For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

समर्स में टैनिंग को दूर कर स्किन व्हाइटनिंग में काम आएंगे DIY कॉफी स्क्रब: Coffee DIY for Skin Whitening

समर सीजन में सन टैनिंग को दूर कर स्किन व्हाइटनिंग का काम बखूबी कर सकता है, घर पर आसानी से मौजूद कॉफी पाउडर। गर्मी के मौसम में भी स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बनाए रखने के लिए ऐसे करें DIY कॉफी स्क्रब तैयार। आइए जानते हैं
11:00 AM May 28, 2024 IST | Renuka Goswami
समर्स में टैनिंग को दूर कर स्किन व्हाइटनिंग में काम आएंगे diy कॉफी स्क्रब  coffee diy for skin whitening
Coffee DIY for Skin Whitening
Advertisement

Coffee DIY For Skin Whitening : समर सीजन में तपती गर्मी और सिर दर्द से छुटकारा पाने के लिए खूब सारी बर्फ डालकर तैयार किया गया एक कप कोल्ड कॉफी सारी थकान को मिटा सकता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है… कि घर पर आसानी से मौजूद कॉफी पाउडर का इस्तेमाल करके आप समर सीजन की खतरनाक सन टैनिंग को चुटकियों में मिटाकर चमकती हुई स्किन पा सकते हैं। इंडियन किचन में न जानें कितने ऐसे इंग्रिडिएंट्स मौजूद होते हैं, जिनका इस्तेमाल खूबसूरत ग्लोइंग स्किन पाने के लिए किया जाता रहा है। ऐसे में आजकल समर सीजन में गर्मी और तेज धूप के कारण होने वाली सन टैनिंग को हटाकर स्क्रीन व्हाइटनिंग के लिए ये खास DIY कॉफी स्क्रब तैयार कर सकते हैं। आइए जानते हैं

Also read : हेयर केयर रूटीन में घी को शामिल करते हुए इन टिप्स पर करें फोकस: Ghee for Hair Care

स्किन व्हाइटनिंग के लिए घर पर आसानी से तैयार करें DIY कॉफी स्क्रब तैयार : Coffee DIY For Skin Whitening

शुगर और कॉफी DIY स्क्रब

Coffee DIY for Skin Whitening
Coffee for Skin

तपती धूप के कारण स्किन काली पड़ गई है, तो नहाने से पहले शुगर और कॉफी से तैयार किया गया बॉडी स्क्रब इस्तेमाल कर सकते हैं। शुगर और कॉफी स्क्रब तैयार करने के लिए आपको एक बाउल में 2 चम्मच कॉफी पाउडर लेकर लगभग 1 चम्मच दरदरा किया हुआ शुगर पाउडर मिला लेना है। उसके बाद शुगर और कॉफी के मिक्सचर को 1 चम्मच ऑलिव ऑयल की मदद से बढ़िया तरह मिक्स कर लें। शुगर और कॉफी का ये मिक्सचर तैयार करके नहाने से पहले चेहरे और बॉडी पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें और कुछ देर बाद पानी से साफ कर लें। 15 से 20 दिन ये DIY स्क्रब इस्तेमाल करके आप फर्क खुद महसूस कर सकेंगे।

Advertisement

कोकोनट ऑयल और कॉफी DIY स्क्रब

Coconut oil and coffee
Coconut Oil and Coffee DIY Scrub

कोकोनट ऑयल और कॉफी की मदद से DIY स्क्रब तैयार करने के लिए आपको 2 से 3चम्मच कॉफी पाउडर लेकर उसे लगभग आधा कप गाढ़ी दही में डालकर मिक्स कर लें। अब दही और कॉफी के मिक्सचर में 1 चम्मच वैनिला एक्सट्रैक्ट, आधा नींबू का रस और 1 चम्मच कोकोनट ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। बताए गए इंग्रीडिएंट्स को बाउल में डालकर अच्छे से मिक्स करने के बाद स्किन पर अप्लाई कर लें और 15 से 20 मिनट बाद पानी से साफ कर लें।

शहद और कॉफी DIY स्क्रब

Honey and Coffee
Honey and Coffee Scrub

स्किन केयर में बरसों से शहद का इस्तेमाल किया जाता है। हनी और कॉफी स्क्रब तैयार करने के लिए आपको एक छोटे बाउल में 2 चम्मच कॉफी पाउडर डालकर लगभग 1 चम्मच शहद, 2 चम्मच कोको पाउडर लेकर दही या दूध की मदद से अच्छे से मिक्स कर लें। स्क्रब तैयार करने के लिए बताए गए सारे इंग्रीडिएंट्स को बाउल में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और ब्रश या हाथ की मदद से चेहरे या बॉडी की स्किन पर अप्लाई कर लें। DIY शहद और कॉफी स्क्रब अप्लाई करने के लगभग 15 मिनट बाद अच्छे से साफ कर लें।

Advertisement

ब्राउन शुगर और कॉफी DIY स्क्रब

Brown Sugar and Coffee
Brown Sugar and Coffee Scrub

स्किन को स्क्रब करने और स्किन व्हाइटनिंग के लिए ब्राउन शुगर काफी बढ़िया ऑप्शन होता है।
ब्राउन शुगर और कॉफी से DIY स्क्रब तैयार करने के लिए आपको 1 चम्मच कॉफी पाउडर में 1 चम्मच ब्राउन शुगर डालकर आलमंड ऑयल की मदद से मिक्स कर लें। बताए गए तीनों इंग्रीडिएंट्स को एक बाउल में अच्छे से मिक्स करके स्क्रब तैयार कर लें। और उसके बाद इस मिक्सचर को चेहरे और गर्दन पर लगाकर लगभग 10 मिनट तक अच्छे से सर्कुलर मोशन में मसाज कर लें। और 5 से 10 मिनट बाद अच्छे से साफ कर लें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement