For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आपने लिस्ट में शामिल किए हैं ये डेस्टिनेशन वेडिंग लोकेशन?: Destination Wedding Location

08:00 PM Jul 25, 2023 IST | Sangeeta Chhabra
क्या आपने लिस्ट में शामिल किए हैं ये डेस्टिनेशन वेडिंग लोकेशन   destination wedding location
Destination Wedding Location
Advertisement

Destination Wedding Location: बॉलीवुड की डेस्टिनेशन वेडिंग्स के बाद अब आम लोगों में भी इसका क्रेज खूब बढ़ रहा है। हालांकि आम लोगों के लिए अपनी शादी के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन चुनना काफी मुश्किल काम हो जाता है, क्योंकि इसके लिए इतने सारे ऑप्शन हैं कि लोग कंफ्यूज हो जाते हैं। इसके अलावा बजट का भी खास खयाल रखना होता है। अब कम बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग करने को लेकर लोग कई दिनों तक गूगल सर्च करते हैं और इसके बाद भी उन्हें सही जगह नहीं मिल पाती। आज हम आपको ऐसी वेडिंग लोकेशंस के बारे में बताएंगे जो आपकी शादी को खास बना देंगीं। साथ ही यहां आपके खास लम्हे काफी यादगार बन जाएंगे।

गोवा में शादी रहेगी खास

Destination Wedding Location
wedding in goa

अगर आप समुद्र किनारे यानी बीच पर अपनी वेडिंग चाहते हैं तो इसके लिए गोवा सबसे बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यहां पर तमाम तरह के रिजॉर्ड डेस्टिनेशन वेडिंग करवाते हैं। इनमें आपके बजट के हिसाब से भी रिजॉर्ट और होटल मिल जाएंगे। यानी अगर आपको एक सिंपल वेडिंग करनी है तो आप गोवा में तीन दिन के लिए बुकिंग करवा सकते हैं। यहां पर आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी। वहीं आपके रिश्तेदारों और मेहमानों को भी गोवा घूमने का मौका मिल जाएगा। यहां डेस्टिनेशन वेडिंग का बजट करीब 8-10 लाख रुपये से शुरू होकर 20 लाख रुपये तक होता है।

जयपुर में रॉयल वेडिंग

अब अगर आप अपनी वेडिंग को रॉयल बनाना चाहते हैं तो राजस्थान से बेहतर जगह क्या हो सकती है। यूं तो राजस्थान में काफी जगहों पर डेस्टिनेशन वेडिंग होती है, लेकिन जयपुर में आप अपने बजट में ही रहकर शादी निपटा सकते हैं। दरअसल ये पूरा शहर ही हैरिटेज है, जहां राजा-महाराजा रहा करते थे। यहां कई हैरिटेज होटल हैं, जिनमें बड़े और छोटे होटल भी शामिल हैं। आप अपने बजट के हिसाब से होटल चुन सकते हैं। यहां शादी करने पर आपको राजाओं जैसा फील होगा। इसके अलावा आलीशान महलों में आप अपना वेडिंग फोटोशूट भी करवा सकते हैं।

Advertisement

royal wedding
Destination Wedding Location-royal wedding

केरल में थीम वेडिंग

अब अगर आप गोवा की भीड़भाड़ से बचना चाहते हैं और किसी शांत जगह पर अपनी शादी को एंजॉय करना चाहते हैं तो केरल बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप थीम वेडिंग कर सकते हैं, अलग-अलग रिजॉर्ट यहां पर थीम वेडिंग का ऑप्शन देते हैं। यानी आपको अपने हिसाब से थीम चुननी होगी। परंपरागत तरीके से यहां आपका स्वागत होगा और केरल स्टाइल में आप शादी के मंडप तक पहुंचेंगे। यहां भी हर बजट में शादियां कराई जाती हैं, यानी आपको बहुत बड़ा बजट खर्च करने की भी जरूरत नहीं है।

theme wedding
theme wedding

लवासा में इटली जैसी फीलिंग

पुणे के पास स्थित लवासा भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए फेमस हो चुका है। यहां लोग शादी करना पसंद कर रहे हैं। क्योंकि इसे मिनी इटली भी कहा जाता है। यहां प्रकृति के ऐसे नजारे आपको दिखेंगे कि आपकी शादी यादगार बन जाएगी। झील और झरनों के किनारे आप खूब एंजॉय कर सकते हैं। यहां भी कई होटल और रिजॉर्ट हैं जो हर बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करते हैं। इसके अलावा ये जगह ज्यादा ओवरक्राउडेड भी नहीं है, इसीलिए ये आपका परफेक्ट लोकेशन हो सकता है।

Advertisement

wedding destination
wedding destination

आप डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर रहे हैं तो इसके अलावा अपनी लिस्ट में और भी कई लोकेशन एड कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement