For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

महंगा स्किन प्रोडक्ट खरीद तो लिया, लेकिन चेहरे पर सूट नहीं कर रहा, तो ऐसे रीयूज़ करें: Reuse Skincare Products

05:00 PM Oct 09, 2023 IST | Swati Kumari
महंगा स्किन प्रोडक्ट खरीद तो लिया  लेकिन चेहरे पर सूट नहीं कर रहा  तो ऐसे रीयूज़ करें  reuse skincare products
Reuse Skincare Products
Advertisement

Reuse Skincare Products: हम कई बार महंगे स्किन प्रोडक्ट्स खरीद लेते हैं। लेकिन, वह हमारी त्वचा को सूट नहीं करते है। जिस वजह से हम उनका उपयोग करना बंद कर देते हैं। ऐसे में हमारे काफी पैसे भी बर्बाद होते हैं। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने उन स्किन प्रोडक्ट्स का रीयूज़ कर सकती हैं, जो आपके चेहरे को सूट नहीं करते हैं।

फेस मॉइस्चराइजर

Reuse Skincare Products
Face Moisturizer

अगर आपने कोई महंगा फेस मॉइश्चराइजर खरीद लिया है। लेकिन, वह आपके चेहरे पर सूट नहीं कर रहा है, तो आप उसे हैंड मॉइश्चराइजर के रूप में इस्तेमाल कर सकती है। क्योंकि, चेहरे के मुकाबले हमारे हाथ और पांव काफी कम सेंसिटिव होते हैं। ऐसे में वह हमारे त्वचा को अधिक नुकसान नहीं पहुंचाते। फिर भी अगर आप फेस मॉइश्चराइजर को हैंड मॉइश्चराइजर की तरह इस्तेमाल कर रही है और आपको कोई एलर्जी दिख रही हैं, तो तुरंत ऐसे प्रोडक्ट को यूज करना बंद कर दें।

ऑयल क्‍लींजर

Oil Cleanser
Reuse Skincare Products-Oil Cleanser

अगर आपके पास कोई महंगा ऑयल क्लींजर है, जिसका आप इस्तेमाल नहीं कर रही हैं। तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, आप इस प्रोडक्ट का अपने मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। मेकअप के दौरान जब आप ब्रश का यूज करते हैं, तो साफ करने के बाद भी उसमें मेकअप के कई पार्टिकल्‍स रह जाते हैं। ये क्‍लींजर आपके ब्रश को अच्‍छी तरह से साफ कर देगा। इसके अलावा ऑयल क्लींजर का उपयोग आप कपड़ों से दाग हटाने के लिए भी कर सकती है।

Advertisement

शीट मास्‍क

Face Sheet Mask
Reuse Skincare Products-Face Sheet Mask

अगर महंगा शीट मास्‍क आपके फेस को सूट नहीं कर रहा है, तो आप इसका इस्तेमाल अपने पैरों पर कर सकते हैं। इससे पैर हाइड्रेट रहने के साथ ही ग्‍लो भी करेंगे। दरअसल, चेहरे के मुकाबले हमारे पैरों की त्वचा काफी मोटी होती है और ऐसे में शीट मस्क का इस्तेमाल करने से उन पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ता है।

लिपस्टिक

Lipstick
Lipstick

अगर आपके पास कोई महंगी लिपस्टिक है, जो आपके लिए काफी पुरानी हो चुकी है, तो अब आप उसका एक नया लिप बाम बना सकती है। इसके लिए आप एक चम्मच में लिपस्टिक को तोड़कर निकाले और मोमबत्ती को जलाकर उसकी आंच में लिपस्टिक को पिघलाएं। फिर इसमें आप थोड़ा वैसलीन मिलाएं। ऐसे करने के साथ ही आपका पसंदीदा लिप बाम तैयार है। यह गर्मी में आपके होठों को हाइड्रेट रखेगा।

Advertisement

शैम्पू

Shampoo
Reuse Skincare Products-Shampoo

ऐसी कई महिलाएं होती है, जिन्हें हर तरह के शैंपू सूट नहीं करते हैं और उनके बालों में हेयर फॉल और डेंड्रफ की समस्या बढ़ने लगती है। ऐसे में आप चाहे तो उन शैंपू का दोबारा से इस्तेमाल पेडीक्योर के लिए कर सकती है। इसके लिए आप गुनगुने पानी में थोड़ा सा शैंपू डालें और अपने पैरों को आधे घंटे के लिए उसमें रखें। फिर किसी ब्रश से अपने पैरों को अच्छी तरह से साफ करें। ऐसा करने से आपके पैर भी सुंदर हो जाएंगे और शैंपू भी यूज हो जाएगा।

आई शैडो

Eyeshadow
Reuse Skincare Products-Eyeshadow

अगर आपके महंगे आईशैडो की एक्सपायरी डेट निकल चुकी है, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप इसका भी दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको नेल पॉलिश के बोतल में आईशैडो को मिलाना होगा। फिर इन्हें अपने पैरों और हाथों में अच्छी तरह से लगाएं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement