For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पितृ पक्ष में आते हैं ये 4 सपने, तो हो सकता है यह शुभ संकेत: Dream in Pitru Paksha

09:30 PM Oct 06, 2023 IST | Ayushi Jain
पितृ पक्ष में आते हैं ये 4 सपने  तो हो सकता है यह शुभ संकेत  dream in pitru paksha
Pitru Paksha 2023
Advertisement

Dream in Pitru Paksha: साल 2023 के पितृ पक्ष के शुरुआत 29 सितंबर शुक्रवार के दिन से हो चुकी है, जो 14 अक्टूबर गुरुवार को अमावस्या के दिन तक रहेगी। इन 15 दिनों में पितृ पक्ष के दौरान पितरों की आत्मा की शांति के लिए लोग विभिन्न प्रकार के उपाय करते हैं। सनातन धर्म में पितृ पक्ष का महत्व बहुत अधिक होता है। पितृ पक्ष में पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण, दान, पूजा पाठ के साथ ही पिंडदान किया जाता है। ऐसा करने से पितरों का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है। इन 15 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार को लोग बड़ी आस्था के साथ मनाते हैं।

कब मनाया जाता है पितृ पक्ष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करता है, तब उसी दौरान पितृ पक्ष मनाया जाता है। 15 दिनों के इस अवधि के दौरान हमारे पूर्वज धरती पर विचरण करते हैं और कई माध्यमों से हमें अच्छे और बुरे संकेत देते हैं। इसमें से एक माध्यम सपना भी है। पितृ पक्ष के दौरान सपनों में पूर्वजों का दिखना कई बातों का संकेत हो सकता है। आइए जानते हैं कि किन सपनों का आना खुशखबरी का संकेत हो सकता है।

पूर्वज के सपने में बातचीत करने का संकेत

Dream in Pitru Paksha
Dream in Pitru Paksha Sign

अगर आप अपने सपनों में पितर से बात कर रहे हैं, तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि जो काम आप कर रहे हैं या फिर जिस काम की आप शुरूआत करने वाले हैं, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

Advertisement

पूर्वज का सपने में मिठाई बांटने का संकेत

अगर आपने कोई ऐसा सपना देखा है जिसमें पितर मिठाई बांटते हुए दिख रहे हैं, तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ऐसे सपने का अर्थ होता है कि पितर आपके पिंडदान, तर्पण, या आपके द्वारा किए गए श्राद्ध से प्रसन्न हो चुके हैं।

पूर्वज के हाथ बढ़ाने का संकेत

अगर आपको सपने में पितर अपनी तरफ हाथ बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं, तो इसका मतलब होता है कि पितरों के आशीर्वाद से आपकी हर प्रकार की समस्याएं जल्द खत्म होने वाली हैं और पितरों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा।

Advertisement

पूर्वज के बाल बनाने का संकेत

अगर आपको सपने में पितर कंघी करते हुए नजर आ रहे हैं, तो इसका यह मतलब होता है कि पितर आपसे बहुत खुश हैं। इस सपने का यह मतलब भी होता है कि आपके जीवन में आने वाली तमाम परेशानियाँ और मुसीबतें टल जाएंगी, और आने वाले शुभ दिनों का भी संकेत है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement