For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दीपिका पादुकोण ने शुरू किया प्रेग्नेंसी योगा, बेबी बंप दिखाते हुए किया आसन: Deepika Pregnancy Yoga

03:37 PM Jul 04, 2024 IST | Manisha Jain
दीपिका पादुकोण ने शुरू किया प्रेग्नेंसी योगा  बेबी बंप दिखाते हुए किया आसन  deepika pregnancy yoga
Deepika Pregnancy Yoga
Advertisement

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टाॅप एक्ट्रेस में से एक हैं। एक्टिंग के अलावा, उन्होंने अपना स्किनकेयर ब्रांड भी लॉन्च किया है और अपनी बिजेनस की जर्नी शुरू की है। साथ ही दीपिका अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, इनकी डिलिवरी सितंबर 2024 में होने वाली है।

READ ALSO: पापा बनने से पहले रणवीर सिंह ने दीपिका के साथ शादी की फोटो इंस्टा से की डिलीट, फैंस हुए हैरान: Ranveer Singh Wedding Pics

दीपिका पादुकोण फिटनेस के प्रति हमेशा से सचेत रही हैं और अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान, फिट रहने के लिए, उन्होंने प्रसवपूर्व योगा की शुरुवात की है। दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की। तस्वीर में, हम देख सकते हैं कि होने वाली माँ एक चटाई पर लेटी हुई हैं और उसका पैर दीवार पर टिका हुआ है, जिससे उसका बेबी बंप दिख रहा है। दीपिका ने मैचिंग ट्राउजर के साथ फिटेड ब्लैक रंग का टैंक टॉप पहना था।

Advertisement

जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि दीपिका जिस मुद्रा में दिखीं, उसे  विपरीत करणी आसन कहते हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए यह आसन मांसपेशियों, जोड़ों और टखनों और पैरों की सूजन से राहत दिलाने में मदद करता है। दीपिका ने अपने कैप्शन में बताया कि यह आसन पीठ के निचले हिस्से पर दबाव कम करने और भारीपन और थकान को दूर करने में भी मदद करता है..

साथ ही दीपिका ने यह भी बताया कि उन्हें अच्छा वर्कआउट करना बहुत पसंद है। वह सिर्फ़ दिखने के लिए नहीं बल्कि फिट महसूस करने के लिए वर्कआउट करती हैं।

Advertisement

प्रसवपूर्व योग प्रसव की तैयारी के लिए एक नजरिया है। यह एक बहुआयामी दृष्टिकोण है जो प्रसव के समय मदद करने के लिए स्ट्रेचिंग, मानसिक केंद्रीकरण और केंद्रित श्वास को प्रोत्साहित करता है। रेंटल योग गर्भवती माताओं के लिए सुरक्षित है और गर्भ में उनके बच्चो के लिए बहुत सारे लाभ हो सकते हैं। यह नींद में सुधार करने में भी मदद करता है। हां लेकिन, प्रसवपूर्व योग हमेशा एक विशेषज्ञ योग शिक्षक के मार्गदर्शन में किया जाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement