For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कर्पूर के ये आसान से उपाय खोल देंगे आपकी किस्मत के बंद दरवाजे: Camphor Vastu Upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्पूर जलाने से पूरे घर का वातावरण शुद्ध होता है और घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। यही कारण है कि हर पूजा और हवन में कर्पूर जरूर जलाया जाता है।
06:00 AM Oct 07, 2023 IST | Ankita Sharma
कर्पूर के ये आसान से उपाय खोल देंगे आपकी किस्मत के बंद दरवाजे  camphor vastu upay
Camphor Vastu Upay
Advertisement

Camphor Vastu Upay: हर इंसान की यही इच्छा होती है कि उसके घर में हमेशा सुख, समृद्धि, शांति और वैभव रहे। उसकी हर मनोकामना पूरी हो, परिवार में सभी सेहतमंद और स्वस्थ रहें। कभी भी कोई काम बिगड़े नहीं। इन सभी इच्छाओं को पूरा करने का आसान तरीका है कर्पूर। कर्पूर को वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इसे उपयोग करने से आपके कई संकट और परेशानियां दूर हो सकती हैं।

बहुत महत्वपूर्ण है कर्पूर  

Camphor Vastu Upay
Burning camphor purifies the environment of the entire house and brings positive energy into the house.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्पूर जलाने से पूरे घर का वातावरण शुद्ध होता है और घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। यही कारण है कि हर पूजा और हवन में कर्पूर जरूर जलाया जाता है। ऐसे में आम दिनों में भी आपको सुबह और शाम प्रतिदिन कर्पूर जलाना चाहिए। आप महसूस करेंगे कि ऐसा करने से परिवार में कलह नहीं होती और शांति बनी रहती है।

कालसर्प दोष दूर करने के लिए

 कर्पूर राहु और केतु के प्रभाव को कम करता है।
Camphor Vastu Upay-kapoor reduces the effects of Rahu and Ketu.

कई बार लोग कालसर्प दोष के कारण परेशान रहते हैं। ऐसे में कर्पूर के आसान से उपाय आपके बहुत काम आ सकते हैं। कर्पूर राहु और केतु के प्रभाव को कम करता है। इसके लिए आप दिन में तीन बार सुबह, शाम और रात में कर्पूर जलाएं। सबसे पहले आप कर्पूर को लें और उसे घी में अच्छे से भिगो लें और फिर इन्हें जलाएं। साथ ही घर के बाथरूम में कर्पूर की दो टिकिया रख दें। टिकिया ऐसी जगह रखें कि किसी को नजर न आए। इससे भी कालसर्प दोष दूर होगा।

Advertisement

नहीं आएगी किसी काम में रुकावट

कई बार ऐसा होता है आपका कोई काम नहीं बनता या बनता बनता रुक जाता है। ऐसे में कर्पूर का एक उपाय लाभकारी रहेगा। इसके लिए आप शनिवार के दिन नहाने के पानी में चमेली के तेल की कुछ बूंदों के साथ कर्पूर की दो टिकिया डाल लें। अब इस पानी से स्नान करें। माना जाता है कि ऐसा करने से शनि दोष दूर होने में मदद मिलती है। इसी के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर होगी और किसी भी काम में बाधा नहीं आएगी।

धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये उपाय

अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो कर्पूर का एक उपाय ही ​आपकी किस्मत बदल सकता है।
Camphor Vastu Upay-If you are also troubled by financial crunch, then only one remedy of camphor can change your luck.

एक खुशहाल जिंदगी के लिए धन की जरूरत सभी को होती है। ऐसे में अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो कर्पूर का एक उपाय ही ​आपकी किस्मत बदल सकता है। इसके लिए आप एक गुलाब का फूल लें और उसमें कपूर का टुकड़ा रख दें। शाम को इस फूल को मां दुर्गा को चढ़ाएं और फिर इसे जला दें। नियमित रूप से अगर आप 43 दिन यह उपाय करेंगे तो आप पर धनवर्षा होगी। नवरात्र में इस उपाय को शुरू करना और भी शुभ रहेगा।

Advertisement

विवाह हेतु करें ये उपाय

अगर परिवार में किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो आप कर्पूर का आसान सा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए कर्पूर की 6 टिकिया के साथ 36 लौंग लें। ध्यान रखें लौंग साबुत हो यानी उसका फूल पूरा हो। अब इसमें एक चुटकी भर  हल्दी और थोड़े से चावल मिलाकर मां दुर्गा को आहुति दें। आपको जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement