For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ब्लाउज़ के बैक नॉट वाले डिज़ाइन देते हैं फैंसी और रॉयल लुक: Blouse Back Knot Design

04:30 PM May 31, 2023 IST | Anjali Mrinal
ब्लाउज़ के बैक नॉट वाले डिज़ाइन देते हैं फैंसी और रॉयल लुक  blouse back knot design
Blouse Back Knot Design
Advertisement

Blouse Back Knot Design: हर महिला को ट्रेडिशनल वियर पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। इसके लिए वह साड़ी का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करती हैं। जब साड़ी की बात आती है तो इसके लिए ब्लाउज़ के सुंदर सुंदर डिज़ाइन खोजने का समय आ जाता है। ऐसे में हर महिला साड़ी के साथ एक सुंदर डिज़ाइनर ब्लाउज़ पहनना पसंद करती है। ऐसे में देखा जाए तो बैक डिज़ाइन बहुत ही ज्यादा मायने रखता है। इसीलिए वह अधिकतर पीछे की तरफ के डिज़ाइन पर ज्यादा ध्यान देती हैं। ऐसे में अगर आप भी स्टाइलिश फैंसी और रॉयल लुक देख रहे हैं, तो इसके लिए आप बैक नॉट वाले डिजाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह देखने में बहुत ही ज्यादा क्लासी होता है और सुंदर भी दिखाई देता है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं।

पार्टी वियर बैक नॉट ब्लाउज़ डिज़ाइन

Party Wear Blouse Back Knot Design
Party Wear Blouse Back Knot Design

पीच कलर का यह ब्लाउज़ देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखाई दे रहा है। इसे आप पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ब्लाउज़ पर स्टोन और मिरर का काम किया गया है जो देखने में बहुत ही ज्यादा सुंदर और आकर्षक दिखाई दे रहा है। इस ब्लाउज के पिछले हिस्से में निचले हिस्से में गांठ लगी हुई है, जो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखाई दे रही है। इसे बैक नॉट वाला ब्लाउज़ कहते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल होता है और उतना ही ज्यादा स्टाइलिश और यूनिक भी होता है। आप इसे टेलर के पास अपने हिसाब से सिलवा भी सकते हैं और ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

रेड बैक नॉट स्टाइलिश ब्लाउज़ डिज़ाइन

यह ब्लाउज लाल रंग का है जो देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखाई दे रहा है। इस ब्लाउज के गले के नीचे एक ड्रॉप शेप डिजाइन है और डोरी की जगह एक गांठ लगी हुई है जो इसे फैंसी लुक दे रहा है। इस ब्लाउज को बनाने के लिए आप सादे कपड़े का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस ब्लाउज को अपने टेलर के पास अपने हिसाब से मॉडिफाई करवा सकते हैं या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इस तरह के ब्लाउज देखने में और पहनने में बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल होते हैं और उतनी ही ज्यादा स्टाइलिश भी लगते हैं। आप इस तरह के ब्लाउज डिजाइन शादी पार्टी के लिए सिलवा सकते हैं।

Advertisement

ब्लैक डिज़ाइनर बैक नॉट ब्लाउज़ डिज़ाइन

Party Wear Blouse Back Knot Design
Party Wear Blouse Back Knot Design

आपने बैक नोट वाले बहुत सारे डिजाइन देखे होंगे परंतु यह डिजाइन बहुत ही ज्यादा सुंदर और आकर्षक लगता है। आप इसे हर तरह के फंक्शन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस काले ब्लाउज के गले में हरे रंग की पाइपिंग भी दी हुई है जो बहुत ही ज्यादा उभर कर आ रही है और देखने में उतनी ही सुंदर लग रही है। ब्लाउज के गले में एक साइड क्लॉथ नॉट भी बनाया गया है, जिससे ब्लाउज़ और भी ज्यादा सुंदर नजर आ रहा है। आप इसे अपने टेलर के पास अपने हिसाब से मॉडिफाई भी करवा सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं, क्योंकि आजकल हर तरह के ऑप्शन मार्केट में मौजूद होते हैं।

A शेप वाला बैक नॉट डिजाइन

A Shape Blouse
A Shape Blouse

इस बैक डिज़ाइन को केवल साड़ी के ब्लाउज के साथ ही नहीं बल्कि लहंगे की चोली के साथ भी बनवा सकते हैं। यह देखने में बहुत ही ज्यादा स्टाइलिश और यूनिक लगता है। आप इसे किसी भी तरह से आराम से कैरी कर सकते हैं, परंतु ध्यान रहे इसके लिए पैडेड ब्लाउज ही बनवाएं। वरना इसे कैरी करने में उस तरह का लुक नहीं मिलेगा जिस तरह आप चाहते हैं। इसके पीछे एक छोटी सी नॉट भी लगी हुई है जो देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लग रही है और आपके ब्लाउज़ को एक यूनीक स्टाइल दे रही है।

Advertisement

आप भी इस तरह के बैक नोट वाले ब्लाउज़ डिज़ाइन करवा सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement