For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ऑफिस जाती हैं, तो हमेशा बैग में रखें ये 5 चीज़ें: Beauty Products in Office Bags

05:00 PM Oct 20, 2023 IST | Abhilasha Saksena
ऑफिस जाती हैं  तो हमेशा बैग में रखें ये 5 चीज़ें  beauty products in office bags
Beauty Products in Office Bags
Advertisement

Beauty Products in Office Bags: वर्किंग वुमन को घर और बाहर दोनों की ज़िम्मेदारियों सम्भालनी होती हैं। इसके चलते कई बार सुबह ऑफिस जाने के पहले ठीक से तैयार होने का समय ही नहीं मिल पाता। लेकिन, अगर आप कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करती हैं तो आपको हर समय ख़ुद को अप-तो-डेट रखना ज़रूरी होता है। ऐसे में ज़रूरी है कि आप अपने बैग में कुछ मेकअप प्रॉडक्ट्स हमेशा रखें जिनका इस्तेमाल आप ज़रूरत पड़ने पर कर सकती हैं। जानते हैं ये कौन से प्रॉडक्ट्स हैं जिन्हें आप हमेशा अपने साथ रख सकती हैं-

बीबी क्रीम 

Beauty Products in Office Bags
Beauty Products in Office Bags-BB cream stick

जल्दी-जल्दी में अगर आप घर से चेहरे पर मॉइश्चराइजर या कोई अच्छी क्रीम लगाना भूल गई हैं तो आप अपने बैग में रखी बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह मॉइश्चराइजर का काम भी करती है और सूरज की यूवी किरणों से भी आपका बचाव करेंगी। यह चेहरे को एक नेचुरल लुक देती हैं। इसलिए इस क्रीम को हमेशा अपने पर्स में रखें।

काजल  

Beauty Products in Office Bags-Kajal

काजल को मेकअप का आवश्यक हिस्सा माना जाता है क्योंकि यह आँखों को हाईलाइट तो करता ही है चेहरे कि सुंदरता को भी बड़ा देता है। इसलिए हमेशा एक वाटरप्रूफ काजल को अपनी मेकअप किट में ज़रूर रखें। इसका इस्तेमाल आप आईलाइनर की तरह भी कर सकती हैं।

Advertisement

कंसीलर  

Beauty Products in Office Bags- concealer

कई बार चेहरे के पिंपल्स या फिर मुहाँसों के दाग धब्बे हमारे चेहरे की पूरी सुंदरता को ख़राब कर देते हैं। कई बार तरह-तरह की क्रीम के इस्तेमाल से भी ये नहीं छुपते हैं।  ऐसे में इन दाग धब्बों को छुपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन इसको उन्हीं जगहों पर लगाएं, जहां दाग-धब्बे हैं। इसके लिए कंसीलर लेकर टैब करते हुए दाग धब्बों वाली जगहों पर लगाएं और फिर उसे अच्छी तरह ब्लेंड कर लें।

लिपस्टिक 

Lipstick
Beauty Products in Office Bags-Lipstick

आपके ऑफिस लुक को कम्पलीट करने में लिपस्टिक का बड़ा योगदान है। इसलिए आप अपने ऑफिस बैग में लिपस्टिक के कई शेड रखना ना भूलें। ज़रूरत पड़ने पर आप मैट या फिर ग्लॉसी लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकेती हैं। लिपस्टिक का इस्तेमाल आप ब्लश की तरह भी कर सकती हैं। दरअसल, कई बार मीटिंग में हमें कुछ डिफरेंट और फ्रेश दिखने की चाहत होती है, ऐसे में आप चाहें तो ब्लश लगा सकती हैं। लिपस्टिक लगाने के बाद दोनों होंठों के बीच में टिशु पेपर रखकर  होंठो को आपस में प्रेस करें। इसके बाद लिपस्टिक दोबारा लगायें। इससे लिपस्टिक का असर लंबे समय तक बना रहेगा।

Advertisement

परफ्यूम  

ऑफिस में पूरे दिन फ्रेश और तरोताजा रहना ज़रूरी है। इसके लुए आप अच्छी ख़ुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते है, हालांकि, कई बार ट्रैवलिंग के दौरान या फिर पूरे दिन काम करने से यह खुशबू गायब हो जाती है।इसलिए बैग में एक बॉडी मिस्ट जरूर रखें और समय-समय पर इसका इस्तेमाल करते रहें।बॉडी मिस्ट ख़रीदते समय यह देख लें कि वह ज्यादा स्ट्रॉंग नहीं हो। ज्यादा स्ट्रांग की वजह अच्छे फ्रेगरेंस वाले बॉडी मिस्ट का उपयोग करें।

Woman applying perfume
Woman applying perfume

तो, आप भी अपने बैग में इन मेकअप प्रॉडक्ट्स को रखना नहीं भूलें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement