For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गृहलक्ष्मी टॉप 10 हाइड्रेटिंग फेस सीरम: Hydrating Face Serum

11:00 AM May 16, 2024 IST | Pinki
गृहलक्ष्मी टॉप 10 हाइड्रेटिंग फेस सीरम  hydrating face serum
Grehlakshmi Top 10 Hydrating Face Serum
Advertisement

Hydrating Face Serum: गर्मियों में चेहरे को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है वरना त्वचा बेजान नजर आने लगती है। धूप के इस मौसम में चेहरे पर हाइड्रेटिंग फेस सीरम का उपयोग करना फायदेमंद होता है। ये चेहरे को तरोताजा और चमकदार बनाए रखता है। वैसे तो बाजार में बहुत सी कंपनियों के हाइड्रेटिंग फेस सीरम मौजूद हैं। लेकिन इसमें कौनसा बेस्ट है इसको लेकर गृहलक्ष्मी आपके लिए इस महीने लेकर आई है हाइड्रेटिंग फेस सीरम की टॉप 10 सीरीज। जहां आप खुद के लिए बेस्ट प्रोडक्ट का चुनाव कर सकती हैं। आईये डालते हैं एक नजर-

Also read : सनटैन से बचाने के लिए सही माॅश्चराइजर: Moisturizer

डॉट एंड की

विटामिन सी और ई के साथ ये हाइड्रेटिंग हयालूरोनिक एसिड सीरम सभी प्रकार की त्वचा के अनुकूल है। इसमें सेरामाइड और अकाई बेरी के तत्व हैं। ये त्वचा को सूर्य की किरणों से होने वाले प्रभाव से बचाता है। इस सीरम में हानिकारक रसायन नहीं हैं, यह त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और कोमल है। इसकी 30 एमएल की बोतल 465 रुपये की है।

Advertisement

मिनिमलिस्ट

Minimalist
Hydrating Face Serums-Minimalist

चमकदार और स्वस्थ त्वचा के लिए ये सीरम विटामिन सी से भरपूर है। ये त्वचा को नमी प्रदान करने के साथ एक्सफोलिएट भी करता है। विटामिन सी और पॉलीहाइड्रॉक्सी एसिड (पीएचए) धूप से क्षतिग्रस्त और काले धब्बों वाली बेजान त्वचा को चमकदार और टोन करता है। इसका इस्तेमाल सभी प्रकार की त्वचा पर किया जा सकता है। इसके 30 एमएल की बोतल की कीमत 569 रुपये है।

लोरियल

ग्लाइकोलिक एसिड और नियासिनामाइड युक्त ये सीरम एक इंस्टेंट ग्लोइंग सीरम है। ये चेहरे के दाग-धब्बों को कम कर त्वचा को समान रूप से टोन दिखाता है। इसका रोजमर्रा इस्तेमाल मेलेनिन को कम करता है, जो त्वचा को अधिक चमकदार बनाता है। ये सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। इसकी 30 एमएल की बोतल 486 रुपये की है।

Advertisement

द मॉम्स को

The Moms Co.
The Moms Co.

8 प्रकार के हयालूरोनिक एसिड और विटामिन ई के साथ आने वाला ये सीरम रूखी त्वचा के लिए है। ये चेहरे की त्वचा को जवां और चमकदार बनाने के साथ उसको समान टोन प्रदान करता है। ये सीरम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। ये एक लम्बे समय तक त्वचा पर प्रभाव डालने वाला सीरम है। इसकी 30 एमएल की बोतल की कीमत 599 रूपये है।

एमकैफीन

ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ऑल-राउंडर सीरम है जो आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों, महीन रेखाओं और त्वचा की जलन से बचाता है। इसका रोजाना इस्तेमाल काले धब्बों और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम कर त्वचा को चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। इसकी 40 एमएल की बोतल की कीमत लगभग 550 रूपये है।

Advertisement

फेसेस कनाडा

Faces Canada
Faces Canada

ये सीरम थके हुए चेहरे को ताजगी देने के साथ त्वचा को हाइड्रेट, पोषण और नवीनीकृत प्रदान करता है। इसका इस्तेमाल धूप के प्रभाव को कम कर दाग-धब्बे को हल्का करने में कारगर है। ये हयालूरोनिक एसिड, विटामिन ई और के, कैक्टस और एलांटोइन से भरपूर है। इसकी 27 एमएल की बोतल 549 रुपये की है।

बी बॉडी वाइस

चेहरे को गहराई से हाइड्रेट कर ये सीरम त्वचा के दाग-धब्बे को कम करने में मददगार है। ये सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। इस सीरम में घोंघा म्यूसिन और एलोवेरा के शक्तिशाली गुण मौजूद हैं। जो मुंहासों और काले धब्बों को कम करता है और सूजन से लड़ने में मदद करता है। इसकी 100 एमएल की बोतल की कीमत 524 रूपये है।

सेटाफिल

Cetaphil
Cetaphil

हयालूरोनिक एसिड, ब्लू डेज़ी और विटामिन बी5 युक्त ये सीरम त्वचा में तेजी से अवशोषित होता है। ये चेहरे की त्वचा को तरोताजा और चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। इसको लगाकर आप लंबे समय तक हाइड्रेशन पा सकते हैं। ये सीरम संवेदनशील त्वचा के लिए त्वचा के लिए उपयुक्त है। इसकी 30 एमएल की बोतल की कीमत लगभग 600 रूपये है।

फॉक्सटेल

हयालूरोनिक एसिड, एक्वापोरिन बूस्टर और रेड एल्गी एक्सट्रैक्ट्स युक्त ये सीरम रूखी त्वचा को पोषण प्रदान कर उसको चमकदार बनाता है। इसमें अल्फा-बिसाबोलोल, बीटाइन और विटामिन बी भी शमिल है जो चेहरे पर होने वाली लालिमा और जलन को कम करता है। साथ ही 24 घंटे नमी प्रदान कर चेहरे पर पड़ने वाली फाइन लाइन्स को बनने से रोकता है। इसकी 30 एमएल की बोतल की कीमत लगभग 450 रूपये है।

पिलग्रिम

Pilgrim
Pilgrim

हयालूरोनिक एसिड, कीवी अर्क और तरबूज अर्क से तैयार, यह हल्का सीरम आपकी त्वचा को लंबे समय तक नमी प्रदान करता है। इसके सौम्य एक्सफ़ोलीएटिंग गुण मृत कोशिकाओं और अशुद्धियों को हटाने में मदद करते हैं। साथ ही इसका इस्तेमाल त्वचा को चमकदार बनाए रखता है। इसकी 30 एमएल की बोलल की कीमत लगभग 500 रूपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement