For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घर पर लगाएं ये 5 पौधे, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, दूर होगी आर्थिक समस्या: Plants Vastu Tips

05:30 PM Apr 24, 2024 IST | Ayushi Jain
घर पर लगाएं ये 5 पौधे  बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा  दूर होगी आर्थिक समस्या  plants vastu tips
plants
Advertisement

Plants Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की हर चीज का बहुत महत्व होता है। घर में रखी हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है। वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को भी बेहद लाभकारी बताया गया है और कहा गया है कि घर में कुछ पौधे लगाने से भी अधिक लाभ मिलता है। वास्तु में पेड़-पौधों में भी एक विशेष ऊर्जा बताई गई है। कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। इन पेड़-पौधों को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी हैं। जिसके फूल चढ़ाने से मां लक्ष्मी घर में स्थायी रूप से निवास करती हैं। इन पौधों को लगाने से घर के लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। ऐसे में आपको भी अपने घर में ये पौधे लगाने चाहिए।

Also read : जानिए किस तरह के पौधे रखने से घर में होती है शांति: Plants Vastu

tulsi plant
tulsi plant

तुलसी को हिंदू धर्म में पवित्र माना जाता है और अक्सर भारतीय घरों में इसके औषधीय गुणों और धार्मिक महत्व के लिए उगाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस भी घर में यह पौधा होता है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है।

Advertisement

genda plant
genda plant

गेंदे का उपयोग अक्सर हिंदू धार्मिक समारोहों में किया जाता है और यह सकारात्मक ऊर्जा और प्रचुरता से जुड़ा होता है। गेंदे का पेड़ घर में लगाने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। ऐसे में अगर आपके घर में यह नहीं है तो इसे तुरंत इंस्टॉल कर लें।

money plant
money plant

कुछ संस्कृतियों में, मनी प्लांट को घर में धन और समृद्धि लाने वाला माना जाता है। इससे घर में सुख-शांति आती है और धन-समृद्धि के रास्ते खुलते हैं। मनी प्लांट लगाने से घर में कई परेशानियों से राहत मिलती है।

Advertisement

chameli plant
chameli plant

चमेली को हिंदू धर्म में पवित्रता और सौभाग्य से जोड़ा जाता है और अक्सर धार्मिक अनुष्ठानों में इसका उपयोग किया जाता है। यह पौधा जहां भी लगाया जाता है वहां धन की वर्षा होने लगती है। इसे घर में स्थापित करने से घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। इसे किसी बड़े गमले में लगाना चाहिए।

lotus
lotus

कमल का फूल हिंदू धर्म सहित कई पूर्वी संस्कृतियों में पवित्रता, ज्ञान और समृद्धि का प्रतीक है। इससे घर का कोना-कोना उत्साह से भर जाता है। इसे घर पर लगाने से मन और मस्तिष्क शांत रहता है। माना जाता है कि यह पौधा सौभाग्य लाता है। इसे घर में स्थापित करने से सुख, शांति और समृद्धि आती है। यह पौधा घर में अवश्य लगाना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement