For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन फिल्‍मों में हीरो ने संभाली कॉमेडी की डोर फिल्में हुईं बुरी तरह फ्लॉप: Flop Comedy Films

05:40 PM May 04, 2023 IST | Nisha Singh
इन फिल्‍मों में हीरो ने संभाली कॉमेडी की डोर फिल्में हुईं बुरी तरह फ्लॉप  flop comedy films
Advertisement

Flop Comedy Films: बॉलीवुड में एक दौर थ जब फिल्‍मों में हर किरदार के लिए अलग एक्‍टर होता था। फिल्‍मों में कॉमेडी का पंच लगाने वाले कॉमेडियन होते थे। फिल्‍मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग के जरिए लोगों का मनोरंजन कर ये दर्शकों के दिलों पर राज करते थे। जॉनी वॉकर, महमूद, कादर खान, शक्ति कपूर ऐसे कलाकारों में से थे जिन्‍हें फिल्‍मों में उनकी कॉमेडी ने अलग मुकाम दिलाया। मगर पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में एक नया चलन शुरू हुआ है। फिल्‍मों में कॉमेडी का जिम्‍मा भी लीड रोल निभाने वाले हीरो ही करने लगे हैं। ऐसा नहीं है कि हीरो कॉमेडी कर नहीं सकते लेकिन आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी ‘जिसका काम उसी को साज और करे तो डंडा बाजे।’ जी हां बिल्‍कुल सही आपको आज बताते हैं बॉलीवुड की उन कुछ फिल्‍मों के बारे में जिनमें हीरोज ने कॉमेडी का जिम्‍मा अपने कांधों पर लिया और फिल्‍में बुरी तरह फ्लॉप हो गईं।

शहजादा

वैसे तो कार्तिक आर्यन उन कलाकारों में से हैं जिनकी कॉमेडी दर्शकों को अच्‍छी लगती है। लेकिन उनकी कॉमिक टा‍इमिंग हमेशा सही बैठे ये तो नहीं हो सकता। उनकी पहली फिल्‍म प्‍यार का पंचनामा में भी उनके काम की तारीफ हुई थी बावजुद इसके ये फिल्‍म चल नहीं पाई थी। ऐसा ही कुछ इस साल रिलीज हुई उनकी रॉम कॉम फिल्‍म शहजादा के साथ हुआ। साउथ की फिल्‍म का रिमेक बनी इस फिल्‍म में गोविंदा की फिल्‍मों की तर्ज पर कॉमेडी दिखाने करने की कोशि में कार्तिक आर्यन बुरी तरह फेल रहे।

कुली नम्‍बर 1

वरूण धवन की कॉमेडी में वैसे तो गोविंदा की झलक देखने को मिलती है। लेकिन गोविंदा का काम गोविंदा पर ही जचता है। वरूण की वैसे तो कॉमेडी पर बनी फिल्‍में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। लेकिन गोविंदा की फिल्‍म कुली नम्‍बर 1 जिसे दर्शकों ने खूब सराहा था उसकी रिमेक के फ्लॉप होने की उम्‍मीदकम थी। लेकिन इस फिल्‍म में वरूण पूरी तरह गोविंदा को कॉपी करते पजर आए। जिससे दर्शकों ने दस फिल्‍म बुरी तरह नकार दी।

Advertisement

दो दूनी चार

Flop Comedy Films
Do Dooni Chaar

दिवंगत अभिनेता रिषी कपूर और उनकी पत्‍नी की 2010 में फैमिली कॉमेडी ड्रामा मूवी दो दूनी चार भी कुछ खास नहीं रही। एक स्‍कूल टीचर और उसकी मिडल क्‍लस लाइफ को कॉमेडी के जरिए दिखाने का प्रयास सफल नहीं हुआ। बात करें एक्टिंग की तो रिषी कपूर और नीतू कपूर ने एक्टिंग ठीक ठाक ही की थी। लेकिन कॉमेडी का तडका लगाने में वे सफल नहीं हो पाए।

एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार जिनकी कॉमिक टाइमिंग दर्शकों को भाती है। उनकी कॉमेडी को नेचुरल माना जाता है। अक्षय कुमार ने बहुत से ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्‍होंने उन्‍हें कॉमेडी करने के लिए स्‍थापित किया। मगर उनकी कॉमेडी बेस्‍ड फिल्‍मों में एंटरटेनमेंट एक ऐसी फिल्‍म रही जो दर्शकों को प्रभावित करने में नाकामयाब रही। इस फिल्‍म में अक्षय के साथ कृष्‍णा अभिषेक और जॉनी लीवर के होने के बावजूद फिल्‍म कमाल नहीं कर पाई।

Advertisement

ढोल

तुषार कपूर, कुणाल खेमू, अरबाज खान, सरमन जोशी और राजपाल यादव अभिनीत ढोल कॉमेडी मुवी थी। हालांकि कॉमेडी के नाम पर एक्‍टर्स ने कॉफी कोशिश की लेकिन दर्शकों को प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। राजपाल यादव जो आजकल के कॉमडी एक्‍टर्स में काफी मंझे हुए हैं फिल्‍म में उनके हिस्‍से जो काम आया वो भी ठीक ठाक ही रहा। हालांकि कुछ सीन्‍स ऐसे थे जो दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहे। लेकिन बात अगर फिल्‍म की करें तो कॉमेडी के नाम पर फ्लॉप रही।

गो गोआ गॉन

GO GOA GONE

सैफ अली खान, कुणाल खेमू और वीर दास की ये फिल्‍म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। जॉम्‍बी की स्‍टोरी लाइन और तीन दोस्‍तों की गोवा ट्रिप की इस फिल्‍म ने दर्शकों को निराश किया था। कॉमेडी कहें या हॉरर इस बात से कंफ्यूज दर्शकों ने फिल्‍म को बुरी तरह रिफ्यूज कर दिया था।

Advertisement

संडे

Sunday
Sunday

अजय देवगन, इसफान खान और अरशद वारसी जैसे कलाकारों के साथ ये फिल्‍म कॉमेडी के नाम पर दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई। ये वो दौर था जब अजय देवगन एक्‍शन फिल्‍मों के साथ साथ कॉमेडी में भी अपना हाथ आजमा रहे थे। लेकिन इस फिल्‍म में कॉमिक टाइमिंग कहें या स्क्रिप्‍ट की कमी इस फिल्‍म ने दर्शकों को हताश किया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement