For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इस तरह से करें डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग, नहीं होगा ज्यादा खर्चा: Destination Wedding Plan

08:00 PM Sep 19, 2023 IST | Sangeeta Chhabra
इस तरह से करें डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग  नहीं होगा ज्यादा खर्चा  destination wedding plan
Destination Wedding Plan
Advertisement

Destination Wedding: आज के टाइम में हर कोई अपनी फेवरेट जगह पर शादी करना चाहता है। पहले के समय में अपने ही शहर में शादी होती थी पर अब टाइम बदल गया है लोग अपने शहर से बाहर जाकर एक खास जगह पर शादी करने लगे हैं। डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड भी तभी से बढ़ गया है। डेस्टिनेशन वेडिंग पर एक तो आप लिमिटेड लोगों को बुलाते हैं दूसरा अपनी फेवरेट जगह की फील के साथ सात फेरे लेते हैं। अगर आपने डेस्टिनेशन वेडिंग करने का मन बना लिया है तो उसकी प्लानिंग पहले से ही शुरू कर दें क्योंकि लास्ट टाइम पर कोई परेशानी हो जाती है तो सभी का मूड खराब हो जाता है। अगर आपने किसी जगह पर शादी करने का मन बना लिया है तो ये टिप्स जरुर पढ़ लें। ये आपकी प्लानिंग में बहुत मददगार साबित होंगे।

सबसे पहले वेन्यू चुनें

Destination Wedding Plan
Destination Wedding Plan -venue

अगर आपने सोच लिया है कि आप किस जगह डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले वहां पता कल लीजिए कि आपकी जरुरत की सारी चीजें वहां उपलब्ध हो पाएंगी कि नहीं। इसके बाद उस शहर में वेन्यू ढूंढे। वेन्यू के लिए आपको कई जगह बात करनी पड़ेगी। जो आपका बजट फ्रेंडली हो उसे ही बुक करें।

मेहमानों के रहने की व्यवस्था

जैसे ही आपका वेन्यू बुक हो जाए उसके बाद अपने मेहमानों के लिए होटल बुक कर लें। टाइम से बुक करने से आपको ज्यादा रुम बुक करने पर अच्छी डील भी मिल जाती है। होटल में पहले ही गेस्ट के लिए सारी जरुरत की चीजों का पता कर लें। इतना ही नहीं लगे हाथ दुल्हा-दुल्हन के लिए भी रूम बुक कर ही लें।

Advertisement

मेहमानों का लिस्ट बना लें

आप शादी में जिन गेस्ट को बुलाना चाहते हैं उनकी पहले ही लिस्ट बना लें ताकि उसी के मुताबिक आप उनके लिए सारे इंतजाम कर सकें। इससे ये फायदा होगा कि आखिरी टाइम पर कोई बचेगा नहीं और लास्ट टाइम पर बुकिंग भी नहीं करनी होगी।

प्लानर से बात करते रहें

शादी की तैयारियों को लेकर अपने प्लानर से बात करते रहे। उनसे तैयारियों को लेकर अपडेट लेते रहें ताकि आखिरी टाइम पर कोई मुश्किल ना हो। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए प्लानर का होना बहुत जरुरी है। वह हर चीज को आसानी से संभाल लेते हैं और आप शादी को आराम से एंजॉय कर पाते हैं।

Advertisement

मेकअप-ड्रेस पहले से रखें तैयार

आप शादी में क्या पहनने वाली हैं और उसके साथ कैसा मेकअप करवाना है ये पहले से सोच कर तैयार करके रखें। खासकर अपनी ड्रेस को पहले एक बार ट्राई जरुर कर लें ताकि फंक्शन वाले दिन ड्रेस को लेकर कोई प्रॉबल्म ना हो। अपने फंक्शन में आपको किस-किस चीज की जरुरत होगी उसके लिए पहले से ही एक बैग तैयार करके रख लें। इससे उस जरुरत का सामान आपको आसानी से मिल जाए।

Destination Wedding Plan Tips
Destination Wedding Plan Tips

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इस तरह की पहले से ही प्लानिंग करके रख लें। इससे आप शादी के टाइम एकदम फ्री हो जाते हैं और हर काम परफेक्ट तरीके से हो जाता है। आप अपने खास पल को खूब एंजॉय कर पाते हो।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement