For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घर में लगवाएं ऐसी खूबसूरत ग्रिल कि हर कोई करे आपकी पसंद की तारीफ: Beautiful Grills for Home

05:00 PM Apr 27, 2024 IST | Ankita Sharma
घर में लगवाएं ऐसी खूबसूरत ग्रिल कि हर कोई करे आपकी पसंद की तारीफ  beautiful grills for home
Advertisement

अगर आप हैवी ग्रिल से घर को रॉयल लुक देना चाहते हैं तो ओल्ड एलिगेंस स्टाइल की ग्रिल आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है। इनकी डिजाइन काफी हैवी होती हैं, जिसके कारण यह लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। इन दिनों इस पैटर्न की ग्रिल्स काफी ट्रेंड में हैं।

Advertisement

जब आप घर में कुछ अलग हटकर लगवाते हैं तो यह उसकी खासियत बन जाती है। ये मॉर्डन पैटर्न ग्रिल उन्हीं में से एक हो सकती है। इस पैटर्न की ग्रिल आप घर की विंडो पर लगवा सकते हैं। ये आपके घर को मॉर्डन लुक देंगी। खास बात ये है कि इन्हें साफ करना भी काफी आसान है।

आमतौर पर घरों की विंडोज में फिक्स ग्रिल लगाई जाती है, लेकिन अगर आप कुछ अलग खोज रहे हैं तो इस तरह की लार्ज विंडो ग्रिल डिजाइन काफी अच्छा विकल्प हो सकती है। यह यूरोपियन स्टाइल ग्रिल है। इसकी स्टाइलिश डिजाइन विंडो को पूरा कवर भी कर रही है और उसे शानदार लुक भी दे रही है। इसका दूसरा फायदा ये है कि आपको इससे विंडो के अंदर की पूरी स्पेस मिल जाएगी, जहां आप कोई भी शोपीस या पौधा रख सकते हैं।

Advertisement

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह बार-बार ग्रिल्स की सफाई पर ध्यान दे सकते। अगर आप भी इसी कारण से किसी सिंपल विंडो ग्रिल की तलाश में हैं तो यह डिजाइन काफी अच्छी रहेगी। यह सिंपल पैटर्न सुंदर भी है और इसे साफ करना भी मुश्किल नहीं है।

ग्रिल सिर्फ आपके घर को खूबसूरती ही नहीं देती, बल्कि यह सुरक्षा के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में आप यूरोपियन स्टाइल की ये ग्रिल अपनी बकेट लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। इसकी मुड़ी हुई ग्रिल और शानदार पैटर्न काफी स्टाइलिश लगता है। यह पैटर्न सालों से लोगों का पसंदीदा बना हुआ है और आज भी पहली पसंद में शामिल है।

Advertisement

लेजर कट ग्रिल इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक स्टाइल और पैटर्न मिल जाएंगे। खास बात ये है कि आप इन्हें अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करवा सकते हैं। यह एक बजट फ्रेंडली और ट्रेंडी ऑप्शन हो सकता है।

अगर आप नेचर लवर हैं और अपने घर को ढेर सारे पेड़ पौधों से सजाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर ग्रिल भी आप वैसी ही चुनें। यह नेचर इंस्पायर्ड ग्रिल आपके घर को नया लुक दे सकती है। यह काफी नया पैटर्न है, जिसकी तारीफ आप हर किसी से पाएंगे। इसमें बेल की शाखाओं पर बंदरों की अठखेलियां दिखाई गई हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement