV (एनडीटीवी)

Advertisement


























Rating: 1.5 out of 5.

फिल्म में अक्षय, टाइगर, मानुषी छिल्लर से लेकर अलाया एफ तक सारे एक्टर की एक्टिंग छूकर भी नहीं निकलती है। अक्षय देशभक्ति की इतनी फिल्में कई चुके हैं कि हर बार वैसे ही नज़र आते हैं। वहीं टाइगर इमोशन और एक्सप्रेशन में मात खा जाते हैं। निर्देशक अली अब्बास जफर को कहानी पर ज्यादा फोकस करना चाहिए था। कमजोर कहानी से बड़ी एक्शन फिल्म गढ़ने की कोशिश की गई है।

Advertisement

इंडिया टुडे (India Today)


























Rating: 1.5 out of 5.

फिल्म के फर्स्ट पार्ट में खराब व्हाट्सएप जोक्स और सोशल मीडिया मीम्स की एक श्रृंखला की तरह दिखता है। अक्षय कुमार ने अपने सिग्नेचर 'फिर हेरा फेरी' पोज़ को रिक्रिएट किया है। टाइगर कुछ खास नहीं कर पाए।जाहिर तौर पर पृथ्वीराज सुकुमारन यहां स्टार बनकर उभरे हैं। मास्क और कंधों पर फर वाला काला ट्रेंच कोट पहनकर घूमने के बावजूद वह अपने प्रदर्शन से कोई समझौता नहीं करते हैं।

कोईमोई (Koimoi)


























Rating: 1 out of 5.

ऐसा लगता है कि बड़े मियाँ छोटे मियाँ 30 मिनट की शॉर्ट स्टोरी है जो 164 मिनट में स्ट्रैच कर दी गई है। निर्देशक-लेखक अली अब्बास जफर और को-राइटर आदित्य बसु हमें इसे एक फैंसी-रैप्ड गिफ्ट बॉक्स के साथ पेश करते हैं जो अंदर से खाली है। कमजोर कहानी के साथ स्टार्स भी न्याय नहीं कर पाए।

गृहलक्ष्मी (Grehlakshmi)


























Rating: 1.5 out of 5.

फिल्म का ट्रेलर देखकर दर्शकों को जो उम्मीद थी उस पर फिल्म खरे नहीं उतरी है। अक्षय और टाइगर की जोड़ी कमाल नहीं कर पाई। कमजोर पटकथा के साथ निर्देशक एक्शन फिल्म बनाने की सोच रहे थे लेकिन वे कुछ खास नहीं कर पाए। अगर आप अक्षय और टाइगर के फैन है, तो भी यह फिल्म आपको निराश करेगी।

फिल्म पहले 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। लेकिन बाद में रिलीज डेट में बदलाव हुआ और 11 अप्रैल को ईद के दिन ही रिलीज़ की घोषणा की गई। अक्षय और टाइगर ने एक वीडियो के ज़रिये रिलीज़ डेट में बदलाव की घोषणा की थी।

फिल्म के ट्रेलर में अक्षय-टाइगर की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आ रही है। उन्होंने कई शहरों में जाकर प्रमोशनल इंवेंट्स का हिस्सा भी बनें और खूब स्टंट्स भी दिखाए।

फिल्म का गाना मस्त मलंग झूम लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। इस गाने में अक्षय और टाइगर ने अपना डांसिंग टैलेंट पूरा दिखाया है और इस जोड़ी को बेहद पसंद किया जा रहा है। इस गाने में सोनाक्षी सिन्हा भी नज़र आ रही है। इस गाने को अरिजीत सिंह और विशाल एम ने गाया है।

फिल्म का टाइटल ट्रैक भी रिलीज़ हो गया है। इस गाने में दोनों स्टार्स एक-दूसरे के साथ नाचते नज़र आ रहे हैं। दोनों ही डांसर्स हैं और ऐसे में उनकी जोड़ी को देखना मजेदार ही लग रहा है। इस गाने को अनिरुद्ध रविचंदर और विशाल मिश्रा ने गाया है। गाने को विशाल मिश्रा ने ही कंपोज किया है।

अक्षय कुमार ने फिल्म का टाइटल ट्रैक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया।

फिल्म का मेकिंग वीडियो रिलीज़ किया गया है। इस बिहाइंड द सीन वीडियो को अक्षय कुमार ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो में एक्शन से भरपूर, बर्फ से ढके पहाड़ और हरियाली के लुभावने दृश्य से लेकर आकर्षक बैकड्रॉप नज़र आ रहे हैं। हवा में उड़ती कारें, हैलीकॉफ्टर के इंटेन्स सीन रोंगटे खड़े करते हैं। इस वीडियो में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और डायरेक्टर अली अब्बास जफर भी नज़र आ रहे हैं।

फिल्म का टीज़र भी धमाकेदार है। दोनों एक्शन हीरोज़ की फिल्म के टीज़र 1 मिनट 38 सेकंड का है, जिसमें दोनों के हैरान कर देने वाले स्टंट्स के साथ धांसू डायलॉग्स भी है। 'दिल से सोल्जर, दिमाग से शैतान हैं हम.. बचकर रहना हमसे, हिन्दुस्तान हैं हम.. टीज़र में उनका ये डायलॉग बेहद प्रभावशाली है। फिल्म में विलेन के रूप में साउथ के जाने माने एक्टर पृथ्वीराज सुकुमारन निभा रहे हैं। सोनाक्षी सिन्हा, अलाया एफ और मानुषी छिल्लर भी फिल्म में अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। फिल्म इस साल ईद पर रिलीज होगी।

फिल्म के पहले पोस्टर में दोनों सितारे डैशिंग मोड में नजर आ रहे हैं। फर्स्ट लुक पोस्टर में जहां अक्षय मूछों में दिख रहे हैं, वहीं टाइगर ने क्लीन शेव लुक अपनाया हैं। दोनों ने हाथों में गन पकड़ी है। अभिनेता अक्षय ने फिल्म का फर्स्ट लुक सोशल मीडिया पर शेयर किया है और लिखा है, 'बड़े पर्दे पर वापस वही चीज करने आ गए हैं, जो हमारी फेवरेट है यानी एक्शन।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर मोस्ट अवेटेड एक्शन से भरपूर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' पिछले लंबे समय से सुर्खियों में बनी हुई है। हर कोई इस फिल्म के आने का इंतजार कर रहा है। फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और पृथ्वीराज सुकुमारन भी नजर आएंगे। ऐसा पहली बार होगा, जब टाइगर श्रॉफ किसी फिल्म में अक्षय के साथ नजर आएंगे। यह फिल्म ईद के मौके पर अप्रैल 2024 में रिलीज होगी। इसकी शूटिंग इंडिया के अलावा स्कॉटलैंड, यूएई और लंदन में हुई है।

Bade Miyan Chote Miyan Bollywood Movie

निर्देशकअली अब्बास जफर
निर्माताअली अब्बास जफर, जैकी भगनानी, वाशु भगनानी
अभिनेताअक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ
संगीतकारविशाल मिश्रा
स्टूडियोपूजा एंटरटेनमेंट
प्रदर्शन तिथि(याँ)11 अप्रैल 2024
बजट₹250 crore
भाषाहिन्दी
Bade Miyan Chote Miyan Bollywood Hindi Movie

बड़े मियां छोटे मियां Latest Video

बड़े मियां छोटे मियां अन्य विवरण

लिखितअली अब्बास जफर
कहानीअली अब्बास जफर
छायांकनमार्सिन लास्काविएक
संपादितस्टीवन एच. बर्नार्ड
वितरितपीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स
देशभारत
बड़े मियां छोटे मियां अन्य विवरण

बड़े मियां छोटे मियां स्टार कास्ट

बड़े मियां छोटे मियां वीडियो

बड़े मियां छोटे मियां तस्वीरें

FAQ | बड़े मियां छोटे मियां

अक्षय कुमार की इससे पहले कौन सी फिल्म रिलीज़ हुई थी?

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां से पहले फिल्म मिशन रानीगंज रिलीज़ हुई थी।

फिल्म में हीरोइन कौन हैं??

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में सोनाक्षी सिन्हा हीरोइन के रूप में नजर आने वाली हैं।

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस पर कब रिलीज होगी?

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस पर 11 अप्रैल 2024 को दस्तक देगी, जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में दूसरा हीरो कौन है?

अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में टाइगर श्रॉफ भी है।
Advertisement
Tags :
Bade Miyan Chote Miyan
Whatsapp share facebook share tweet button koo share telegram share Native Share
Advertisement