स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

देखिए बॉलीवुड की 10 सबसे हाई रेटिंग वाली हॉरर फिल्में, अकेले देख पाना है मुश्किल: Bollywood Horror Films

02:30 PM May 24, 2023 IST | Swati Kumari
Bollywood Horror Films
Advertisement

Bollywood Horror Films: हॉरर फिल्में सिनेमा प्रेमियों के सिर पर चढ़ कर बोलती हैं। हमारे यहां भारत में एक बड़ा समूह हॉरर फिल्मों का दीवाना है, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जो हॉरर फिल्मों के नाम से ही डर जाते हैं। कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें हॉरर फिल्में देखकर बिल्कुल डर नहीं लगता है और वे थ्रिल फील करते हैं। जिस वजह से फिल्म निर्माता-निर्देशक भी इस तरह की फिल्में अधिक बनाते हैं। आज हमको आपको ऐसे ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस वीकेंड आप भी अपने परिवार के साथ उन फिल्मों का आनंद उठा सकते हैं।

Advertisement

राज

Raaz

साल 2010 में बिपाशा बसु और डीनो मोरिया की सुपरहिट फिल्म 'राज' रिलीज़ हुई थी, जिसे विक्रम भट्ट ने निर्देशित किया था। यह फिल्म एवरग्रीन साबित हुई और इसे हर वर्ग के दर्शकों ने पसंद किया था। बॉलीवुड की ये फिल्म क्लासिक हॉरर फिल्मों में एक मानी जाती है। फिल्म की कहानी शादीशुदा दंपति के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी जिंदगी तब तबाह होती है, जब एक आत्मा फिल्म के हीरो के पीछे पड़ जाती है और उसे मारकर अपने साथ ले जाना चाहती है। अगर आप भी अपने परिवार के साथ इस फिल्म का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आप इसे अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

Advertisement

शापित

Shaapit

विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'शापित' साल 2010 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में श्वेता अग्रवाल, शुभ जोशी, राहुल देव और आदित्य नारायण ने भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शापित थी। इस घर में किसी की शादी नहीं हो सकती थी। फिल्म में ऐसे कई मौके आते है, जिसे देखकर फैंस दांतो तले उंगली दबाते हुए रह गए थे। बॉलीवुड का यह हॉरर ड्रामा यकीनन आपके रोंगटे खड़े कर देगा। आप इस फिल्म को एमएक्स प्लेयर पर बिल्कुल मुफ्त देख सकती हैं।

Advertisement

स्त्री

Stree

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म 'स्त्री' 2018 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एक गांव के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक चुड़ैल रहती है, जिससे गांव का हर एक मर्द डरता है। चुड़ैल रात में आदमियों को उनके नाम से बुलाती है और उनके पलटने पर उन्हें उठा ले जाती है। इस फिल्म के बारे में कहा जाता है कि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है। आप फिल्म को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर बिल्कुल मुफ्त देख सकते हैं।

Advertisement

हॉन्टेड हिल्स

Haunted Hills

हॉरर फिल्म ‘हॉन्टेड हिल्स’ भी काफी डरावनी है। फिल्म की कहानी न्यू वेड्स कपल के इर्द गिर्द घूमती है, जो पहाड़ों पर अपना हनीमून मनाने के लिए जाते हैं। लेकिन एक ट्रैजिडी में फंस जाते हैं। फिल्म में ऐसे कई सीन है, जिसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी। फिल्म का निर्देशन संजीव कुमार राजपूत किया है और इसमें डायना खान, सुरेंद्र पाल सिंह, जुबेर के. खान ने शानदार एक्टिंग की है। आप इस फिल्म को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

रात

राम गोपाल वर्मा ने 1992 में फिल्म 'रात' बनाई थी। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी जिंदगी तब बदल जाती है जब वो नए घर में शिफ्ट होते हैं। नए घर में आने के साथ उन लोगों के साथ अजीबोगरीब घटनाएं होने लगती है और बाद में उनकी बेटी मिनी पर एक चुड़ैल का साया भी आ जाता है। आप इस फिल्म को जी5 पर देख सकते हैं।

बुलबुल

Bulbbul

फिल्म 'बुलबुल' साल 2020 में रिलीज हुई थी। जिसे अनविता दत्त गुप्तन ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में कुछ परियों की कहानी दिखाई गई है, जो ऐसे मर्दों को मौत के घाट उतार देती हैं, जो औरतों को बहुत परेशान करते हैं। इस फिल्म के माध्यम से एक सोशल मैसेज देने की कोशिश की गई हैं। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

परी

अनुष्का शर्मा स्टारर 'परी' साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुष्का ने रुखसाना नाम की चुड़ैल का किरदार निभाया है, जिसके पास कई शक्तियां हैं। फिल्म ने दर्शकों को अंत तक डराया था। फिल्म की कहानी अनुष्का के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे इंसान से प्यार हो जाता है। इसके बाद दोनों की जिंदगी में जो बदलाव आते हैं, उसके बारे में फिल्म बनाई गई है। यह फिल्म हिंदी की सर्वश्रेष्ठ हॉरर फिल्मों में से एक हैं , जिसे आप डिजनी प्लस हॉट स्टार पर देख सकते हैं।

हॉरर स्टोरी

Horror Story

फिल्म 'हॉरर स्टोरी' की कहानी आपकी रातों की नींद उड़ा सकती है। फिल्म में ऐसे कई दृश्य दिखाए गए हैं, जो पैरों तले जमीन खिसका सकते हैं। फिल्म में करण कुंद्रा, रवीश देसाई, हसन जैदी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी सात दोस्तों पर आधारित है, उनमें से एक के लिए एक फेयरवेल पार्टी आयोजित की जाती है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि जिस जगह पर उन्होंने पार्टी का आयोजन किया था वह शहर का एक भुतहा होटल है। होटल के अंदर जाते ही उनके साथ अजीबोगरीब चीजें होने लगती हैं। फिल्म में कई डरावने सीन भी हैं, जो आपको डरने पर मजबूर कर देंगे।

1920

बॉलीवुड हॉरर क्लासिक फिल्मों की लिस्ट में 1920 का भी नाम शामिल हैं। फिल्म की कहानी एक पुरानी हवेली के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें शादी के बाद एक प्रेमी जोड़ा रहने आता है। लेकिन बाद में वहां मौजूद आत्माएं दंपति को डराने की कोशिश करती है। इस फिल्म में ऐसे कई दृश्य दिखाए गए हैं, जो आपको डरने पर मजबूर कर देंगे और आप फिल्म का पूरा आनंद भी उठा पाएंगे।

वीराना

साल 1988 में 'वीराना' रिलीज़ हुई थी। इसे रामसे ब्रदर्स द्वारा बनाया गया था। फिल्म में महेन्द्र प्रताप और उसका छोटा भाई निकिता को इसलिए मार डालते हैं, क्योंकि वह अपनी खूबसूरती के जाल में लोगों को फंसाकर मार देती है। कुछ सालों बाद निकिता बदला लेने के लिए वापस आती है और लोगों को मारना शुरू कर देती हैं। यह फिल्म दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक हैं।

Tags :
grehlakshmiHorror MoviesRaazStree
Advertisement
Next Article