For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन पर ऐसे करें मेकअप, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो: Oily Skin Makeup

05:00 PM Apr 25, 2024 IST | Swati Kumari
गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन पर ऐसे करें मेकअप  मिलेगा इंस्टेंट ग्लो  oily skin makeup
Oily Skin Makeup
Advertisement

Oily Skin Makeup: मेकअप के माध्यम से प्रत्येक महिला कई गुना तक सुंदर बन सकती है। मेकअप हमारे अंदर की खूबसूरती को और भी आकर्षक बनाता है। ऐसे में गर्मी का मौसम आ चुका है और शादियों का भी सीज़न शुरू हो गया है। महिलाएं कई तरह की पार्टी में जाने वाली होंगी। ऐसे में उन्होंने अपने लिए आउटफिट तैयार कर लिया होगा और अब बारी मेकअप की है। गर्मी में मेकअप करना बेहद मुश्किल काम है। खास तौर पर अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो समस्या अत्यधिक बढ़ जाती है, क्योंकि ऑयली स्किन पर मेकअप टिकना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप ऑयली स्किन पर आसानी से मेकअप कर पाएंगी।

ऑयली स्किन पर मेकअप करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि ऑइली स्किन पर मेकअप तभी अच्छी तरह से ब्लेंड होगा, जब आपका चेहरा साफ हों। इसके लिए आप कोई नॉर्मल फेस वॉश या मेडिकेटेड क्लींजर से अपना पूरा चेहरा धो लें।

Also read: करें अरेबिक मेकअप लुक, हर कोई करेगा तारीफ

Advertisement

इसके बाद चेहरे से तेल को कम करने के लिए एस्ट्रीजेंट लोशन लगाएं। इस लोशन की मदद से हमारे जो ओपन पर्स होते हैं, वह बंद हो जाते हैं और आपके चेहरे को बिल्कुल स्मूद लुक मिलता है। इसके बाद आप आईस क्यूब से चेहरा पर मसाज भी कर सकती हैं।

Oily Skin Makeup
Fresh Skin

हर स्किन टाइप के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करना जरूरी है। ऑयली स्किन के लिए आप जेल बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करें। यह आपके चेहरे से एक्स्ट्रा तेल को निकलने नहीं देगा। साथ ही आपकी त्वचा पर कोई इंफेक्शन भी नहीं होगा।

Advertisement

Makeup Tips
Summer Oily Skin Makeup Tips

ऑयली स्किन के लिए नेचुरल और मैट मेकअप लुक एक बेहतरीन विकल्प होता है। आप चाहें तो बिना फाउंडेशन के भी चेहरे पर मेकअप कर सकती है। इसके लिए आप सिर्फ कंसीलर और ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें, लेकिन अगर आप चेहरे पर फाउंडेशन लगाना भी चाहती हैं, तो वह आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ होना चाहिए। इसके बाद आप चेहरे को फेस पाउडर से सेट कर लें। ध्यान रखें कि ऑयली स्किन के लिए कभी भी क्रीमी बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें।

Eye Makeup
Summer Oily Skin Makeup Tips- Eye Makeup

फिर फेस पर पाउडर ब्लशर लगाएं। चिक बॉन्स और नोज लाइन को इससे हाई लाइट कर लें। मेकअप में आपकी आंखों की खूबसूरती सबसे ज्यादा मायने रखती है। इसलिए दिन के आई मेकअप के लिए बेज या मैट ब्राउन जैसे सॉफ्ट शेड्स में आई शैडो और रात के लिए स्मोकी यस कोहल आईज़ मेकअप चुनें। आप एक अच्छे आई मेकअप के लिए स्मज-प्रूफ आई पेंसिल या लिक्विड लाइनर और मस्कारा खरीद सकती हैं। आप आंखों की ऊपरी और निचली दोनों वॉटरलाइंस पर स्मज प्रूफ काजल लगाएं। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए काजल और मस्कारा लगाएं।

Advertisement

Nude Lip Shade
Summer Oily Skin Makeup Tips- Nude Lip Shade

गर्मी के मौसम में खुद को गॉर्जियस दिखाने के लिए आपको रात में न्यूड या पीच कोरल लिप शेड चुनें। अगर दिन में मेकअप कर रही हैं, तो कोई ब्राउन या न्यूड शेड लिपस्टिक लगाएं। इस तरह के शेड्स आपको किसी भी समय परफेक्ट दिखा सकते है। अंत में आप चेहरे पर सेटिंग में लगाना न भूलें। ये मेकअप को लॉक करके रखेगा, जिस वजह से पसीने में भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement