For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अलसी और चावल के आटे से बना फेसपैक स्किन के लिए है बेस्ट, ऐसे करें अप्लाई: Flaxseed-Rice Face Pack

11:00 AM Jul 02, 2024 IST | Nikki Mishra
अलसी और चावल के आटे से बना फेसपैक स्किन के लिए है बेस्ट  ऐसे करें अप्लाई  flaxseed rice face pack
Flaxseed-Rice Face Pack
Advertisement

Flaxseed-Rice Face Pack: स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए चावल का आटा और अलसी का बीज काफी हद तक फायदेमंद हो सकता है। यह मिश्रण आपकी स्किन को गहराई से एक्सफोलिएट कर सकता है। इससे स्किन के दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा। साथ ही यह स्किन के अनइवन टोन को दूर कर सकता है। इस फेसपैक को आप घर पर बहुत ही आसान तरीके से तैयार कर सकते हैं। आइए जानते हैं घर पर चावल का आटा और अलसी से फेसपैक तैयार करने का तरीका?

Also read: ये लक्षण दिखें तो समझिए आपका रिश्ता एक मजबूत रिश्ते में बदल रहा है

Flaxseed-Rice Face Pack
Rice Skin Benefits

ऐसा माना जाता है कि चावल के आटे में मौजूद प्राकृतिक एंजाइम स्किन को चमकदार बनाने और उसकी रंगत को एक समान करने में मददगार साबित हो सकते हैं। चावल के आटे से बने उत्पादों के नियमित रूप से उपयोग करने से स्किन के काले धब्बे, रंजकता और असमान स्किन की रंगत कम करने में काफी हद तक मदद मिल सकती है। यह स्किन को काफी अधिक चमकदार बनाता है।

Advertisement

flax seeds
Benefits of flax seeds for skin

अलसी का बीज स्किन के लिए काफी प्रभावी माना जाता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेटरी, ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे गुण होते हैं, जो स्किन को एक्सफोलिएट करता है। यह फ्री रेडिकल्स से स्किन को सुरक्षित रखने में असरदार है, जिससे दाग-धब्बे, स्किन पर होने वाली परेशानियां कम की जा सकती हैं। अगर आप नियमित रूप से अलसी का प्रयोग स्किन पर करते हैं, तो इससे काफी हद तक लाभ मिलेगा।

आवश्यक सामग्री
चावल का आटा - आधा कप
अलसी का बीज - 1 चम्मच

Advertisement

सबसे पहले चावल के आटे को पानी में डालकर अच्छी तरह से पका लें। इसके बाद इसमें अलसी के बीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें। बाद में चेहरे को रगड़कर साफ कर लें। इससे स्किन एक्सफोलिएट होगा। साथ ही स्किन के अनचाहे बालों से भी छुटकारा मिल सकता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement