For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मेक अप की इन टिप्स को अपना कर वसंत ऋतु में नजर आएं फूलों सी तरो ताजा: Spring Season Makeup

05:00 PM Mar 13, 2024 IST | Sunaina
मेक अप की इन टिप्स को अपना कर वसंत ऋतु में नजर आएं फूलों सी तरो ताजा  spring season makeup
Spring Season Makeup Tips
Advertisement

Spring Season Makeup: वसंत ऋतु आ चुकी है और इस ऋतु का खास महत्त्व होता है क्योंकि चारों ओर नए नए पेड़ और फूल खिल रहे होते हैं जिन्हें देख कर ही मन में एक नया जोश और उमंग उठ जाता है। इस मौसम में आप की स्किन भी अच्छे से ग्लो करती है।

अगर आप मेकअप करती हैं तो उसे परफेक्ट दिखाने के लिए (Spring season makeup tips) इस मौसम में कुछ खास मेकअप टिप्स का प्रयोग कर सकती हैं ताकि आप भी इन्हीं फूलों की तरह ताजा और सुंदर नजर आ सकें। आइए जान लेते हैं स्प्रिंग मौसम में आप मेकअप की किन टिप्स को अपना सकती हैं जिनसे आप का मेकअप काफी परफेक्ट और एकदम फ्लो लेस नजर आ सके।

Also read: इंटरनेशनल एक्सपर्ट्स ने बताया 50 के बाद सबसे खतरनाक हैं, मेकअप से जुड़ी 6 गलतियां: Worst Makeup Mistakes After 50

Advertisement

लाइट फाउंडेशन का प्रयोग

Spring Season Makeup
Use Light Foundation

इस मौसम में आप को हेवी फाउंडेशन की जरूरत नहीं होती इसलिए आप को लाइट वेट फाउंडेशन का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप का रंग गहरा है तो फाउंडेशन का शेड थोड़ा सा लाइट रखें और रंग हल्का है तो शेड थोड़ा सा गहरा रखें। इससे आपका लुक एकदम नेचुरल लगेगा।

क्रीम या लिक्विड का प्रयोग

Cream
Cream

अगर आप ब्रोंजर या ब्लश आदि के लिए पाउडर का प्रयोग करती हैं तो Spring season में ऐसा न करें क्योंकि इस मौसम में क्रीम और लिक्विड प्रोडक्ट्स ही आप को एक अच्छी फिनिश दे सकते हैं।

Advertisement

कलर्ड मस्कारा का प्रयोग

Colored Mascara
Colored Mascara

अगर आप हमेशा काले मस्कारा का ही प्रयोग करती हैं तो यही वह मौसम है जिसमें आप को कुछ हट कर ट्राई करना चाहिए। इस मौसम में आप अलग अलग रंगों का मस्कारा ट्राय कर सकती हैं। इससे आप के लुक में और ज्यादा निखार एड होता है।

ड्यूयी लुक का प्रयोग

glowing skin
glowing skin

यह लुक काफी ज्यादा ट्रेंड में है। Spring season makeup tips में न तो स्किन अधिक ड्राई लगती है और न ही ज्यादा ग्लौसी लगती है। यह मैट मेकअप लुक से थोड़ा अलग होता है। स्प्रिंग सीजन में यह लुक काफी अच्छा लगता है इसलिए इसे आप ट्राई कर सकती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement