For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पर्सनल जिंदगी पर बात करते नज़र आए एजाज, पवित्रा पूनिया को लेकर कही ये बात: Eijaz and Pavitra

04:19 PM Apr 26, 2024 IST | Richa Mishra Tiwari
पर्सनल जिंदगी पर बात करते नज़र आए एजाज  पवित्रा पूनिया को लेकर कही ये बात  eijaz and pavitra
Pavitra Punia and Eijaz Khan
Advertisement

Eijaz and Pavitra: अभिनेता एजाज खान टीवी, फिल्मों और ओटीटी स्पेस के बीच संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि, अभिनेता हाल ही में अभिनेत्री पवित्रा पुनिया के साथ अपने ब्रेकअप की घोषणा के बाद से खबरों में हैं। दोनों की मुलाकात बिग बॉस 14 में हुई थी और तब से वे लिव-इन रिलेशनशिप में थे। एजाज ने पवित्रा को शादी के लिए प्रपोज भी किया था। लेकिन कुछ महीने पहले, इस जोड़े ने रिश्ता तोड़ दिया, लेकिन अपने फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया। अब साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान, एजाज खान ने पवित्रा पुनिया पर संकेत दिया, जबकि उन्होंने बिग बॉस 14 का हिस्सा बनने के बारे में बात की।

Also read : रतन राजपूत ने प्रेमानंद महाराज से पूछा अध्यात्म और अभिनय से जुड़ा सवाल: Ratan Raajputh News

इस शो में आ रहे हैं नजर

अभिनेता को सोनीलिव के शो अदृश्यम में देखा जाता है और वह पिछले साल शाहरुख खान की जवान का भी हिस्सा थे। इंडस्ट्री में काम करने और अपनी पसंद को लेकर वह कितने चयनात्मक हो सकते हैं, इस बारे में बात करते हुए, एजाज ने कहा, “कोविड के दौरान एक समय था जब मैं समझ नहीं पा रहा था कि मुझे क्या करना चाहिए, मैंने बिग बॉस करने का एक सचेत निर्णय लिया। मुझे अपनी ताकत और कमजोरियों का पता चला, शो जीतने के बजाय मैंने किसी बेहद खूबसूरत को जीता। मेरे लिए, मैं अपनी सफलता को पसंद की स्वतंत्रता और अपने समय के साथ क्या करना है, से परिभाषित करता हूं। मैं अभी 48 साल का हूं, मुझे नहीं पता कि मैं अपने चरम पर कितने साल रहूंगा। मैं हर दिन को सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहता हूं।''

Advertisement

व्यक्तिगत मुद्दे पर की बात

एजाज ने व्यक्तिगत मुद्दों का सामना करने के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे उन्होंने उसे आज उस व्यक्ति के रूप में आकार दिया है जो वह है। विकास जीवन की एक प्रक्रिया है, उस क्षण आपको लगता है कि आप सब कुछ जानते हैं और तब आपको एहसास होता है कि आप केवल गलतियां कर रहे हैं। फिर आप समझदार होना शुरू करते हैं, नींव को ध्वस्त करना होगा और आपको इसे फिर से बनाना होगा क्योंकि आपकी विश्वास प्रणाली बहुत गलत है।

वह आगे कहते हैं, “एक इंसान के रूप में मैंने महसूस किया है कि अब मेरी हर यात्रा अंदर की ओर है। मैंने अपने दिमाग को अनुशासित किया है और मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं। मेरे अच्छे दिन, बुरे दिन और सबसे बुरे दिन हैं, और मैं दवा पर हूं। मैं हाल ही में अपने जीवन में कुछ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से गुज़रा हूं, क्या मेरे नियंत्रण में है और क्या नहीं, इस पर काबू पाना और मैं उससे कैसे निपटता हूं, यह एक बहुत बड़ी सीख रही है। मैं अब अपने जीवन को एक बड़े उद्देश्य के साथ जोड़ रहा हूं, जो उन लोगों की बेहतरी है जो मुझसे प्यार करते हैं और मुझे महत्व देते हैं। इससे मुझे और अधिक विकसित होने का पर्याप्त अवसर मिला है। मुद्दा यह है कि जान-बूझकर किसी को चोट न पहुंचाने का प्रयास करें और एक अच्छा जीवन जिएं।''

Advertisement

बदलाव के पल को किया याद

बातचीत के दौरान, एजाज ने अपने जीवन में बदलाव लाने वाले उस पल को भी याद किया जब उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने वही चीजें कीं, जिनसे उन्हें अपने पिता के बारे में चिढ़ थी। उन्होंने कहा, ''जब मुझे एहसास हुआ कि मैं वही डायलॉग्स बोल रहा हूं और वह सब कुछ कर रहा हूं जिससे मुझे अपने पिता के बारे में चिढ़ होती है। तभी मुझे एहसास हुआ कि मेरे पिता ने अपनी सर्वोत्तम जानकारी के अनुसार हमारे लिए सभी चीजें कीं। उस समय मुझे इसका एहसास नहीं था, लेकिन अब मुझे इसका एहसास है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement