For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिल्म गदर -2 पर लग सकती है रोक, जानें किस सीन पर जताई गुरुद्वारे ने आपत्ति: Gadar 2 News

03:48 PM Jun 09, 2023 IST | Manisha Jain
फिल्म गदर  2 पर लग सकती है रोक  जानें किस सीन पर जताई गुरुद्वारे ने आपत्ति  gadar 2 news
Gadar 2 News
Advertisement

Gadar 2 News: बॉलीवुड फ़िल्मों को लेकर वाद-विवाद और बॉयकॉट आजकल अपने चरम पर है। इसी में अब सनी देओल की फिल्म निशाने पर आ गई है। फिल्म के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने ऐतराज जता दिया है। SGPC ने सनी के साथ-साथ फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

किस सीन पर जताया ऐतराज़

SGPC को गदर-2 के एक सीन पर ऐतराज है। फिल्म का यह सीन एक गुरुद्वारे में फिल्माया गया है। इसमें सनी देओल व एक्ट्रेस अमीषा पटेल एक दूसरे की बाहों में बाहें डाले नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही एक ग्रुप पीछे गिद्धा करता भी दिख रहा है। फिल्म की अभी शूटिंग चल रही है और शूट करते हुए यह सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

SGPC के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि एक सिख होते हुए सनी देओल इस तरह के scenes को गुरुद्वारे के परिसर में फिल्मा कैसे रहे हैं। दोनों एक ऐसे पोज में है, जो गुरुद्वारा परिसर में निंदा योग्य है और उन पर फूल भी बरसाए जा रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि गुरुद्वारे की मर्यादा है और इस तरह के सीन यहां नहीं फिल्माए जा सकते।

Advertisement

हिमाचल की शूटिंग पर भी हो चुका है बवाल

यहाँ देखे वायरल सीन

इससे पहले हिमाचल में गदर 2 पर बवाल हुआ था। दरअसल, मेकर्स ने हिमाचल प्रदेश के पालमपुर के गांव भालेद के एक घर में फिल्म की शूटिंग की और उसके मालिक को तयशुदा पैसा नहीं दिया। गदर 2 के मेकर्स ने इस घर में करीब 10 दिन तक शूटिंग की थी। मकान मालिक का कहना था कि शूटिंग 3 कमरों और एक हॉल में होनी थी और मेकर्स ने रोज का 11 हजार रुपए किराया देने का एग्रीमेंट किया था।

मकान मालिक का आरोप था कि मेकर्स ने निर्धारित जगह के अलावा पूरे घर में शूटिंग की। इतना ही नहीं उसके बड़े भाई के घर में भी शूटिंग की। इस बीच उन लोगों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस वजह से उसने मेकर्स को 56 लाख का बिल देकर अपने घर में शूटिंग रोकने की मांग की।

Advertisement

गदर हो रही है फिर से आज रिलीज़

2001 में सनी देओल व अमीषा पटेल गदर एक प्रेम कथा में नजर आए थे। गदर को भी आज सिनेमा घरों में  advanced technologies  के  साथ  यादों को ताजा करने के लिए फिर से रिलीज किया  जा रहा है। अब 22 साल के बाद इन्हीं दो चेहरों को लेकर इस फिल्म का सीक्वल बनाया जा रहा है। जिसके 11 अगस्त को रिलीज होने का अनुमान है। बंटवारे पर बनी इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही फिल्म प्रोड्यूसर रिलीज करना चाहते हैं। गदर एक प्रेम कथा, भारत-पाकिस्तान बंटवारे के समय के हालातों पर बनी यह फिल्म अपने डायलॉग व गानों के कारण काफी हिट हुई थी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement