For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बोल्ड दिखने के लिए ट्राई करें बैट विंग आईलाइनर, इन आसान चरणों में क्रिएट करें लुक: Bat Wing Eyeliner

05:36 PM Jun 20, 2024 IST | Pratima Singh
बोल्ड दिखने के लिए ट्राई करें बैट विंग आईलाइनर  इन आसान चरणों में क्रिएट करें लुक  bat wing eyeliner
Bat wing eyeliner guide
Advertisement

Bat Wing Eyeliner: परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आई मेकअप का सही होना बहुत जरूरी है। वहीं आई मेकअप में आईलाइनर सबसे ज्यादा मायने रखता है। आजकल बैट विंग आईलाइनर का ट्रेंड लड़कियों के बीच काफी तेजी से चल रहा है। इसे आप पार्टी या इवेंट में आसानी से लगा सकती हैं। इसके लिए आपको स्टेप बाय स्टेप गाइड और प्रेक्टिस करने की थोड़ी जरूरत पड़ेगी। इस तरह के विंग आईलाइनर लुक सेलिब्रिटी मेकअप में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं। हूडेड वाली आंखों के लिए यह बेस्ट होता है। दरअसल, बैट बिंग आईलाइनर आंखों के नेचुरल शेप को उभरता है और आंखों को चौड़ा के साथ ही आकर्षक दिखाने में मदद करता है। आइए बैट विंग आईलाइनर के लिए कुछ आसान स्टेप बाय स्टेप गाइड के बारे में जानते हैं।

Bat Wing Eyeliner-Easy Step By Step Tutorial For Bat Wing Eyeliner
Easy Step By Step Tutorial For Bat Wing Eyeliner

बैट विंग आईलाइनर ट्रेडिशनल आईलाइनर, जिन्हें आप जानते हैं उनसे थोड़ा अलग है। यह आपको ड्रैमेटिक मेकअप लुक देने में मदद करता है और हेलोवीन मेकअप के लिए तो यह एकदम परफेक्ट माना जाता है। बैट विंग आईलाइनर एक आईलाइनर तकनीक है जो विशेष रूप से हुड वाली आंखों के लिए उपयोगी है। आपको बता दें कि कैट आईलाइनर और बैट विंग आईलाइनर के बीच ज्यादा अंतर नहीं होता है। बल्कि कैट आईलाइनर आंख के बाहरी कोने से अंदर तक जाने वाली सीधी स्ट्रोक से बनता है। वहीं बैट विंग आईलाइनर राउंड होता है और क्रिज से नीचे की ओर सी शेप में जाते हुए लैश लाइन से मिल जाता है। अगर आप बैट विंग आईलाइनर को क्रिएट करने के हुनर में महारत हासिल करना चाहती हैं तो इन ईजी स्टेप्स को जरूर फॉलो करें।

Advertisement

Recreate This Playful Bat Wing Eyeliner
Recreate This Playful Bat Wing Eyeliner

बैट विंग आईलाइनर बनाने के लिए टूलकिट को स्टॉक करें। सबसे पहले एक साफ मिरर रखें और पेंसिल आईलाइनर या लचीले सिरे वाले लिक्विड आईलाइनर की आवश्यकता होगी। रंग के अनुसार, जैसे ब्लैक क्लासिक, नीला या भूरा रंग ही इसके लिए सही काम करता है। इसके अलावा आईशैडो प्राइमर, आईशैडो ब्लेंडिंग ब्रश , मस्कारा और कॉम्पैक्ट पाउडर को अपनी किट में जरूर शामिल करें।

बैट विंग आईलाइनर लुक क्रिएट करने के लिए सबसे पहले अपनी पलकों पर आईशैडो प्राइमर अप्लाई करके सॉफ्ट और इवेन कैनवास तैयार कर लें।

Advertisement

प्राइमर को अच्छे से अप्लाई करके कॉम्पैक्ट पाउडर के साथ सेट करें। अच्छे रिजल्ट के लिए स्किन से मिलता जुलता टोन वाला पाउडर का चुनाव करें। क्योंकि पाउडर ही यह सुनिश्चित करेगा कि आपका आईलाइनर धुंधला ना नजर आए या स्ट्रोक मोटा हल्का या गाढ़ा कैसा नजर आएगा।

इसके लिए लिक्विड आईलाइनर के बजाय पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल करके आप चमगादड़ के पंख की तरह डॉटेड लाइन बनाएं। आप इसके लिए आईशैडो ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। पेंसिल आईलाइनर थोड़े फ्लैक्सिबल होते हैं और यह आपकी पलकों पर बड़ी ही आसानी से मुड़ सकते हैं, जिससे आपको मनचाहा डिजाइन मिल जाता है। लुक को पूरा करने के लिए लैशेज पर मस्शारा अप्लाई करना न भूलें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement