For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

Big Breast: अब मेकअप की मदद से अपने ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने के लिए इन टिप्स को फॉलो

12:30 PM Apr 19, 2023 IST | Sufia Parveen
big breast  अब मेकअप की मदद से अपने ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने के लिए इन टिप्स को फॉलो
Advertisement

ब्रेस्‍ट हम महिलाओं के शरीर का एक बड़ा ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। साथ ही हमेशा से ये वह अंग माना गया है, जिसकी खूबसूरती पर हर महिला का पूरा लुक निर्भर करता है। लेकिन हर महिला के ब्रेस्‍ट का आकार प्रकार अलग – अलग होता है। कई बार फ्लैट ब्रेस्‍ट होने की वजह से अच्‍छी से अच्‍छी और डिजाइनर ड्रेस भी हमारे ऊपर अच्छा लुक नहीं देती है। एक समय पर आकर ब्रेस्ट का आकार स्थिर हो जाता है या फिर बॉडी में हार्मोनल चेंज की वजह से जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है।

कोई भी ड्रेस, साड़ी या किसी भी तरह का ऑउटफिट पहनने पर हमारी ब्रेस्ट साइज की वजह से ही बॉडी की एक परफेक्ट शेप दिखाई देती है। हालांकि ऐसी कई महिलायें हैं जो अपने ब्रेस्ट साइज से संतुष्ट नहीं रहती। जिसके लिए वे कई तरह के उपाय करती हैं।

क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं, कई डॉक्टर से सलाह लेती हैं तो कई महिलाये मेकअप का सहारा लेती हैं। जिससे उनके ब्रेस्ट का साइज एनहान्स हो सके।

Advertisement

अब तो बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के बीच भी ब्रेस्‍ट के कर्व्‍स को खूबसूरत और उभरा हुआ दिखाने का ट्रेंड और भी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में बाजार में हमें एक से बढ़कर एक ब्रा और ब्रेस्‍ट को इंहैंस करने की क्रीम या प्रोडक्‍ट्स भी आसानी से मिल जाते हैं।

लेकिन आप इनकी जगह मेकअप का इस्‍तेमाल करके भी ब्रेस्‍ट को उभार सकती हैं और उन्‍हें असल साइज से बड़ा दिखा सकती हैं। चलिए आपको ब्रेस्‍ट को उभरा हुआ दिखाने और उन्‍हें कर्वी लुक देने के लिए मेकअप के कुछ आसान टिप्‍स बताते हैं।

Advertisement

स्‍टेप-1

Big Breast
  • सबसे पहले ब्राउन कलर की एक आई पेंसिल लें। इस बात का ध्‍यान रखें कि पेंसिल का शादी आपकी स्किन टोन से 2 शेड डीपर हो।
  • इसके बाद आप ब्रस्‍टे के इनर कॉर्नर से आउटर कॉर्नर की तरफ पेंसिल की एक पतली रेखा खींचे।
  • यह लाइन बहुत ज़्यादा मोटी नहीं होनी चाहिए और इसे ब्‍लैंडर की मदद से ऊपर की ओर धीरे – धीरे ब्‍लेंड करें।
  • इस बात का ध्‍यान रखें कि दोनों ब्रेस्‍ट पर खींची गई लाइन एक दूसरे को बिलकुल भी टच न करे।

स्‍टेप-2

  • स्टेप 2 में अपने मेकअप कलर पैलेट से सबसे डीप न्यूड शेड लें और क्लीवेज के बॉटम कर्व पर अप्लाई करना शुरू करें।
  • आपको क्‍लीवेज के बिल्कुल डीप से ऊपर की ओर एक शैडो बनानी होगी, इसे आसान भाषा में ब्रेस्‍ट कॉन्टूरिंग भी कहा जाता है।

स्‍टेप-3

Big Breast
  • स्टेप 3 में आपको मैट ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करना होगा। इसमें सबसे डार्क शेड को चुने और इससे पेंसिल लाइन को ब्लर करना शुरू करे दें।
  • इसके बाद आप हाइलाइटिंग पाउडर लीजिये और उससे से स्‍ट्रोक दीजिए, जो ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने का एक इल्यूजन क्रिएट करने में आपकी मदद करेगा ।
  • आपको ब्रश को ब्रेस्‍ट के कर्व से अपने निप्पल की ओर चलाना है, जिससे यह बिलकुल नेचुरल लगेगा। ब्रश से अच्‍छी तरह से इसको ब्‍लेंड करें ताकि हार्श लाइंस कवर हो सके।

स्‍टेप-4

  • इस लास्ट स्टेप में दोबार ब्राउन आई पेंसिल से आउटलाइन करें और कर्व्स पर ब्रॉन्जर और हाइलाइटर लगाकर उसे अच्छी तरह से ब्लेंड करना शुरू कर दें।
  • इस दौरान आप हल्‍का सा ट्रांसलूसेंट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आपके ब्रेस्‍ट को एक बेहतरीन कर्वी लुक मिल जाएगा।

अगर आपके भी ब्रेस्‍ट का साइज नार्मल से छोटा है और फ्लैट है तो आपको भी डीप नेकलाइन वाली ड्रेस पहनने से पहले ब्रेस्‍ट मेकअप जरूर इस्तेमाल कर लेना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement