For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बर्ड पूप से और फायर फेशियल है चाइना का ट्रेडिशन, चाइनीज महिलाओं की खूबसूरती का खुल गया सीक्रेट, अजब-गजब चीजों से करते हैं स्किन केयर: Weird Chinese Facial

Chinese Fire Facial: चीन के लोग अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। उनकी स्किन बहुत ही क्लीन और ग्लोइंग होती है। चाइनीज लोग आज भी अपने सदियों पुराने ब्यूटी ट्रेडिशन्स को फॉलो करते हैं। आपको सुनकर हैरत हो सकती है, लेकिन आज भी चाइनीज लोग बर्ड्स की पूप और आग जैसी चीजों का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करते हैं। उनका मानना है कि बर्ड पूप में एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं, जो स्किन को शाइनी और ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।
05:00 PM Jun 21, 2024 IST | Nikki Kumari
बर्ड पूप से और फायर फेशियल है चाइना का ट्रेडिशन  चाइनीज महिलाओं की खूबसूरती का खुल गया सीक्रेट  अजब गजब चीजों से करते हैं स्किन केयर  weird chinese facial
trendy bird poop and fire facial chinese traditional beauty secrets
Advertisement

Weird Chinese Facial: चीन के लोग अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। उनकी स्किन बहुत ही क्लीन और ग्लोइंग होती है। चाइनीज लोग आज भी अपने सदियों पुराने ब्यूटी ट्रेडिशन्स को फॉलो करते हैं। आपको सुनकर हैरत हो सकती है, लेकिन आज भी चाइनीज लोग बर्ड्स की पूप और आग जैसी चीजों का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करते हैं। उनका मानना है कि बर्ड पूप में एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं, जो स्किन को शाइनी और ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।

ये चीन का एक ब्यूटी ट्रेडिशन है, जिसे "उगुइसु नो फन" के नाम से जाना जाता है। ऐसे तो इसका जन्म जापान में हुआ था, लेकिन वक्त के साथ ये चीन के ब्यूटी कल्चर का हिस्सा बन गया। इस फेशियल के लिए चाइनीज लोग बुलबुल के मल का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा चाइना में और भी अजीब चीजों से फेशियल किया जाता है। आइए जानें चाइना के अजीब स्किन केयर के बारे में-

Also read: जापान में Flesh Eating Bacteria ने मचाया कहर, 48 घंटों में जा सकती है मरीज की जान: STSS in Japan

Advertisement

बर्ड पूप फेशियल कैसे करें?

बर्ड पूप फेशियल करने के लिए चाइनीज लोग सबसे पहले बुलबुल की बीट को चावल की भूसी में मिलाते हैं। इसके बाद इसमें पानी डालकर इसका पेस्ट बनाया जाता है। इस पेस्ट को तैयार करने के बाद इसे फेस पर सूखने तक लगाया जाता है। सूख जाने पर इसे पानी की मदद से साफ कर लें। माना जाता है। इस फेशियल में मौजूद बुलबुल की बीट स्किन पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को क्लीन करने का काम करती है। इससे स्किन बहुत ही ग्लोइंग हो जाती है। इसके इस्तेमाल से झुर्रियां कम होती हैं और स्किन टाइट होती है।

गोल्ड फेशियल है ट्रेंड

Weird Chinese Facial
Gold Facial

चाइना में लोग गोल्ड से भी फेशियल करते हैं। वहां के लोगों का मानना है इससे स्किन टाइट होती है और झुर्रियां भी कम होती हैं। माना जाता है, इस फेशियल में मौजूद गोल्ड के छोटे-छोटे कण स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करते हैं और खूबसूरती को निखारते हैं। चीन के लोगों को ये फेशियल बहुत ही पसंद है।

Advertisement

फायर फेशियल थेरेपी

चाइना में हर अतरंगी चीज देखने को मिल सकती है। ऐसे ही चाइनीज लोग फायर फेशियल भी करते हैं। इसको सुनकर ही लोग डर सकते हैं। इसके लिए एक टॉवल को एल्कोहल और एक खास लिक्विड में डाला जाता है। फिर इसमें आग लगाकर इसे बुझा दिया जाता है। उस गरम तौलिए को चेहरे पर घुमाया जाता है। वहां के लोगों का मानना है, इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है। ये थेरेपी लेना सबके बस की बात नहीं है।

फिश पेडीक्योर

Fish Pedicure
Fish Pedicure

ऐसे तो फिश पेडीक्योर अब दुनियाभर में फैल चुका है, लेकिन क्या आपको पता है ये चाइना की ही देन है। पैरों की फटी और रूखी स्किन को साफ करने के लिए चाइना में ये पेडीक्योर किया जाता है। माना जाता है इससे मछलिया आपके ड्राई एड़ियों को साफ करती है। ये पेडीक्योर एडी की डेड स्किन को एक्सफोलिएट करता है।

Advertisement

क्या आप भी चाइनीज लोगों के इन अजीब ब्यूटी ट्रेंड्स को ट्राई करना चाहेंगे?

Advertisement
Tags :
Advertisement