For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गणपत- अ हीरो इज़ बॉर्न (Ganapath– A Hero is born)

11:33 AM Oct 27, 2023 IST | Ankita A
गणपत  अ हीरो इज़ बॉर्न  ganapath– a hero is born
Advertisement

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'गणपत- ए हीरो इज बॉर्न' (Ganapath - a hero is born) शुक्रवार, 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। विकास बहल निर्देशित इस एक्शन फिल्म का अमिताभ बच्चन भी हिस्सा हैं। यह फिल्म भविष्य की दुनिया की बात करती है जब सारे संसाधन खत्म हो जाते हैं। इस 'डायस्टोपियन' की दुनिया में गुड्डू को गणपत बनते हुए बताया गया है जिसका किरदार टाइगर श्रॉफ ने निभाया है।

फिल्म बर्बाद हो चुकी दुनिया के बारे में है जो कि दो हिंस्सों में बंट गई है। एक तरफ अमीर और दूसरी तरफ गरीब और मजबूर लोग। टाइगर ने गुड्डु के रूप में पहले अमीरों की दुनिया के थे लेकिन हालात उन्हें गणपत के रूप में गरीबों के लिए खड़ा करवाता है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म में कैमियो किया है।

गणपत- अ हीरो इज़ बॉर्न (Ganapath– A Hero is born) : Review of Review

The Times of India (द टाइम्स ऑफ़ इंडिया)

Advertisement


























Rating: 2.5 out of 5.

अनावश्यक गाने, रोमांस और ह्यूमर फिल्म में परेशान करते हैं। खराब ग्राफिक्स फिल्म के पैमाने को ऊपर उठाने या निर्देशक के नज़रिये समझाने में विफल होते हैं। टाइगर श्रॉफ को अपनी संवाद अदायगी पर ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है और जो भूमिकाएं निभा रहे हैं उनमें ज्यादा इमोशनल इंवेस्टमेंट करने की जरूरत है। फाइट सीन्स को बारीकी से कोरियोग्राफ किया गया है, और इस मामले में टाइगर अच्छा परफॉर्म करते हैं। कृति सेनन अपने वारियर अवतार में प्रभावशाली हैं, लेकिन उनका किरदार एक प्रेमिका तक सीमित रह गया है। ज़ियाद बकरी जैसे अच्छे अभिनेता को एक अच्छे लिखे गए किरदार की ज़रूरत थी।

Advertisement

फिल्म बर्बाद हो चुकी दुनिया के बारे में है जो कि दो हिंस्सों में बंट गई है। एक तरफ अमीर और दूसरी तरफ गरीब और मजबूर लोग। टाइगर ने गुड्डु के रूप में पहले अमीरों की दुनिया के थे लेकिन हालात उन्हें गणपत के रूप में गरीबों के लिए खड़ा करवाता है।

NDTV (एनडीटीवी)

Advertisement


























Rating: 1.5 out of 5.

क्वीन और सुपर 30 जैसी फिल्में देने वाले विकास बहल गणपत के साथ भी निर्देशन के मोर्चे पर चूक जाते हैं और निराश करते हैं। फिल्म की स्टोरी में गहराई नहीं है और ना ही कुछ ऐसा जो पहले ना देखा गया हो। टाइगर श्रॉफ अभिनय कर नहीं पाते हैं और हर समय एक्शन मोड में रहते हैं लेकिन यह एक्शन भी काफी घिसा-पिटा दिखता है। कृति सेनन भी एक्टिंग में एवरेज हैं और एक्शन में दमदार लगीं।

इंडिया टुडे (India Today)


























Rating: 1.5 out of 5.

फिल्म के किरदार कैरिकेचर जैसे लगते हैं और मुख्य और सहायक कलाकारों का प्रदर्शन भी मेल नहीं खाता है। टाइगर श्रॉफ हमेशा की तरह एक्शन दृश्यों में बहुत अच्छे हैं, लेकिन गुड्डु/गणपत के रूप में इमोशन पैदा करने में विफल रहते हैं। कृति सेनन जस्सी के रूप में अपनी सीमित भूमिका के कारण परफॉर्म नहीं कर पाईं। कृति एक प्रोफेशनल की तरह एक्शन सीक्वेंस करती हैं, लेकिन उन सीन्स को कैप्चर करते समय सिनेमैटोग्राफी सपाट लगती है।

हिंदुस्तान टाइम्स (Hindustan Times)


























Rating: 1.5 out of 5.

भविष्यवादी होने के नाम पर गणपत एक मूर्खतापूर्ण आधार पेश करता है जिसके ना सिर है ना कोई पैर। अगर कुछ हैं तो बस कुछ फाइट सीन और डांस नंबर लेकिन मुश्किल हैं कि दर्शक इसे भी पसंद करेंगे। टाइगर से थोड़ी अभिनय की भी उम्मीद रहती है लेकिन क्लाइमेक्स में थोड़ी प्रभावी संवाद देने की कोशिश करते हैं लेकिन तब तक बहुत देर हो जाती है। कृति को नानचाकू चलाते हुए देखना शानदार है।

गृहलक्ष्मी (Grehlakshmi)


























Rating: 2.5 out of 5.

टाइगर श्रॉफ से एक्शन और डांसिग के अलावा एक्टिंग की भी उम्मीद की जाती है लेकिन इस फिल्म में भी यह देखने को नहीं मिला। बेशक उनके इन चिर-परिचित अंदाज में बेहतरीन काम किया लेकिन डायलॉग डिलीवरी और एक्सप्रेशन में मात खा गए। सुपर 30 और क्वीन जैसी फिल्म बनाने वाले विकास बहल को पटकथा पर काम करना था जिसने इन कलाकारों के साथ भी न्याय नहीं किया।

ऑडियंस रिएक्शन (Audience's Reaction)

फिल्म की रिलीज़ के साथ दर्शकों की सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई। फिल्म को लेकर कई फैंस निराश हुए तो ऐसे भी थे जिन्होंने इस फ्यूजरिस्टिक फिल्म को थ्रिलिंग बताया। सभी ने अपने-अपने अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी।

दमदार था ट्रेलर

इस फिल्म के ट्रेलर में भी इसकी झलक मिली थी। ट्रेलर की शुरुआत डायस्टोपियन फ्यूचरिस्टिक वर्ल्ड से हुई है। इसमें शहर के खंडहरों को दिखाया गया है और यहां से वॉयस ओवर शुरु होता है, जो टाइगर के किरदार के बारे में बताता है। ट्रेलर में टाइगर के अलावा कृति भी जबरदस्त एक्शन करते हुए दिखाई दे रही हैं।  पूरे ट्रेलर में अमिताभ बच्चन की छोटी झलक दिखाई गई है, जो फैंस की उत्सुकता बढ़ा सकती हैं क्योंकि, अमिताभ फिल्म में एक अलग गेटअप में नज़र आए थे।

ट्रेलर से पहले एक्शन थ्रिलर फिल्म गणपत-पार्ट 1 (Ganapath – Part 1) का सॉन्ग  'हम आए हैं' रिलीज़ किया गया था। 'हम आए हैं' गाने में टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की शानदार ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री नजर आ रही है।

'हम आए हैं' गाने में दिखीं टाइगर और कृति की जबरदस्त केमिस्ट्री

वहीं, फिल्म के टीजर को शेयर करते हुए टाइगर श्रॉफ ने लिखा कि ‘ऐसी एक दुनिया जहां आतंक का है राज, वहां गणपत आ रहा है बनके अपने लोगों की आवाज”I इस फिल्म में टाइगर के साथ अभिनेत्री कृति सेनन भी एक्शन करते हुए नजर आईं। इस फिल्म को मेकर्स एक नहीं बल्कि दो भागों में बनाने वाले हैं, जिसका पहला भाग दशहरा के पहले रिलीज हुआ। यही नहीं, ये टाइगर श्रॉफ की पहली पैन इंडिया फिल्म भी बनने वाली है, जिसे निर्माता-निर्देशक हिंदी के अलावा, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज की है।

Ganapath– A Hero is born Bollywood Movie

निर्देशकविकास बहल
निर्मातावासु भगनानी, दीपशिखा देशमुख और जैकी भगनानी
अभिनेताटाइगर श्रॉफ, कृति सेनन, अमिताभ बच्चन, एली एवराम, उस्मान शौकत
भाषाहिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम
रिलीज20 अक्तूबर 2023
Ganapath part 1 Bollywood Hindi Movie

गणपत-पार्ट 1 Latest Video

गणपत- अ हीरो इज़ बॉर्न अन्य विवरण

संगीतकारसंचित बल्हारा और अंकित बल्हारा
बैनरपूजा एंटरटेनमेंट इंडिया लिमिटेड, गुड को प्रोडक्शन
म्यूजिक कंपनीज़ी म्यूजिक
फिल्म शैलीएक्शन ड्रामा थ्रिलर
गणपत- पार्ट १ अन्य विवरण

गणपत- अ हीरो इज़ बॉर्न स्टार कास्ट

गणपत- अ हीरो इज़ बॉर्न वीडियो

गणपत-पार्ट 1 तस्वीरें

FAQ | गणपत-पार्ट 1

क्या गणपत-पार्ट 1 हिंदी फिल्म रिलीज हो गई है?

नहीं, गणपत- पार्ट 1 हिंदी फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई हैI ये फिल्म 20 अक्टूबर 2023 को रिलीज हो गई है।

क्या गणपत-पार्ट 1 हिंदी फिल्म ओटीटी पर उपलब्ध होगी?

हाँ ! यह फिल्म ओटीटी पर उपलब्ध होगी, लेकिन अभी प्लेटफ़ॉर्म विवरण की कोई पुष्टि नहीं हुई हैI

गणपत-पार्ट 1 फिल्म किसने बनाई है?

यह फिल्म विकास बहल ने बनाई हैI इससे पहले विकास, क्वीन और सुपर 30 जैसी हिट फ़िल्में दे चुके हैंI

गणपत-पार्ट 1 हिंदी के अलावा और कौन कौन सी भाषाओं में रिलीज हो रही है?

गणपत-पार्ट 1 फिल्म हिंदी भाषा के अलावा, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज होने वाली हैI

क्या टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी का ब्रेकअप हो गया है?

ख़बरों के अनुसार टाइगर और दिशा का ब्रेकअप हो गया हैI एक्टर टाइगर श्रॉफ ने ‘कॉफी विद करण 9’ में बताया कि दिशा पाटनी केवल उनकी अच्छी दोस्त हैंI उन्होंने ये भी कहा कि वो फिलहाल सिंगल हैंI

गणपत- पार्ट 1 फिल्म का बजट क्या है?

गणपत-पार्ट 1 फिल्म एक बड़े बजट की फिल्म हैI ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म 100 करोड़ रूपए की लागत में बनाई जा रही हैI

Advertisement
Tags :
कृति सनोनकृति सेननगणपतटाइगर श्रॉफGanapath Part 1kriti sanonTiger Shroff
Whatsapp share facebook share tweet button koo share telegram share Native Share
Advertisement