For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अमृता राव से लेकर तनुश्री दत्ता तक किन ऐक्ट्रेस ने बनाई बॉलीवुड से दूरी: Bollywood Celebrities

05:50 PM Jan 18, 2024 IST | Manisha Jain
अमृता राव से लेकर तनुश्री दत्ता तक किन ऐक्ट्रेस ने बनाई बॉलीवुड से दूरी  bollywood celebrities
Bollywood Celebrities
Advertisement

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर साल नई फिल्में रिलीज होती हैं, नई फ़िल्मों के साथ लॉन्च होती है नई हीरोइन लेकिन कुछ हीरोइन फ्लॉप होने के बाद फिल्मों से दूर बना लेती हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐक्ट्रेस हिट मूवी देने के बाद भी इंडस्ट्री से गायब हो जाती है। मतलब वो अपनी पर्सनल लाइफ में तो ऐक्टिव होती है लेकिन बॉलीवुड फ़िल्मों और पार्टीज से दूरी बना लेती है। या कुछ ऐक्ट्रिस शादी करने के बाद बॉलीवुड से दूर हो जाती है और सारा समय अपनी फेमिली को देती है तो इसमे अमृता राव से लेकर किम शर्मा तक कई ऐक्ट्रेस है, जो बॉलीवुड से दूर है।

Also read: आपने देखी हैं सर्दियों के खूबसूरत दृश्यों को दिखाती ये फिल्में?: Bollywood Films

2000 में शाहरुख खान की फिल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली एक्ट्रेस किम शर्मा बड़े टाइम से मूवीज से दूर हैं। किम लास्ट टाइम 'मघधीरा' में दिखी थीं । यह साल 2009 में रिलीज़ हुई थी । जिसमें भी किम का कैमियो रोल ही था । किम को लाइम लाइट से दूर हुए 15 साल हो चुके हैं । 'मोहब्बतें' के बाद किम ने जिस भी फिल्म में काम किया वो सब ही फ़िल्में फ्लॉप रहीं थीं। जिस वजह से किम को काम मिलना बंद हो गया और वो धीरे-धीरे इंडस्ट्री से दूर हो गईं ।

Advertisement

'टारजन द वंजर कार' से डेब्यू करने वाली आएशा टाकिया अब अपने बच्चों और फैमिली के साथ समय बीता रही है। 'टारजन द वंजर कार' भी आयशा के करियर के लिए कुछ खास काम नहीं कर पाई थी लेकिन दूसरी फिल्म 'वांटेड' से उन्होंने खूब तारीफ हासिल की थी । जिसमें वो सलमान खान के साथ दिखी थी लेकिन बावजूद इसके अब आयशा फ़िल्मों से दूर परिवार में मस्त और व्यस्त है ।

2000 में आई फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना करियर शुरू करने वाली प्रीति झंगियानी बॉलीवुड के लिए गुमनाम है । इनकी डेब्यू फिल्म तो सुपरहिट रही थी। लेकिन इसके बाद फेंस की उम्मीदें प्रीति से बढ़ गयी थी, जिसे यह पूरा नहीं कर पाई. और फिर इनकी शादी हो गई और यह भी बॉलीवुड से दूर हो गई ।

Advertisement

मिस वर्ल्ड रहने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन को कौन नहीं जानता है। अपने समय बॉलीवुड की बेस्ट फ़िल्मों के लिए याद की जाने वाली ऐक्ट्रेस आज बॉलीवुड की पार्टीज में तो दिखती है लेकिन बॉलीवुड फ़िल्मों से दूरी बना ली है। लास्ट टाइम ऐश्वर्या साउथ की पेन इंडिया फिल्म पोन्नियिन सेलवन 2 में दिखी थी ।

ऐश्वर्या राय की डुप्लीकेट कहीं जाने वाली स्नेहा उलाल ने सलमान खान की फिल्म 'लकी' से डेब्यू किया था। जो फिल्म तो हिट रही लेकिन स्नेहा का करियर बॉलीवुड में अनलकी रहा। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली और अब कुछ म्यूजिक वीडियो में दिख चुकी है ।

Advertisement

"विवाह" ऐक्ट्रेस अमृता राव शादी के बाद से फ़िल्मों से दूर है । यह अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर ऐक्टिव रहती है, जो अमृता अपने पति आर जे के साथ चलाती है । पिछले कुछ दिनों में अमृता और अनमोल अपनी शादी को सिम्पल तरीके से करने के लिए खास ही चर्चाओं में रहे है। दोनों यूट्यूब के जरिए प्यार की सीख भी देते रहते है लेकिन अमृता ने बॉलीवुड में काम करने से ब्रेक ले लिया है ।

इमरान हाशमी के साथ डेब्यू फिल्म "आशिक बनाया आपने " में तनुश्री दत्ता ने इतने बोल्ड सीन दिए कि ऑडियंस पहली नजर में उनकी दीवानी हो गई थी। इसके बाद तनुश्री ने 'ढोल', 'भागम भाग', 'गुड बॉय बैड बॉय', 'रकीब' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, इस बीच उन्होंने साउथ फिल्में भी की लेकिन उसके बाद वो एकदम ही बॉलीवुड से गायब हो गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement