For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

छोटे कमरे को दें बड़ा लुक, इन सोफा सेट्स को बनाएं अपने लिविंग रूम का हिस्‍सा: Sofa Set Design

05:30 PM Feb 04, 2024 IST | Garima Shrivastava
छोटे कमरे को दें बड़ा लुक  इन सोफा सेट्स को बनाएं अपने लिविंग रूम का हिस्‍सा  sofa set design
Sofa Set Design
Advertisement

Sofa Set Design: बढ़ती महंगाई के चलते जहां घरों का साइज छोटा हुआ है वहीं अब फर्नीचर भी छोटे और कॉम्‍पेक्‍ट रूप में पसंद किए जा रहे हैं। पोर्टेबल टेबल और बैड के अलावा इनदिनों कॉर्नर सोफा सेट काफी लो‍कप्रिय हो रहे हैं। ये सोफा सेट कम स्‍पेस लेते हैं लेकिन कमरे को बड़ा लुक दे सकते हैं। कॉर्नर सोफा सेट्स में बैठने की स्‍पेस अधिक होती है। इन सोफों को कोनों में अच्‍छी तरह से फिट होने के लिए ही डिजाइन किया गया है। इस प्रकार के सोफे विभिन्‍न डिजाइंस, शेप और एक्‍सेसरीज के साथ आते हैं, जो आपके लिविंग रूम को मॉर्डन और एस्‍थेटिक लुक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कॉर्नर सोफा सेट के फेमस डिजाइंस के बारे में।

Also read : शादी सीज़न में 10 मिनट में बनाएं ये ब्रेड हेयर स्टाइल्स

कॉर्नर सोफा कम बेड

Sofa Set Design
corner sofa cum bed

कॉर्नर सोफा कम बेड आजकल काफी चलन में हैं। मॉर्डन स्‍टाइल और रेक्‍टेंगुलर शेप के इन सोफे में अधिकतम 5 लोगों के बैठने की जगह होती है। अधिकतर सोफों का फ्रेम लकड़ी का बना होता है लेकिन इसे डिजाइनर लुक देने के लिए मेटल का प्रयोग किया जाता है। इसमें कई कलर्स और शेप आते हैं जिन्‍हें आप अपनी जगह और मैचिंग के अनुसार चुन सकते हैं। ये सोफे लगभग 35-40 हजार तक की रेंज में मिल सकते हैं।

Advertisement

एडॉर्न इंडिया एशले लेदरेट फैब्रिक सोफे

ये सोफे स्‍पेशियली लिविंग रूम के कॉर्नर को ध्‍यान में रखते हुए डिजाइन किए जाते हैं। एडॉर्न इंडिया एशले लेदरेट फैब्रिक के बने इन सोफों का रखरखाव काफी आसान होता है। इसके आर्मरेस्‍ट पैडेड होते हैं जो अधिक आरामदायक होते हैं। इसका कलर कॉम्‍बीनेशन, पैटर्न, फीचर्स और स्‍टाइल आपके मॉर्डन लिविंग रूम को एस्‍थेटिक लुक दे सकते हैं। ये सोफे आपको 20 हजार रुपए तक की रेंज में आसानी से मिल जाएंगे।

एल कॉर्नर सोफा सेट

यदि आप लिविंग रूम में एल शेप का सोफा सेट डालने का विचार कर रहे हैं तो सेवेंथ हेवन बर्लिन 6 सीटर एल कॉर्नर सोफा सेट बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है। ये सोफे शीशम और टीकवुड के बने होते हैं जिनपर बारीक काम होता है। 40 डेंसिटी अल्‍ट्रा प्रीमियम पीयू फोम के साथ पॉलीयुरेथेन फोम सेटिंग कोर, ड्यूरेबल और कंफर्टेबल होते हैं। ये आपके कमरे को रिच लुक दे सकते हैं। इसे आप 25-35 हजार रुपए तक में खरीद सकते हैं।

Advertisement

डेलटन वुडन फैब्रिक कॉर्नर सोफा सेट

Delton Wooden Fabric Corner Sofa Set
Delton Wooden Fabric Corner Sofa Set

इस सोफा कम बेड में शीशम की लकड़ी का प्रयोग किया जाता है जो घर की सजावट को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। ये अपनी भारी जीएसएम और सॉफ्ट बनावट के लिए जाने जाते हैं। इन सोफा सेट्स को लंबे समय तक चलाया जा सकता है। वुडन फैब्रिक कॉर्नर सोफा सेट को लिविंग रूम के कॉर्नर में रखा जा सकता है जिसे बड़ी वुडन सेंटर टेबल के साथ मैच किया जा सकता है। ये सोफा सेट 30-35 हजार रुपए में आसानी से उपलब्‍ध हो सकते हैं।

स्‍काईलर कॉर्नर सोफा कम बेड

इस प्रकार के सोफे कम जगह में आसानी से आ जाते हैं। जिन्‍हें जरूरत पड़ने पर बेड भी बनाया जा सकता है। आधुनिक शैली में बने ये सोफे 5 लोगों के बैठने के लिए डिजाइन किए गए हैं। इसकी फ्रेम लकड़ी की होती है जो सोफे को कॉन्‍टमप्रेरी लुक प्रदान करती है। इस प्रकार के सोफे की कीमत लगभग 40 हजार रुपए हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement