For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मां-बाप की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाईं ये 6 एक्ट्रेसेस: Flop Star Kids

04:14 PM Mar 13, 2023 IST | Pinki
मां बाप की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाईं ये 6 एक्ट्रेसेस  flop star kids
Advertisement

Flop Star Kids: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर खूब नाम कमाया। वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जो नाम के दम पर आये तो पर नाम नहीं कमा पाए। बॉलीवुड में कई ऐसे पुराने कलाकार हैं जो आज भी एक्टिव हैं। वहीं उनकी बेटियों ने एक्टिंग की इस दुनिया में हाथ आजमाया तो जरूर लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई। इतना ही नहीं लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद ये एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से लगभग गायब ही हो गयीं। आज हम आपको इन्ही फ्लॉप एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी देखे-बॉलीवुड स्टार्स के अजीबो-गरीब शौक जानकर हो जायेंगे हैरान

Flop Star Kids: तनीषा मुखर्जी (Tanisha Mukherjee)

Flop Star Kids
Flop Star Kids-Tanisha Mukherji

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा तनुजा की बेटी और सुपरहिट एक्ट्रेस काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी अपनी मां और बहन की तरह कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं। मां तनुजा अपने दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं। वहीं बहन काजोल आज भी बॉलीवुड में फिल्में कर रही हैं। तनीषा फिलहाल फिल्मी पर्दे से दूर हैं।

Advertisement

जूही बब्‍बर (Juhi Babbar)

हिंदी सिनेमा में दमदार विलेन का किरदार निभाने वाले राज बब्बर की बेटी जूही बब्‍बर अपने पिता की तरह कामयाबी नहीं हासिल कर पाई। कुछ ही फिल्मों में नजर आने के बाद जूही बब्‍बर ने छोटे पर्दे पर हाथ आजमाया। उन्होंने ‘घर की बात है’ टीवी सीरियल में भी काम किया लेकिन यहां भी उनकी कुछ खास पहचान नहीं बन पाई। और वक़्त वो आया जब वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बिल्कुल ही गायब हो गई। उन्होंने टीवी एक्टर अनूप सोनी से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

वास्तविकता पंडित (Vastavikta Pandit)

Flop Actress
Vastavikta Pandit

राज कुमार की बेटी वास्तविकता पंडित ने बॉलीवुड में कदम रखा था। पिता को फिल्मी दुनिया में जितनी कामयाबी मिली बेटी उससे कही ज्यादा असफल साबित हुईं। वास्तविकता ने साल 1996 से बॉलीवुड में एंट्री ली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्म फेल हो गई। लंबी जद्दोजहद के बाद भी वास्तविकता को फिल्मी दुनिया में कामयाबी नहीं मिली।

Advertisement

ईशा देओल (Esha Deol)

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने भी लंबे समय तक बॉलीवुड में स्ट्रगल किया। मशहूर एक्टर और एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद उन्हें एंटरटेनमेंट के दुनिया में कुछ खास पहचान नहीं मिली। ईशा देओल ने पर्दे पर कुछ हिट फिल्में जरूर दी, लेकिन एक वक़्त बाद वो गायब हो गईं।

रिया सेन (Riya Sen)

Riya Sen
Riya Sen

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन ने भी बॉलीवुड में कई फिल्में की। उनकी मां मुनमुन सेन और दादी सुचित्रा सेन भी एंटरटेनमेंट इंडस्टी से जुड़ी हुई थीं। एक्ट्रेस की मां और दादी ने खुद के लिए अच्छा काम किया। लेकिन रिया सेन मां-दादी की तरह मुकाम हासिल नहीं कर सकीं।

Advertisement

रिंकी खन्ना (Rinke Khanna)

सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी रिंकी खन्ना ने एक्टिंग की दुनिया को बहुत पहले अलविदा कह दिया था। रिंकी ने अपने करियर में कुछ ही फिल्में की , जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement