स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

मिस न करें खूबसूरत H अल्फाबेट के मेहंदी डिज़ाइन: H Letter Mehndi Designs

10:00 AM Apr 30, 2023 IST | Nikki Mishra
Advertisement

H Letter Mehndi Designs : प्राचीन काल से मेहंदी भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी काफी ज्यादा लोकप्रिय है। इसे कई लोग शादियों और त्योहारों में अपने हाथों पर सजाते हैं। कई महिलाओं और लड़कियाों के लिए मेंहदी लगाए बिना तीज-त्यौहार अधूरा सा लगता है। मेहंदी डिजाइन को महिलाएं पैर, कलाई और हाथों पर तरह-तरह के डिजाइन्स लगाना पसंद करती हैं। विभिन्न के विभिन्न डिजाइन की अपनी अलग-अलग लोकप्रियता है। लेकिन अल्फाबेट मेहंदी की लोकप्रियता आजकल काफी ज्यादा बढ़ रही है। आज के समय मं आपको A से Z तक के मेहंदी डिजाइन काफी आसानी से मिल जाएंगे। आज इस लेख में हम आपको H अल्फाबेट से बनने वाले कुछ खास मेहंदी डिजाइन्स बताएंगे। आइए जानते हैं कुछ खूबसूरत डिजाइन।

Advertisement

फूलों के साथ H लेटर

हथेली पर यह खूबसूरत डिजाइन काफी ज्यादा अच्छा लग सकता है। H अल्फाबेट के चारों ओर बना डिजाइन मेहंदी के लुक को और अधिक खास बनाता है। अगर आपको हल्का-फुल्का डिजाइन बनाना आता है, तो आप इसे अपने हाथों पर खुद से भी बना सकते हैं। 

Advertisement

ब्रास्लेट डिजाइन

कपल्स के लिए यह ब्रास्लेट डिजाइन काफी ज्यादा खास हो सकता है। इसे आप अपनी कलाई पर बना सकते हैं। यह आपकी कलाई का लुक काफी खूबसूरत बना सकता है। वहीं, इसे आप दूसरों की नजरों से आसानी से छिपाकर भी रख सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो उनके नाम से पहले अक्षर H से इस खास डिजाइन को बनवा सकते हैं। साथ ही आप अगर सिंगल है, तो भी इस खूबसूरत डिजाइन को किसी अच्छे मौके पर अपने हाथों पर छाप सकते हैं।

Advertisement

पेड़ की तरह बनाएं H अल्फाबेट

अल्फाबेट मेहंदी डिजाइन दूसरों से थोड़ा अलग होना बहुत ही जरूरी है। अगर आप नैचर को काफी पसंद करते हैं, तो अपने H अल्फाबेट को थोड़ा सा पेट का लुक दें। मुख्य रूप से नारियल या फिर ताड़ का पेड़ बनाना आपके डिजाइन को काफी ज्यादा खास बना सकता है। इस तरह H अक्षर के मूल से दो पेड़ लटके हुए होते हैं।  

Advertisement

सिंपल और स्वीट H अल्फाबेट

कभी-कभी यूं ही हाथों पर मेहंदी लगाने का मन कर जाता है। ऐसे में आपको अगर कुछ समझ न आए, तो आप इस बेहद ही सिंपल से डिजाइन को अपने हाथों पर बना सकते हैं। यह डिजाइन काफी सिंपल है। खासतौर पर बच्चों के हाथों पर इस तरह का डिजाइन काफी खूबसूरत नजर आएगा।

अल्फाबेट मेहंदी डिजाइन का चलन इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहा है। अगर आपको भी H अक्षर से बने मेहंदी डिजाइन बनाने हैं, तो आप इस तरह डिजाइन बनवा सकते हैं। अगर आपको हमारे ये डिजाइन पसंद आए, तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना। 

Tags :
H Letter Mehndi Designsh name mehndi design photostylish h letter mehndi design
Advertisement
Next Article