For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

सेलिब्रिटीज जिन्‍होंने करवाया शरीर के इन अंगों का इंश्‍योरेंस: Celebrities Insurance

01:28 PM Mar 13, 2023 IST | Nisha Singh
सेलिब्रिटीज जिन्‍होंने करवाया शरीर के इन अंगों का इंश्‍योरेंस  celebrities insurance
Advertisement

Celebrities Insurance: ‘बड़े लोग बड़ी बड़ी बातें’ आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी। ये हमारे सेलिब्रिटीज के जीवन पर एकदम फिट बैठती है। जो अपनी लाइफस्‍टाइल और मंहगे शौक के लिए जाने जाते हैं। अपने प्रोफेशन को ध्‍यान में रखते हुए सेलिब्रिटीज अपने शरीर के प्रति काफी सजग रहते हैं। फिटनेस हो या खूबसूरती मेंटेन करना हो बिजी होने के बावजूद भी इनके लिए समय निकाल ही लेते हैं। हर सेलिब्रिटी को उसकी शख्सियत की खासियत पता है। शायद यही वजह है कि हॉलीवुड से बॉलीवुड तक ही नहीं कुछ खेल जगत के सेलिब्रिटीज ने अपने कुछ खास अंगों का इंश्‍योरेंस कराया है। आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि किसी ने अपनी आवाज तो किसी ने अपने बट का इंश्‍योरेंस कराया हुआ है।

Celebrities Insurance: जॉन अब्राहम ने कराया बट का इंश्‍योरेंस

दोस्‍ताना में अपनी बॉडी दिखा लाखों लडकियों के दिलों को जीतने वाले जॉन अब्राहम ने अपनी बॉडी के इंश्‍योरेंस के उस भाग को चुना जिसने फिल्‍म के बाद सेंसेशन बना दिया था। जी हां हम बात कर रहे हैं बट की। इसके पीछे की वजह तो नहीं पता लेकिन जॉन ने अपने बट का लाखों का इंश्‍योरेंस कराया है। सिर्फ जॉन ही ऐसे नहीं हैं जिन्‍होंने बट का इंश्‍योरेंस कराया है मिनिषा लाम्‍बा और राखी सावंत ने भी हिप्‍स का इंश्‍योरेंस करवाया है। नेहा धूपिया ने भी हिप्‍स का इंश्‍योरेंस करावाया हुआ है।

अमिताभ बच्‍चन और रजनीकांत ने कराया आवाज का इंश्‍यारेंस

Celebrities Insurance
Celebrities Insurance thier Body Parts

बॉलीवुड के शंहशाह की आवाज उनकी शख्सियत में चार चांद लगा देती है। उनकी आवाज आवाज अदाकारी में वो जादू भरती है जिसे सुन लोग तालियां बजाने पर मजबूर हो जाते हैं। उनके द्वारा बोले गए डायलॉग उनकी आवाज की वजह से ही आज भी लोगों के जेहन में गूंजते हैं। अमिताभ बच्‍चन ने अपनी आवाज का इंश्‍योरेंस करवा रखा है। इसकी वजह बनी एक गुटका कम्‍पनी जिसने उनकी आवाज में प्रचार किया। उसके बाद उन्‍होंने इस तरह की घटना को रोकने के लिए अपनी आवाज का इंश्‍योंरेंस करवा लिया। यही नहीं साउथ के सुपस्‍टार रजनीकांत ने भी अपनी आवाज का इंश्‍योरेंस करवा रखा है।

Advertisement

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली प्रियंका की खूबसूरती बढाती है उनकी प्‍यारी मुस्‍कान। उनकी मिलियन डॉलर स्‍माइल पर लाखों लोग फिदा हैं। शायद यही वजह है देसी गर्ल ने अपनी इस यूएसपी को इंश्‍योर्ड करवा लिया। अपनी मिलियन डालर स्‍माइल का इंश्‍योरेंस प्रियंका ने मिलियन डालर में ही करवाया है यानि 10 मिलयन डालर का इंश्‍योरेंस उन्‍होंने लिया है।

डेविड बैकम और रोनाल्‍डो ने लिया पैरों का इंश्‍योरेंस

Celebrities Insurance
Celebrities Insurance-Ronaldo and David

एक फुटबॉलर के लिए उसके पैर ही सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होते हैं। शायद यही वजह है कि दुनिया के जाने माने फुटबॉलर डेविड बैकम और रोनॉल्‍डो ने अपने पैरों का बीमा करवाया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डेविड ने करोडों का इंश्‍योरेंस कराया है।

Advertisement

मैडोना ने कराया ब्रेस्‍ट का इंश्‍योरेंस

Madonna
Madonna Breast Insurance

मैडोना के गानों और खूबसूरती की पूरी दुनिया कायल है। पेशे से सिंगर मडोना ने अपनी आवाज का नहीं बल्कि अपने ब्रेस्‍ट का इंश्‍योरेंस करवाया हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्‍होंने 20 लाख का इंश्‍योंरेंस करवाया है।

सानिया मिर्जा ने करावाया हाथों का इंश्‍योरेंस

भारत का दुनिया भर में नाम रोशन करने वाली टेनिस प्‍लेयर सानिया मिर्जा को भला कौन नहीं जानता होगा। अपने हाथों के दम की वजह अनगिनत मैडल देश में लाने वाली सानिया ने हाथों का इंश्‍योरेंस करवाया है। टेनिस के कोर्ट में अपने हाथों का हुनर दिखा ओलम्पिक से दुनिया भर के बडे बडे काम्पिटीशन में झंडा गाडने वाली इस प्‍लेयर ने अपनी स्‍ट्रेंथ और दमखम दिखाने वाले हाथों को लाखों में इंश्‍योंरेंस करवाया है।

Advertisement

सनी देओल

Sunny Deol
Sunny Deol Insurance

‘ये ढाई किलो का हाथ किसी पे पडता है न तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है’। इस डायलॉग को सुनते ही दमदार आवाज और पर्सनैलिटी के मालिक सनी देओल की छवि जेहन में आती है । सनी अपनी अनोखी डायलॉग डिलीवरी और दमदार आवाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी आवाज और डायलॉग की मिमिक्री करने वालों की कमी नहीं है। अपनी मिमिक्री को देख परेशान हो सनी ने अपने अंदाज और आवाज का इंश्‍यारेंस करवा लिया। उनकी डायलॉग डिलीवरी को उन्‍होंने अपने लिए कॉपी राइट करवा लिया। जिससे अगर कोई इसको गलत तरीके से पेश करे तो वे उसपर एक्‍शन ले सकें।

मल्लिका शेरावत ने पूरे शरीर का इंश्‍योरेंस किया है

बॉलीवुड में हॉट और बोल्‍ड का कॉम्बिनेशन मानी जाने वाली मल्लिका शेरावत को अपनी बॉडी से बेहद प्‍यार है। हो भी क्‍यों न उनके फिगर और खूबसूरती ने ही तो उन्‍हें लाखों दिलों की मल्लिका बनाया था। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने फैंस के कॉम्‍प्‍लीमेंट के बाद उन्‍होंने अपनी पूरी बॉडी का इंश्‍योरेंस करवा लिया था। ये इंश्‍योरेंस उन्‍होंने 50 करोड का करवाया है।

विजेंद्र सिंह और अदनाना सामी ने उंगलियों को करवाया इंश्‍योर्ड

कम उम्र में मुक्‍केबाजी शुरू करने वाले भारतीय मुक्‍केबाज विजेंद्र सिंह ने अपनी उंगलियों का इंश्‍योरेंस करवाया है। विजेंद्र सिंह 2014 में फुगली फिल्‍म में भी काम कर चुके हैं। मुक्‍केबाज के लिए उसकी उंगली बेशकीमती होती हैं। उनकी देखभाल करना और सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। शायद यही वजह है कि उन्‍होंने अपनी उंगलियों का इंश्‍योरेंस करवाया है।

वहीं सिंगर और म्‍यूजिशियन अदनान सामी ने भी अपनी उंगलियों का इंश्‍योरेंस करवाया हुआ है।

Advertisement
Tags :
Advertisement