For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हनीमून के लिए नहीं है समय तो 2 दिन के लिए इन बजट फ्रेंडली फार्म हाउस में करें स्टे: Farm House for Honeymoon

09:00 PM Oct 08, 2023 IST | Manisha Jain
हनीमून के लिए नहीं है समय तो 2 दिन के लिए इन बजट फ्रेंडली फार्म हाउस में करें स्टे  farm house for honeymoon
Farm House for Honeymoon
Advertisement

Farm House for Honeymoon: शादियों का सीजन है, किसी का रोका, तो किसी की शादी पक्की हो रही है। और इसी के साथ कपल क्वालिटी टाइम बिताने और एक-दूसरे को और बेहतर तरीके से जानने के लिए एक ऐसी जगह की तलाश में रहते है जो शांत, सुंदर और किफायती हो। लेकिन ऑफिस के काम के चलते कई कपल लंबे हनीमून के लिए नहीं जा पाते। आज हम ऐसे कपल की इस चिंता को दूर करने के लिए कुछ रिसोर्ट लेकर आए हैं, जिसके लिए आपको सिर्फ 2 दिन चाहिए, ना इसमें बॉस से छुट्टी लेने के लिए चिकचिक करनी पड़ेगी और आपका मूड भी खराब नहीं होगा। यहां आप शांति से अपना मिनी हनीमून इन्जॉय कर पायेंगे, तो जानते है भारत में वो भारत के उन बजट फ्रेंडली फार्महाउस के बारे में-

हिमालयन ऑर्चर्ड फार्म, हिमाचल प्रदेश

हिमालयन ऑर्चर्ड रूखला हिमाचल प्रदेश में मौजूद है। ये जगह शिमला से 70 किमी दूर हिमालय बाग के पास स्थित है। यह हिमालय के सेब बेल्ट में एक परिवार द्वारा संचालित एक जगह है। कपल के क्वालिटी टाईम के लिए यह जगह एक दम परफेक्ट है। यहां आप हाथों में हाथ डालकर हिमालय की ठंडी वादियों और खूबसूरती का आनन्द लें सकते है। घर के खाने से लेकर यहां कई प्रकार की एक्टिविटी भी शामिल है जिसमें पक्षियों को देखना, मछली पकड़ना, हिमालय की वादियों में लंबी सैर आदि।

कैसे पहुंचें: शिमला से हिमालयन ऑर्चर्ड आप 2 घण्टे की ड्राईव करके पहुंच सकते है।

Advertisement

किराया: हिमालयन ऑर्चर्ड में प्रति रात ठहरने का किराया 2500 रुपये है।

प्रकृति फार्म, पंजाब

Punjab
Farm House for Honeymoon-Punjab

यदि आप दिल्ली या उसके आसपास घूमने का प्लान बना रहीं है तो पंजाब के चंडीगढ़ से 45 किलोमीटर दूर प्रकृति फार्म आपके लिए एक बेहतर हनीमून डेस्टिनेशन हो सकता है। यहां आप शहर से अलग गांव की भूमि को महसूस कर सकते है। यह जंगल के बीच बना फार्म हाउस है, जो रूपनगर, रेल माजरा के पास स्थित है। यहां कई तरह के कोटेज आपको मिल जाएंगे, जिसमें महंगे और सस्ते दोनों शामिल है। सभी में मोबाइल की अच्छी-खासी कनेक्टिविटी है। और यहां की जंगल के बीचों बीच की सुंदरता इस जगह की सुंदरता को बढ़ा देती है। यहां आप कई एक्टिविटी भी कर सकते है जो एडवेंचर ज़ोन में आती है।

Advertisement

कैसे पहुंचें: दिल्ली से इस फार्म तक 5.5 घण्टे की ड्राइव करके पहुंचा जा सकता है। अगर आप ट्रेन से जा रहे हैं तो इसका नियर रेलवे स्टेशन रोपड़ है, जो 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

किराया: यहां पर ठहरने के लिए आपको 2000 रुपए प्रति रात देना होगा।

Advertisement

बन्नी खेड़ा फार्म, हरियाणा

बन्नी खेड़ा फार्म गांव के पर्यटन को बढ़ाने के लिए कुंवर केवी सिंह की एक पहल है, जो समर गोपालपुर गांव, रोहतक में स्थित है। यहां आपको ग्रामीण भारत की झलक देखने को मिलेंगी। अगर आप अपने हनीमून पर ओल्ड लव को महसूस करना चाहती हैं तो इससे बेहतर फार्म शायद ही कोई होगा। यहां अलग- अलग पैकेज भी है, जो आप अपने बजट अनुरूप चुन सकते हैं। इस फार्म में कई एक्टिविटी भी हैं जैसे लेक शो, बतख के झुंड, मछली पकड़ना आदि।

कैसे पहुंचें: ईस्ट दिल्ली गुड़गांव से य़ह बस 1.5 घण्टे दूर है।

किराया: 5500 रुपए प्रति रात।

बॉन फार्महाउस, सिक्किम

Sikkim
Farm House for Honeymoon-Sikkim

बॉन फार्महाउस 'बोनपो परिवार के साथ केवजिंग गांव में, गांव जैसा माहौल देता है।' हरियाली के बीच सभी टेक्नोलॉजी के साथ यहां आप अपने हनीमून का लुफ्त उठा सकती हैं, जो ना तो पूरा गांव है और ना ही पूरा शहर। बॉन फार्महाउस भारत के पूर्वी क्षेत्र में फेमस फार्म में से एक है। यह हरे-भरे इलायची के खेतों से घिरा हैहैं यहां खुद की डेयरी भी है, जो आपको ताजे दूध और अंडे से बना नाश्ता मिलने की सुविधा देता है। यहां हर्बल स्पा, गाइड व्यव्स्था, जैसी सुविधा भी है, जिससे आप घाटी घूमकर अपनी यादें बना सकती हैं।

कैसे पहुंचें: न्यू जलपाईगुड़ी से 2.5 घंटे की ड्राइव करके यहां पहुंचा जा सकता है।

किराया: 2750 रुपए प्रति रात।

ऑफ द ग्रिड फार्म, कर्नाटक

अगर आप बिना किसी फोन कॉल, मेल से परेशान हुए अपने पार्टनर के साथ वेकेशन का लुत्फ लेना चाहती है तो इससे बेहतर ऑप्शन आपके लिए कोई नहीं हो सकता है। यहां बिजली, इन्टरनेट, और फोन जैसी कोई टेक्नोलॉजी नहीं है। यहां आप पूरी तरह से टेक्नोलॉजी से दूर हो जायेंगे, जो आज के टाइम में जरूरी है। यहां का ठंडा मौसम, ताजगी भरी हवा आपको नेचर के करीब ले आएगी। यहां आप झरने का आनन्द लें सकते हैं और सफारी भी कर सकते हैं।

कैसे पहुंचें- लोंडा जंक्शन (Londa Junction) से 50 मिनट की ड्राइव में आप यहां पहुंच सकते है। यहां पिकअप सुविधा उपलब्ध है।

किराया- एक रात ठहरने का 3250 रुपये किराया है।

ऑयस्टर ओपेरा फार्म, केरल

Farm House
Farm House-Kerala

अगर आप बीच लवर है और हनीमून प्लान कर रही है तो केरल का यह फार्म आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां आपको सस्ते बजट में बीच जैसा माहौल मिलेगा। यह थेक्केकडु, पदन्ना, कासरगोड जिला में है जो बेरोजगार लोगों के लिए एक रोजगार के रूप मे पहल है। यहां एक फेमस इको स्टे है, जिसमें कोई घर नहीं है, बस एक बोट है, जिसपर आप अपने पार्टनर के साथ डेट नाइट का समुद्र में आनंद ले सकती है। वहीं यहां पर इनडोर, आउट डोर सब गेम, बोटिंग आदि सुविधाएं है।

कैसे पहुंचें- यह चेरवत्तूर रेलवे स्टेशन से 15 मिनट की दूरी पर है।

किराया- 3800 रुपये में आप यहां एक रात रह सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement