For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आपके बिस्तर के सामने शीशा है? जानिए वास्तु के अनुसार ये सही है या गलत: Vastu Tips For Mirror

06:30 AM May 21, 2024 IST | Ayushi Jain
क्या आपके बिस्तर के सामने शीशा है  जानिए वास्तु के अनुसार ये सही है या गलत  vastu tips for mirror
Vastu Tips For Mirror
Advertisement

Vastu Tips For Mirror: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। घर में किस वस्तु को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन वास्तु शास्त्र में विस्तार से किया गया है। अगर घर में किसी वस्तु को सही स्थान पर नहीं रखा जाता है तो अशुभ परिणाम मिलते हैं। वहीं, अगर वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाए और वस्तु को सही दिशा में रखा जाए तो घर में हमेशा शुभ समृद्धि बनी रहती है।

Also read: आग के इन उपायों से घर में आएगी खुशहाली, जानें वास्तु शास्त्र में दर्ज ये नियम: Fire Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में शीशे को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं, सभी के घर में शीशा जरूर होता है किसी के घर में एक, किसी के घर में दो, तो किसी के घर में दो से ज्यादा होते हैं। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में बेड के सामने कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए, ऐसा करने से क्या-क्या होता है वह आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे। इसी के साथ चलिए जान लेते हैं कि बेड के सामने शीशा लगाना सही होता है या गलत।

Advertisement

क्या बेड के सामने शीशा होना सही है या गलत?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर के सामने शीशा रखना अशुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में रहने वाले अक्सर बीमार रहते हैं और नकारात्मकता बढ़ती है। सोते समय हमारा प्रतिबिंब शीशे में दिखना नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। यह नींद की गुणवत्ता को बाधित करता है और तनाव और चिंता पैदा कर सकता है। यह वैवाहिक जीवन में समस्याएं पैदा कर सकता है। यह आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है। अपने बिस्तर की स्थिति बदलें ताकि वह शीशे का सामना न करे। यदि आप बिस्तर की स्थिति नहीं बदल सकते हैं, तो शीशे को पर्दे या कपड़े से ढक दें। शीशे के सामने एक नमक का दीया रखें। अपने बेडरूम में स्फटिक या पिरामिड रखें।

आर्थिक तंगी और दरिद्रता का करना पड़ सकता है सामना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर के सामने शीशा रखना अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में आर्थिक तंगी और दरिद्रता आ सकती है। सोते समय हमारा प्रतिबिंब शीशे में दिखना नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। यह नींद की गुणवत्ता को बाधित करता है और तनाव और चिंता पैदा कर सकता है। यह एकाग्रता और निर्णय लेने की क्षमता को कम कर सकता है, जिससे आर्थिक नुकसान हो सकता है। यह पारिवारिक कलह और तनाव पैदा कर सकता है, जिसका नकारात्मक प्रभाव घर की समृद्धि पर पड़ सकता है।

Advertisement

पड़ता है राहु का खराब प्रभाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर के सामने शीशा रखना अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे राहु का प्रभाव बढ़ता है, जिसके कारण व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। सोते समय हमारा प्रतिबिंब शीशे में दिखना नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है, जिसका प्रभाव राहु ग्रह से जुड़ा होता है। यह नींद की गुणवत्ता को बाधित करता है और तनाव और चिंता पैदा कर सकता है, जिससे राहु का प्रभाव और बढ़ जाता है। यह एकाग्रता और निर्णय लेने की क्षमता को कम कर सकता है, जिससे व्यक्ति की तरक्की में बाधा आ सकती है। यह पारिवारिक कलह और तनाव पैदा कर सकता है, जिसका नकारात्मक प्रभाव वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement