For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

एक्ने को छुपाने के लिए ऐसे करें परफेक्ट मेकअप: Makeup Tips On Acne

05:00 PM Mar 05, 2024 IST | Swati Kumari
एक्ने को छुपाने के लिए ऐसे करें परफेक्ट मेकअप  makeup tips on acne
Makeup Tips On Acne
Advertisement

Makeup Tips On Acne: हर छोटे से बड़े फंक्शन के लिए हम सभी थोड़ा बहुत मेकअप तो करते ही हैं। कई बार परफेक्ट लुक पाने के लिए हम कई वीडियोस का भी सहारा लेते हैं। लेकिन हमें हर बार परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता है। क्योंकि हमारे चेहरे पर कई तरह के दाग धब्बों के निशान रहते हैं, जिन्हें आसानी से छुपाना मुश्किल है। ऐसे में अगर आपके चेहरे पर भी काफी पिंपल्स और एक्ने के निशान मौजूद है, जिसे आप अच्छी तरह से छिपा नहीं पा रही है, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को आसानी से छुपा सकते हैं।

  • अगर आपके चेहरे पर काफी पिंपल्स है, तो मेकअप शुरू करने से पहले किसी माइल्ड फेस वॉश से अपने स्किन को अच्छी तरह से साफ करें। आप चाहे तो क्लींजिंग मिल्क से भी अपने चेहरे को साफ कर सकती है। इसके बाद ही मेकअप अप्लाई करें।

Also read: त्वचा रहेगी खिली-खिली जब लगाएंगी हरी सब्जी से बना ये अनोखा फेस पैक

Makeup Tips On Acne
Foundation Benefits
  • आप अगर सुबह मेकअप करती हैं, तो शाम होने तक आपका मेकअप आपकी त्वचा से निकलने लगता है। इससे बचने के लिए आप हमेशा फाउंडेशन लगाने से पहले अपने टी-जोन पर ऑयल फ्री प्राइमर का इस्तेमाल करें। यह आपको अधिकतम कवरेज देगा और उत्पादों को बेहतर और लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है, जिससे आपका मेकअप जल्दी खराब नहीं होता है और आपके एक्ने के निशान भी काफी दिखेंगे।
concealer
makeup setup 4
  • कील मुंहासे के कारण हमारे चेहरे पर कई तरह के दाग धब्बे हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें छुपाने के लिए आप कंसीलर की जगह लाल या ग्रीन कलर करेक्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कलर करेक्टर का इस्तेमाल करने के बाद आप उसके ऊपर कंसीलर लगाएं। इसके अलावा आपको कलर करेक्टर अच्छी कंपनी का इस्तेमाल करने की जरूरत है, ताकि मुहांसे की वजह से स्किन को नुकसान न हो। ध्यान रखें कि अगर आपको अधिक एक्ने के निशान है तो आप रेड कलर के कलर कैरेक्टर का इस्तेमाल करें और अगर हल्के निशान है, तो उन्हें छुपाने के लिए हरे रंग के कलर कैरेक्टर का उपयोग करें।
Face Powder
DIY Face Powder Benefits
  • फाउंडेशन के लिए आप कोई लाइट बेस्ड प्रोडक्ट को ही चुनें। क्योंकि अक्सर दाग-धब्बों के निशान उभर कर नजर आते हैं और अगर आप इस पर हैवी बेस वाले फाउंडेशन को लगाएंगी, तो यह आपका फेस लुक बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। 
  • अब फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बाद आप ट्रांसलूसेंट पाउडर को स्पॉन्ज से चेहरे पर लगाते हुए मेकअप को सेट कर लें। इससे आपकी ऑयली स्किन ऑयल फ्री दिखती है और मेकअप के कारण एक्ने के निशान भी नज़र नहीं आएंगे।
Pimple Patches
Pimple Patches

चेहरे के दाग धब्बों के निशान को छिपाने के लिए आप प्लेन पिंपल पैच का इस्तेमाल कर सकती हैं। पिंपल्स पैच का प्रयोग आपको चेहरे पर मेकअप करने से पहले करने की जरूरत होती है। आप चेहरे पर पिंपल्स पैच का अधिक लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं कर सकती है। ऐसा करने से स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement