For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हेलो आई मेकअप है सोशल मीडिया सेंसेशन, आंखों को मिलेगी ऐसी चमक कि शाइन करेंगी आप: Halo Eye Makeup

हेलो आई मेकअप इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। देखते ही देखते ये आई मेकअप न्यू ट्रेंड बन गया है। ऐसे में इस फेस्टिवल सीजन में आप भी इसे ट्राई करके अपने नीरस लुक को शानदार और शाइनी बना सकती हैं।
05:00 PM Oct 03, 2023 IST | Ankita Sharma
हेलो आई मेकअप है सोशल मीडिया सेंसेशन  आंखों को मिलेगी ऐसी चमक कि शाइन करेंगी आप  halo eye makeup
Halo Eye Makeup
Advertisement

Halo Eye Makeup: हेलो आई मेकअप! क्या आपने सुना है इसके बारे में। दरअसल, हेलो आई मेकअप इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। देखते ही देखते ये आई मेकअप न्यू ट्रेंड बन गया है। ऐसे में इस फेस्टिवल सीजन में आप भी इसे ट्राई करके अपने नीरस लुक को शानदार और शाइनी बना सकती हैं। इस आई मेकअप में कॉन्ट्रास्टिंग शेड्स के साथ फ्लैट बैकग्राउंड को हाइलाइट किया जाता है। चलिए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप हेलो आई मेकअप कैसे करें।

Halo Eye Makeup: इन बातों का ध्यान रखना जरूरी

Halo Eye Makeup
Halo Eye Makeup: For halo eye makeup, always choose eyeshadow according to your skin tone.

हेलो आई मेकअप चुन रही हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। आप हेलो आई मेकअप के लिए हमेशा अपनी स्किन टोन के अनुसार आईशैडो चुनें। अगर आपका कलर फेयर है तो आप पिंक और पेस्टल शेड चुनें। वहीं अगर आपका रंग गेहुआ है तो आप पीच और ब्रांच कलर लगाएं। डार्क स्किन टोन पर कॉपर और गोल्डन आईशैडो अच्छा लगेगा।

यह भी देखे-फेस्टिव सीजन में जाह्नवी कपूर जैसा लुक पाएं, लोग पूछेंगे…मेकअप कहां से करवाया है: Celebrity Makeup Look

Advertisement

कंसीलर लगाने से शुरुआत

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो आप कंसीलर जरूर लगाएं।  
If you have dark circles under your eyes then you must apply concealer.

हेलो आई मेकअप के लिए आपको अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर एक सा आईशैडो लगाना होगा। फिर इसके आसपास कॉन्ट्रास्टिंग शेड्स लगाएं और आई लिड के सेंटर पार्ट पर हेलो इफेक्ट दें। सबसे पहले आप अपने फेस को अच्छे से वॉश करें। इसके बाद फेस को मॉइश्चराइज करें। फिर चेहरे और आंखों के नीचे प्राइमर लगाएं, इससे मेकअप खराब नहीं होगा। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो आप कंसीलर जरूर लगाएं।

क्रीज पर दें ध्यान

अब आप एक न्यूड ब्लश से अपनी आंखों की क्रीज को कवर करें।
Halo Eye Makeup -Now cover the crease of your eyes with a nude blush.

अब आप एक न्यूड ब्लश से अपनी आंखों की क्रीज को कवर करें। आंखों के आउटर कॉर्नर से इनर कॉर्नर तक ब्लश लगाएं। इसे अच्छे से फैलाना जरूरी है।

Advertisement

आउटर कॉर्नर से शुरुआत

अब एक छोटा ब्लेंडिंग ब्रश लें और डार्क आईशैडो को आंखों के आउटर कॉर्नर पर लगाएं। इसकी एक गहरी लेयर लगाएं। अब एक साफ ब्रश लेकर इसे आंखों की अंदर की तरफ ब्लेंड करें। फिर आंखों के इनर कॉर्नर पर एक पेंसिल ब्रश की मदद से आईशैडो लगाएं। यहां आपको उतना ही डार्क आईशैडो लगाना है, जितना अपनी आंखों के आउट कॉर्नर पर लगाया था।

अब क्रिएट करें हेलो इंप्रेशन 

एक छोटा आईशैडो ब्रश लेकर इस ब्राइट ग्लिटर आईशैडो को आई लिड के सेंटर में लगाएं।
Halo Eye Makeup-Taking a small eyeshadow brush, apply this bright glitter eyeshadow to the center of the eye lid.

अब सबसे महत्वपूर्ण स्टेप हेलो क्रिएट करने पर ध्यान दें। इसके लिए हाइलाइटर ग्लिटर आईशैडो लें। एक छोटा आईशैडो ब्रश लेकर इस ब्राइट ग्लिटर आईशैडो को आई लिड के सेंटर में लगाएं। ये ग्लिटर आईशैडो आपकी आंखों को शाइनी लुक देगा। अब इसे सेंटर में अच्छे लगाकर आंखों के दोनों कॉर्नर के साथ मिक्स करें।

Advertisement

फिर दें फाइनल टच 

हेलो आई मेकअप में पलकें काफी महत्वपूर्ण हैं।
Eyelashes are very important in halo eye makeup

अंत में अपनी अपर और लोअर लैश लाइन को एक जैल आई लाइनर लगाकर सेट करें। हेलो आई मेकअप में पलकें काफी महत्वपूर्ण हैं। इसलिए आप या तो दो से तीन कोट मस्कारा यूज करें या फिर आर्टिफिशियल आई लैश लगाएं। साथ ही अपनी आईब्रो को शेप देना न भूलें। नेचुरल लुक के लिए डार्क ब्राउन आइब्रो पेंसिल यूज करें।

इन बातों का रखें ध्यान 

अगर आंखें बहुत छोटी हैं तो आप बहुत ज्यादा डार्क ग्लिटर आईशैडो को यूज न करें।
Halo Eye Makeup Tips-If the eyes are very small then do not use too dark glitter eyeshadow.

हेलो आई मेकअप में कुछ बातों का ध्यान रखें। जैसे आंखों के अंदरूनी कोनों में बहुत ज्यादा गहरे रंगों का उपयोग न करें। अगर आपकी आंखें नजदीक हैं तो ज्यादा कंट्रास्ट आईशैडो यूज न करें। इससे आंखे और ज्यादा करीब नजर आएंगी। वहीं अगर आंखें बहुत छोटी हैं तो आप बहुत ज्यादा डार्क ग्लिटर आईशैडो को यूज न करें। अगर आप अपनी आंखों पर हेलो मेकअप कर रही है तो लिपस्टिक हमेशा लाइट कलर की लगाएं, नहीं तो मेकअप बहुत ज्यादा ही हैवी लगेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement