For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

वेडिंग रिसेप्शन में अपने लुक को दें पंजाबी टच, महिलाएं ऐसे करें मेकअप: Punjabi Makeup Tips

05:00 PM Jan 16, 2024 IST | Swati Kumari
वेडिंग रिसेप्शन में अपने लुक को दें पंजाबी टच  महिलाएं ऐसे करें मेकअप  punjabi makeup tips
Punjabi Makeup Tips
Advertisement

Punjabi Makeup Tips: सभी महिलाओं को सजना संवरना पसंद होता है। इसके लिए वे आए दिन नए से नए टिप्स एंड ट्रिक्स ट्राई करती हैं, जिसके लिए वो सोशल मीडिया से लेकर सलून तक की भी मदद लेती नजर आती हैं। अगर लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड्स की करें तो आजकल न्यूड मेकअप से लेकर पंजाबी टच मेकअप का क्रेज महिलाओं में काफी देखने को मिल रहा है और बात जब शादी जैसे फंक्शन की हो तो वे अलग तरह के लुक को जरूर ट्राई करना पसंद करेंगी। आप भी उन्हीं महिलाओं का हिस्सा है, तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किसी भी फंक्शन में पंजाबी टच मेकअप कैसे कर सकती हैं।

Punjabi Makeup Tips
Starting of Makeup

Also read : ठंड में महिलाएं घर पर ऐसे बनाएं ग्लॉसी लिपस्टिक

पंजाबी मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से क्लीन करें। क्लींजिंग मिल्क से त्वचा की डीप क्लीनिंग हो जाती है। इसके बाद पोर्स को मिनिमाइज करने के लिए टोनर की मदद ले सकते है। टोनर का इस्तेमाल मेकअप से त्वचा को बचाता है। अब आप परफेक्ट लुक के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा में ऑयल एब्जॉर्ब हो जाएगा। अगर आप गालों को हाईलाइट करना चाहती हैं और ग्लो लाना चाहते हैं तो पिंक या पीच शेड का ब्लशर लगाएं। ब्लश कैसा लगाना ये आप खुद तय कर सकती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि ब्लश ज्यादा नहीं लगना चाहिए नहीं तो पूरा लुक खराब हो सकता है।

Advertisement

Eye Makeup Tips
Eye Makeup Tips

पंजाबी मेकअप में सबसे अधिक ध्यान लोगों का आंखों पर रहता है। इसलिए आपकी आंखों का खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप चाहे तो ग्लिटर आई मेकअप से लेकर स्मोकी आई मेकअप कर सकती हैं। अगर आप सब लोग स्मोकी लुक पाना चाहते हैं तो आंखों के ईनर कॉर्नर पर सिल्वर कलर, सेंटर में गोल्डन और राउटर कॉर्नर के पास ड्रेस से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं। इसके बाद ब्लैक कलर से आंखों के आसपास कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आपकी आंखें स्मोकी और बड़ी नजर आएंगी। अब आपको आइब्रोज के नीचे गोल्ड शेड से हाईलाइट करना होगा और अगर आप आंखों में शाइन लाना चाहती हैं, तो कलर से मैचिंग लीडर्स को आंखों के पर्दे के ऊपर लगाएं। आई मेकअप को सही तरीके से डिफाइन करने के लिए लाइनर से ऊपर और नीचे दोनों तरफ बाहर को विंग निकाल दें और कार्नर पर लाइने बाहर निकाल दें। अब निकली हुई दोनों विंग्स के स्पेस को सिल्वर ग्लिटर से भर दें। आप आंखो को बड़ा दिखाने के लिए आई लैशेस लगा सकती हैं।

आप अपने मेकअप में ग्लिटर को शामिल करने के लिए पूरी आंखों में ग्लिटर आईशैडो अप्लाई करने की जगह पहले बेस आईशैडो लगा लें। इसके बाद आप इनर कार्नर में या फिर बीच में ग्लिटर आईशैडो का सिर्फ एक टच दें। यह टिप आपके आंखों को डिफाइन कर देगा।

Advertisement

DIY Glossy Lipstick
DIY Glossy Lipstick

लिप्स मेकअप हमेशा आई मेकअप के बाद ही किया जाता है। इसलिए लिप मेकअप को करने से पहले आई मेकअप को ध्यान में रखना चाहिए। पंजाबी मेकअप में ऑलओवर लुक बोल्ड रहता है ,इसलिए लिप्स पर भी बोर्ड शेड लगाएं। ध्यान दें, अगर आप बोल्ड लिप रखना चाहती हैं तो पिंक लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। अगर वो थोड़ा शाइनी रहे तो अच्छा है।

पंजाबी मेकअप के बाद आप कुछ अलग हेयर स्टाइल करना चाहती हैं, तो फिश टेल हेयर स्टाइल बिल्कुल परफेक्ट है। यह आपके सूट से लेकर लहंगे तक के साथ अच्छा लगता है। फिश टेल हेयर स्टाइल बनाने के लिए सबसे पहले आप बालों को कंघी की मदद से दो भागों में बांट कर दोनों साइड के थोड़े बाल लेकर पतली चोटी बना लें। फिर बालों को पीछे की ओर ले जाएं। आप बालों में गजरे या क्लिप भी लगा सकती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement