For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दुल्हन अपनी शादी में ट्राई करें 5 अनोखे ब्राइडल हेयर स्टाइल्स: Bridal Hair Style

08:00 PM Mar 19, 2024 IST | Swati Kumari
दुल्हन अपनी शादी में ट्राई करें 5 अनोखे ब्राइडल हेयर स्टाइल्स  bridal hair style
Bridal Hair Style
Advertisement

Bridal Hair Style: लड़कियां अपनी शादी को लेकर कई तरह के सपने देखती हैं। शादी वाले दिन यूनिक देखने के लिए वह काफी शॉपिंग भी करती हैं, लेकिन शादी में एक अच्छे आउटफिट और मेकअप के अलावा उनकी खूबसूरती हेयर स्टाइलिंग की वजह से भी बढ़ जाती है। लेकिन कभी-कभी हम अपनी हेयरस्टाइल का चुनाव सही तरीके से नहीं करते हैं। जिसके कारण हमार शादी में पूरा लूक भी खराब हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ब्राइडल हेयर स्टाइल के बारे में बताने वाले है, जिन्हें आप अपनी शादी में आसानी से बनवा सकती हैं।

Also read: आपकी इन 6 गलतियों के कारण गर्मी में झड़ते हैं बाल: Summer Causes of Hairfall

Bridal Hair Style
French Braid With Gajra

आजकल ब्राइड के बीच यह हेयर स्टाइल काफी लोकप्रिय हो रहा है। फ्रेंच ब्रेड विद गजरा हेयरस्टाइल बनाने के लिए आप सबसे पहले दोनों कान के पास से बाल का एक-एक सेक्शन छोड़कर पूरे बालों को ट्विस्ट करते हुए फ्रेंच रोल बनाएं। इसके बाद आगे के छोड़े हुए दाएं कान के पासवाले बाल को बाईं ओर और बाएं कान के पासवाले बाल को दाईं ओर ले जाकर पिनअप कर लें। अब फैंसी हेयर एक्सेसरीज़ से बालों को डेकोरेट कर लें।

Advertisement

Crown Puff Bun
Crown Puff Bun

इस तरह का जूड़ा दुल्‍हन पर बहुत अच्‍छा लगता है। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए बालों की सेंटर पार्टिंग करें और दोनों तरफ बालों की फ्रंट से पमिंग कर दें। अब पमिंग किए हुए बालों को कान के पीछे पिनअप करें और बालों को अच्‍छी तरह से कंघी कर लें। इसकेे बाद अब हेड क्राउन पर पफ बना लें। ध्यान रखें कि अब आपको लो बन बनाना है। इसके बाद आप बालों में जूड़ा एक्‍सेसरीज लगा लें।

यह बेहद ही सिंपल ब्राइडल हेयरस्टाइल है, जो कुछ ही मिनटों में बनकर तैयार हो जाता है। इसे बनाने के लिए आप पहले बालों को कंघी करें और मिडिल पार्टिंग करें। अब आप सारे बालों को एक साथ लें और उन्हें ट्विस्ट करती जाएं। एक बार बालों का ट्विस्ट करने के बाद उन्हें घुमाते हुए बन बनाएं। इसे फैंसी पिन की मदद से सिक्योर करें। आप चाहें तो हेयर एक्सेसरीज की मदद से अपने हेयरस्टाइल कोव्व्वीयू और भी खूबसूरत बना सकती है।

Advertisement

Curl Bridal Bun
Curl Bridal Bun

दुल्हन के चेहरे पर इस तरह के हेयर स्टाइल काफी अच्छे लगते हैं। इसे बनाने के लिए कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो सेक्शन में डिवाइड करें। अब आगे के सेक्शन में बीच में मांग निकालते हुए बालों को दोनों कानों के पास हल्का-सा ट्विस्ट करते हुए पिनअप कर दें। पीछे के बालों को कर्ल करें। अब दूसरी ओर हर कर्ल को रोल्स का शेप देते हुए बन के आकार में सिक्योर करते जाएं। इसके बाद फूलों से बालों को सजा दें।

Donut Bun
Donut Bun

यह जूड़ा उन ब्राइड्स के लिए बेस्‍ट हैं, जिनके बाल छोटे होते हैं। इसे बनाने के लिए आपको पहले बालों में आगे की ओर हाई पफ बनाना चाहिए। पफ बनाने के लिए बाजार से डोनट खरीद लें और इसके अंदर से पोनीटेल निकालें और डोनट में बालों को स्‍प्रेड करें। बचे हुए बालों से रोज बनाएं और हेयर स्‍प्रे का इस्‍तेमाल करें। अब फूलों या फैंसी क्लिप से बालों को सजा दें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement