For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दिवाली की शॉपिंग के लिए ये हैं दिल्ली के टॉप फाइव मार्केट: Diwali Shopping In Delhi

इस दिवाली की शॉपिंग के लिए आप दिल के चांदनी चौक से लेकर किनारी बाजार तक का रुख कर सकते हैं। इन मार्केट्स की शॉपिंग के साथ आपका दिवाली का त्योहार बेहतरीन हो जाएगा।
10:30 AM Oct 21, 2023 IST | Renuka Goswami
दिवाली की शॉपिंग के लिए ये हैं दिल्ली के टॉप फाइव मार्केट  diwali shopping in delhi
Diwali Shopping In Delhi
Advertisement

Diwali Shopping In Delhi: दिवाली का त्योहार भारत के मुख्य त्योहारों में से एक है। मान्यता है की जब भगवान श्री राम, रावण का वध और लंका पर विजय प्राप्त कर अयोध्या लौटे तो पूरी अयोध्या खुशी से झूम उठी और दीपावली का त्योहार मनाया। दीपावली का नाम लेते ही मन में मिठाई, पटाखे, रंगोली और दीपक इन सबका ख्याल आता है और आए भी क्यों न, इन सभी से मिलकर ही तो दीवाली का त्योहार खास बनता है। दिवाली का उत्साह और उल्लास एक अलग लेवल का होता है। एक ऐसा खास त्योहार जब परिवार साथ आता है और दीपकों से घर सजाता है। भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व रखने वाले इस त्योहार का बेजोड़ आनंद हर कोई उठाना चाहता है। अगर आप भी इस साल दीपावली के त्योहार को खास बनाना चाहते हैं, तो बिल्कुल ये लेख आपके लिए ही है। इस लेख में आप जानेंगे दिल्ली के दिवाली शॉपिंग वाले टॉप मार्केट।

Read More : घूमने के साथ-साथ शॉपिंग के लिए भी बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन: Shopping Destination

दिवाली की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं, दिल्ली के ये बाजार: Diwali Shopping In Delhi

लाइटिंग की शॉपिंग के लिए यह है खास

जैसे ही दिवाली की बात होती है, सबसे पहले नाम आता है लाइटिंग का। हर कोई अपने घर को बढ़िया से बढ़िया लाइट्स से सजाना चाहते हैं। ऐसे में ये दिवाली खास बनाने के लिए और अपने घर को दिवाली लाइट्स से सजाने के लिए आप इस स्पेशल मार्केट से ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं। लाल किले के पास लगने वाला इलेक्ट्रिक मार्केट दिवाली की लाइट्स शॉपिंग के लिए बेहतरीन है। यहां आप बेहद सस्ते दाम में अलग अलग तरह और अलग अलग कलर्स की लाइट्स परचेज कर सकते हैं। कलर प्रोजेक्टर्स से लेकर, लाइटिंग लड़ियां तक आपको इस मार्केट में सब बेहद आसानी से मिलेगा।

Advertisement

आउटफिट्स करें यहां से चूज

अगर आप लाल किले से अपनी लाइट्स की शॉपिंग कर चुके हैं तो अगला स्टॉप है चांदनी चौक। इस मार्केट को वैसे तो शादी ब्याह की शॉपिंग के लिए जाना जाता है। लेकिन अगर इस दिवाली आप कुछ ट्रेडिशनल आउटफिट कैरी करने की सोच रहे हैं तो ये मार्केट बेस्ट है। चांदनी चौक के इस बाजार में आप लहंगा, साड़ी या कोई भी ट्रेडिशनल आउटफिट कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा आप अपनी फैमिली के जेंट्स के लिए भी यहां से बेहद क्लासिक और स्मार्ट ट्रेडिशनल कुर्ता परचेज कर सकती हैं। खास वैरायटी के साथ यहां पर आप अपनी मनपसंद शॉपिंग कर पाएंगी।

यहां से करें टेराकोटा डेकोर शॉपिंग

अगर आप अपने घर को सजाने के लिए कुछ टेराकोटा आइटम खरीदना चाहते हैं तो ये जगह आपको बेहद पसंद आएगी। टेराकोटा के हैंड मेड आइटम्स का ये मार्केट बेहद क्लासिक है। मूर्तियां, फाउंटेंस, दिया और भी ऐसा ही बहुत कुछ आप आसानी से इस मार्केट से आसानी से बेहद कम दाम में खरीद सकेंगी। मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 से निकलते ही स्थित हौज़ रानी मार्केट में आप अपनी पसंदीदा शॉपिंग कर सकते हैं। इस मार्केट से आप पूजा के लिए गणेश लक्ष्मी की पूजनीय मूर्तियां भी ले सकते हैं।

Advertisement

Read More : दिल्ली में घूमने और देखने के लिए क्या है ख़ास, यहां मिलेगी पूरी जानकारी: Top Attractions in Delhi

फ्लोरल डेकोर के लिए है ये जगह

अगर आप अपने घर को सजाने के लिए कुछ आर्टिफिशियल फ्लोरल डेकोर चाहती हैं तो किनारी बाजार आपके लिए है। बेहद कम दाम में आप यहां से बेहद सुंदर बंदनवार और फूलों की लड़ियां आसानी से ले सकती हैं। ये आपके घर की दिवाली वाइब्स को पूरा करने में आपकी मदद करेगा।

Advertisement

गिफ्ट आइटम्स के लिए है ये जगह

अगर आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली को देने के लिए कुछ खास दिवाली गिफ्ट ऑप्शन्स खोज रहे हैं तो दिल्ली हाट एक बेहतरीन जगह है। यहां से आप अपनी पसंद के हिसाब से अपने प्यारे दोस्तों और परिवार वालों के लिए शानदार गिफ्ट्स खरीद सकेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement