For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

वेडिंग सीजन में डीजे पर धूम मचाते हैं ये सदाबहार गाने: Wedding Songs

12:00 PM Dec 04, 2023 IST | Manisha Jain
वेडिंग सीजन में डीजे पर धूम मचाते हैं ये सदाबहार गाने  wedding songs
Wedding Songs
Advertisement

Wedding Songs: शादियों का सीजन शुरू हो गया है, अबकी बार कुल 35 लाख शादियाँ होने वाली है। अब शादियों का सीजन हो और नाचना-गाना ना हो, ऐसे कैसे हो सकता है। कुछ ऐसे ही सदाबहार गाने है जो हर वेडिंग सीजन में डीजे की आन-बान और शान बनते है। ऐसे ही कुछ गानों के बारे में आपको बताने जा रहें है जिन्होंने डीजे पर कब्ज़ा कर  रखा है।

Also read : शादियों के इन मौसम में दिखना है स्टाइलिश, तो पहनें ये ज्वेलरी पीसेज

यह एक पंजाबी गाना है। इस गाने को 2003 में पंजाबी एमसी और मास्टर सलीम ने गाया था। इस गाने पर बच्चे से लेकर बूढ़े तक थिरकने को तैयार रहते है।

Advertisement

यह गाना अक्षय कुमार की फ़िल्म 'गुड न्यूज़' का है. इस गाने को दिलजीत दोसांझ, सुखबीर और ध्वनि भानुशाली ने गाया है। यह साल 2019 में रिलीज़ हुआ था। इस गाने का संगीत टी-सीरीज़ ने दिया है। गाने के बोल सुखबीर ने लिखे हैं।

"शावा शावा" गाना फिल्म कभी खुशी कभी गम का एक गाना है। यह गाना 8 जून 2006 को रिलीज़ किया गया था। यह भारतीय फिल्म पॉप शैली में है। इस गाने को "अमिताभ बच्चन" ने रिकॉर्ड किया था. गाने के लिरिक्स "समीर अंजान" ने लिखे थे और म्यूजिक "आदेश श्रीवास्तव" ने दिया था।

Advertisement

"दारु बदनाम" एक पंजाबी गाना है जिसे "परम सिंह" ने गया है दारु बदनाम नाम की एक हिन्दी एल्बम भी है जिसमें कुल 6 गाने है।

फिल्म दिल धड़कने दो से यह हिंदी गाना है। यह गाना 11 मई 2015 को रिलीज़ किया गया था। यह भारतीय फिल्म पॉप शैली में है। गाने को शंकर महादेवन ने रिकॉर्ड किया था। जो डीजे पर नाचने पर मजबूर कर देने वाला गाना है।

Advertisement

पवन सिंह गया हुआ यह भोजपुरी गाना है। यह गाना 2008 में रिलीज़ हुआ और इसने पवन सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री में सुपरस्टार बना दिया। गाने को जाहिद अख्तर ने लिखा था। इस भोजपुरी गाने ने  नाॅन डांसर लोगों को भी डीजे की तरफ आकर्षित किया है।

इस गाने के दो वर्जन है। एक गाना जो 2016 में रिलीज़ हुआ था. यह गाना "बार-बार देखो" एल्बम का हिस्सा है. इस गाने को अमर अरशी, बादशाह, नेहा कक्कड़, और इंदीप बक्शी ने गाया है। दूसरा गाना जो 2019 में रिलीज़ हुआ था। यह गाना "द नेहा कक्कड़ कलेक्शन" एल्बम का हिस्सा है। इस गाने को अमर अरशी, बादशाह, नेहा कक्कड़, और इंदीप बक्शी ने गाया है।

"दिल्लीवाली गर्लफ्रेंड" 2013 की बॉलीवुड फिल्म "ये जवानी है दीवानी" का एक हिंदी गाना है। इस गाने  को प्रीतम चक्रवर्ती ने म्यूजिक दिया था, कुमार द्वारा लिखा गया था, और अरिजीत सिंह और सुनिधि चौहान द्वारा गाया गया था। इसकी म्यूजिक वीडियो में  रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण हैं।

यह फिल्म "कुछ -कुछ होता है" से है.  जिसे जतिन-ललित, कुमार शानू , अल्का याज्ञनिक और  कविता  कृष्णमूर्ति ने गाया है, और समीर ने इसके बोल लिखे है.  जिसे काजोल और सलमान की  रिंग सेरेमनी पर फ़िल्माया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement